imdishu

social counter

About Imdishu

हैलो दोस्तो मेरा नाम Dishu है और मैं इस Blog का Founder And CEO हुं , आपके लिए बहुत सारी Useful Information इस वेबसाइट पर मिलेगी अगर पसंद आए तो Follow और Subscribe करें हमारी वेबसाइट को , Thank You मेरे बारे मे और भी जानने के लिए Click करें ..

Like Us On Facebook

Contributors

My Photo
नमस्कार दोस्तों मैं एक हिमाचली ब्लॉगर (Himachali Blogger) हुं और मैंने अपनी बलौग इसलिये बनाई है ताकि हिंन्दी भाषा का प्रचार कर सकं ताकि सभी हिन्दी भाषा में ब्लॉगिंग करें व हिन्दी को अपना गौरव मान मर्यादा माने। www.imdishu.com हिमाचल में इकलौती एैसी Blog/Website है जो नियमित पोस्ट करती है व नया लाती है तोकि हमारे हिमाचली भाई व समस्त भारतीय कुछ अच्छा पढ़ सके। जय हिंद जय भारत। #Imdishu #Hindi Blogs

Comment

Outdoor


vertical posts

latest tweets

business

ad space

vehicles

Featured Posts

our facebook page

about us

Slide show

health

recent posts

recent posts

social counter

advertisement

random posts

advertisement

Category 1

Headlines

Theme images by centauria. Powered by Blogger.

Search This Blog

business

Popular Posts

01/08/2017

43 Best Health Tips In Hindi

Best Health Tips Ever : 
हमने आपके लिए पैरवी काम किया है और यहां ये हैं: 45 सर्वोत्तम स्वास्थ्य युक्तियाँ 46 बनाओ - इसे पढ़ने के लिए समय निकाल कर सूची में सबसे ऊपर है

1. अपने किट की प्रतिलिपि बनाएं: जब आप जागते हैं तो व्यायाम को खींचने के लिए जानें यह संचलन और पाचन को बढ़ा देता है, और पीठ दर्द को आसान बनाता है।

2. नाश्ता न छोड़ें अध्ययन बताते हैं कि उचित नाश्ते खाने से सबसे ज्यादा सकारात्मक चीजें हैं जो आप अपना वजन कम करने की कोशिश कर रहे हैं। नाश्ते के टुकड़े वजन कम करते हैं एक संतुलित नाश्ते में ताजे फल या फलों के रस, एक उच्च फाइबर नाश्ता अनाज, कम वसा वाले दूध या दही, पूरी तरह से टोस्ट, और एक उबले अंडे शामिल हैं

3. स्वच्छता पर ब्रश करें बहुत से लोग अपने दांतों को ठीक से ब्रश करने के लिए नहीं जानते दांतों और मसूड़ों के लिए गलत ब्रशिंग के कारण बहुत अधिक क्षति हो सकती है क्योंकि इससे ब्रश नहीं होता है। बहुत सारे लोग लंबे समय तक ब्रश नहीं करते हैं, फॉस्ट नहीं करते हैं और नियमित रूप से दंत चिकित्सक नहीं देखते हैं अपने टूथब्रश को उसी तरह पकड़ लें, जिस पर पेंसिल होगा, और कम से कम दो मिनट के लिए ब्रश लें।

इसमें दांतों को ब्रश करना, दांतों और मसूड़ों का जंक्शन, जीभ और मुंह की छत शामिल है। और आपको फैंसी, एंग्लिड टूथब्रश की ज़रूरत नहीं है - बस एक मजबूत, नरम ब्रश वाला है जिसे आप हर महीने बदलते हैं।

4. आपके मन के लिए न्यूरॉबिक्स ऊर्जा के साथ अपने मस्तिष्क की झंकार हो जाओ अमेरिकी शोधकर्ताओं ने मस्तिष्क के अपने जैवसायनिक मार्गों को सक्रिय करने वाले कार्यों के लिए 'न्यूरोबिक्स' शब्द का प्रयोग किया और नए रास्ते ऑनलाइन लाने के लिए जो मस्तिष्क सर्किट को मजबूत करने या संरक्षित करने में सहायता कर सकते हैं।

अपने दांतों को अपने 'दूसरे' हाथ से ब्रश करें, काम के लिए एक नया मार्ग लें या दृष्टि के बजाय स्पर्श की भावना के आधार पर अपने कपड़े चुनें। मानसिक चपलता वाले लोगों को अल्जाइमर रोग और उम्र से संबंधित मानसिक गिरावट की दर कम होती है।

5. जाओ क्या आप दे! हमेशा दे और कभी नहीं ले? करुणा थकान का यह छोटा रास्ता है अपने आप को दे दो और दूसरों से प्राप्त करें, अन्यथा आप उस बिंदु पर पहुंच जाएंगे जहां आपके पास कुछ नहीं बचा है। और हे, अगर आप दूसरों से नहीं प्राप्त कर सकते हैं, तो आप उनसे आपसे कैसे प्राप्त कर सकते हैं?

6. आध्यात्मिक हो जाओ दृढ़ता से शांत और वैज्ञानिक हार्वर्ड यूनिवर्सिटी द्वारा किए गए एक अध्ययन में पाया गया कि जिन रोगियों के लिए प्रार्थना की गई थी उन लोगों की तुलना में तेज़ी से बरामद किए जाने के लिए प्रार्थना की गई, भले ही वे प्रार्थना से अवगत न हों।

7. बदबूदार जाओ लहसुन, प्याज, वसंत प्याज और लीक में सभी सामान होते हैं जो आपके लिए अच्छे हैं। केप टाउन के बाल स्वास्थ्य संस्थान में एक अध्ययन में पाया गया कि कच्चे लहसुन खाने से बचपन के गंभीर संक्रमणों से लड़ने में मदद मिली। गर्मी इन गुणों को नष्ट कर देती है, इसलिए आपका कच्चा खाएं, इसे फलों के रस से धो लें, या यदि आप एक बहिन हो, तो इसे टैबलेट के रूप में रखें।

8. एक वापस दस्तक। रेड वाइन का एक गिलास एक दिन आपके लिए अच्छा है। कई अध्ययनों ने यह पाया है, लेकिन हाल ही में पाया गया कि हरी चाय, रेड वाइन और जैतून में पॉलीफेनोल (एंटीऑक्सिडेंट का एक प्रकार) आपको स्तन कैंसर से बचाने में मदद कर सकता है। यह सोचा गया है कि एंटीऑक्सिडेंट आपको पर्यावरणीय कार्सिनोजेन्स जैसे कि निष्क्रिय तंबाकू धूम्रपान से बचाने में मदद करते हैं।

9. दैनिक हड्डी एक टैब पॉप करके, दूध को दबाने या दही खाने से अपना दैनिक कैल्शियम प्राप्त करें यह आपके हड्डियों को मजबूत रखेगा। याद रखें कि आपकी हड्डी की घनत्व 30 वर्ष की आयु के बाद गिरावट आती है। आपको कम से कम 200 मिलीग्राम दैनिक की आवश्यकता होती है, जिसे आपको मैग्नीशियम से जोड़ना चाहिए, या यह अवशोषित नहीं किया जाएगा।

10. अपने पेट के लिए जामुन। ब्लूबेरी, स्ट्रॉबेरी और रास्पबेरी में एंथोकाइनाइडिन नामक पौधे पोषक तत्व होते हैं, जो शक्तिशाली एंटीऑक्सीडेंट हैं। ब्लूबेरी रेवेरेट्रोल की सांद्रता में प्रतिद्वंद्वी अंगूर - रेड वाइन में पाया गया एंटीऑक्सीडेंट यौगिक जिसमें पौराणिक अनुपात के पास ग्रहण किया गया है। माना जाता है कि रेवरटाट्रोल दिल की बीमारी और कैंसर से बचाव में मदद करता है।

11. करी पक्ष गर्म, मसालेदार भोजन जिसमें मिर्च या लाल मिर्च का ट्रिगर एंडोर्फिन, अच्छा लग रहा है हार्मोन। एंडोर्फिन के पास एक शक्तिशाली, लगभग मादक, प्रभाव होता है और व्यायाम करने के बाद आपको अच्छा लगता है। लेकिन कई भारतीय रेस्तरां में मेमने, सूअर का मांस और मटन और उच्च वसा, मलाईदार व्यंजन पर आसानी से जाओ।

12. ऑप्स से पहले जड़ी बूटियों को काटें। कुछ हर्बल सप्लीमेंट्स - लोकप्रिय सेंट जॉन्स वार्ट और जिंको बिलोबा से लहसुन, अदरक, जीन्सेंग और फीवरफ्यू से - सर्जरी के दौरान रक्तस्राव में वृद्धि के कारण बढ़ सकता है, शल्य चिकित्सक को चेतावनी देते हैं शल्य चिकित्सा से कम से कम दो सप्ताह पहले हर्बल सप्लीमेंट्स सहित सभी दवाएं लेना बंद करना, और अपने सर्जन को अपने हर्बल उपयोग के बारे में सूचित करना उचित होगा।

13. मैं टमाटर कहता हूं टमाटर फल और veggie pantheon में एक सुपरस्टार है टमाटर में लाइकोपीन होता है, एक शक्तिशाली कैंसर सेनानी। वे विटामिन सी में भी समृद्ध हैं। अच्छी खबर यह है कि पकाया टमाटर भी पोषक हैं, इसलिए उन्हें पास्ता, सूप्स और कैसरोल में, साथ ही सलादों में भी उपयोग करें।

ब्रिटिश थोरैसिक सोसाइटी का कहना है कि टमाटर और सेब अस्थमा और पुरानी फेफड़ों के रोगों के जोखिम को कम कर सकते हैं। दोनों में एंटीऑक्सिडेंट quercetin होते हैं लाभों का आनंद लेने के लिए, हर सप्ताह पांच सेब या एक टमाटर खाने के लिए।

14. अपने तनाव दूर खाओ कम रक्त शर्करा को रोकें क्योंकि इससे आप पर जोर दिया जाता है। नियमित और छोटे स्वस्थ भोजन खाएं और फलों और सब्जियों को आसान रखें। हर्बल चाय आपके चकाचौंध तंत्रिकाओं को भी शांत करेगी।

नाखुश कार्बोहाइड्रेट, नट्स और केला सेवन सेरोटोनिन, एक और महसूस करने वाली दवा का निर्माण बढ़ा देता है। अमीनो एसिड ट्रीटमेंटमैन वाले प्रोटीन की थोड़ी मात्रा आपको तनाव को बढ़ावा देने के लिए बढ़ावा दे सकती है।

15. विटामिन सी पर लोड करें। आपको प्रतिदिन कम से कम 90 मिलीग्राम विटामिन सी की ज़रूरत होती है और इसे पाने का सबसे अच्छा तरीका हर रोज ताजे फल और सब्जियों के कम से कम पांच सर्विंग्स खाने से होता है। तो संतरे और गवाओं को मारो!

16. फोलिक एसिड में कोई मूर्खता नहीं। फोलिक एसिड को सभी गर्भवती माताओं और बीमारियों के लिए कम प्रतिरक्षा वाले लोगों द्वारा नियमित रूप से लिया जाना चाहिए। फोलिक एसिड अनाथ बच्चों में स्पिना बिफिडा को रोकता है और कैंसर की रोकथाम में एक भूमिका निभा सकती है। यह हरी पत्तेदार सब्जियां, यकृत, फल और चोकर में पाया जाता है।

17. ए के लिए दूर यह विटामिन, और बीटा कैरोटीन, रोग के खिलाफ प्रतिरक्षा को बढ़ावा देने में मदद करता है यह खसरा जैसे रोगों की चिकित्सा प्रक्रिया में सहायता करता है और डब्ल्यूएचओ द्वारा अनुशंसित है। विटामिन ए के प्राकृतिक स्रोतों में गुर्दे, यकृत, डेयरी उत्पाद, हरा और पीले सब्जियां, पल्प, आम, मिर्च का काली मिर्च, लाल सोराल और लाल हथेली का तेल होता है।

18. शुद्ध पानी। जब आप कसरत कर रहे हों, तो शीतल पेय या ऊर्जा पेय न करें। अपनी कसरत के लिए पर्याप्त पानी पीने से ठीक से हाइड्रेट करें (बस चीजों को अधिक मत करो, जैसा कि बहुत ज्यादा पानी पीने खतरनाक भी हो सकता है)।

जबकि आपको लंबी दूरी की दौड़ के लिए ऊर्जा पेय की आवश्यकता हो सकती है, जिम में कम व्यायाम सत्रों में, आपका शरीर शीतल पेय से ग्लूकोज को पहले जला देगा, पहले शरीर में वसा को जलाने से पहले मिठाई खाने के लिए भी वही जाता है

19. जीआई, जेन रोटी, चीनी, शहद और अनाज आधारित खाद्य जैसे उच्च ग्लाइसेमिक इंडेक्स के साथ कार्बोहाइड्रेट तुरंत ऊर्जा देते हैं और आपके चयापचय को गति देते हैं। यदि आप वसा जलाने की कोशिश कर रहे हैं, सेम, चावल, पास्ता, दाल, मटर, सोया बीन्स और जई चोकर पर रहें, जिनमें से सभी की कम जीआई गणना है

20. सावधान रहना आपने शायद पुरानी कहावत सुना है कि ज़िंदगी एक मशरूम के सामान के लिए बहुत कम है। लेकिन शायद आपको इसके विपरीत विचार करना चाहिए: वह जीवन सरल कार्य पर ध्यान केंद्रित नहीं करने के लिए बहुत छोटा है। धीमा करके और बुनियादी चीजों पर ध्यान केंद्रित करके, आप जो भी चिंता करते हैं, उसके बारे में अपना मन साफ ​​कर लेंगे।

वास्तव में संवेदनाओं और अनुभवों पर ध्यान दोबारा ध्यान दें: एक स्ट्रॉबेरी की त्वचा के किसी न किसी बनावट का निरीक्षण करें जैसा कि आप इसे छूते हैं, और जब आप फलों में काटते हैं तो मिठाई के रस का स्वाद लेते हैं; जब आपका पार्टनर आपके हाथ को स्ट्रोक करता है, तो आपकी त्वचा पर सनसनी के लिए सावधानीपूर्वक ध्यान दें; और वास्तव में सरल कार्य करने पर ध्यान केंद्रित करना सीखते हैं, चाहे वह पौधे फूल रहे हों या अपने कपड़े इस्त्री कर रहे हों

21. खींचने का रहस्य। जब आप खिंचाव करते हैं, तब तक अपने शरीर को स्थिति में कम कर दें जब तक आप खिंचाव महसूस नहीं करते हैं और इसे लगभग 25 सेकंड तक पकड़ लेते हैं। आपके शरीर को उन गले की मांसपेशियों में ऑक्सीजन युक्त खून लाने में मदद करने के लिए गहराई से साँस लें। बाउंस न करें या अपने आप को असहज स्थिति में बाध्य न करें।

22. अपने वजन कसरत पहले करो। विशेषज्ञों का कहना है कि वजन प्रशिक्षण पहले किया जाना चाहिए, क्योंकि यह कार्डियो की तुलना में अधिक तीव्रता वाला व्यायाम है। आपका शरीर कसरत में वजन प्रशिक्षण को संभालने में बेहतर है क्योंकि आप ताजा हैं और आपके पास यह ऊर्जा है जिसे आप काम करने की ज़रूरत है।

इसके विपरीत, हृदय व्यायाम आपको आखिरी चीज जिम में करना चाहिए, क्योंकि यह आपके शरीर को मांसपेशियों में रक्त के प्रवाह को बढ़ाकर और लैक्टिक एसिड को बाहर निकालने में मदद करता है, जो मांसपेशियों में मजबूत होता है, जबकि आप भार प्रशिक्षण देते हैं यह लैक्टिक एसिड होता है जो आपकी मांसपेशियों को कठोर और पीड़ादायक महसूस करता है।

23. अंतराल के दौरान वसा जलाएं। अपनी फिटनेस को जल्दी से सुधारने और अपना वजन कम करने के लिए, अंतराल प्रशिक्षण की खुशियों का दोहन करें अंतराल कार्यक्रम पर ट्रेडमिल या स्टेप मशीन सेट करें, जहां आपकी गति और वर्कलोड मिनट से लेकर मिनट तक भिन्न होता है। धीरे-धीरे, हर मिनट का निर्माण करें और शुरुआती गति पर लौटें। इस रूटीन को दोहराएं। न केवल यह कम नीरस होगा, लेकिन आप कम समय के लिए प्रशिक्षित कर सकते हैं और अधिक परिणाम प्राप्त कर सकते हैं।

24. आपकी गंदी पैर आगे अगर आपकी गठरी, घुटनों और कूल्हे का दर्द फुटपाथ पर चलने से, गंदगी के लिए सिर। कठोर सामान की तुलना में नरम ट्रेल्स या वर्गीकृत सड़कों आपके जोड़ों में बहुत आसान हैं इसके अलावा, गंदगी सतहें असमान होती हैं, जिससे आपको धीमा कर दिया जाता है और आपको अपने पैरों को कहां रखना चाहिए - चपलता और एकाग्रता के लिए शानदार

25. बोरियत को जलाओ, फफूंदी से विस्फोट करें। एरोबिक वर्कआउट्स के दौरान अपनी गति और तीव्रता को बदलकर अपने चयापचय को बढ़ाएं। न केवल आप को जलाने या ऊब को रोकने के लिए अपनी रूटीन को वैकल्पिक बनाना चाहिए, लेकिन अपने शरीर को झटका देना

यदि आप सामान्य तौर पर ट्रेडमिल पर 6.5 किमी / घंटा चलते हैं या एक किमी चलने में 15 मिनट लगते हैं, तो आपकी कसरत के दौरान एक मिनट या उससे ज्यादा की दूरी पर जाने से गति बढ़ जाती है। हर पांच मिनट या ऐसा करो हर बार जब आप काम करते हैं, तो छोटी वेतन वृद्धि में गति के अपने बोतों को बढ़ाएं।

26. एक बियर के बिना शांत हो जाओ कसरत के बाद कम से कम एक घंटे के लिए कार्बोहाइड्रेट न खाएं। यह आपके शरीर को शरीर के वसा को तोड़ने के लिए मजबूर करता है, न कि भोजन को निगलने के बजाय। उस घंटो के दौरान फल और तरल पदार्थ पर चिपकाएं, लेकिन बियर से बचें

27. 'ठीक है, अब उन में से 100 करो' जिम में घूमने के बजाय, एक व्यक्तिगत ट्रेनर की मदद - यहां तक ​​कि अस्थायी रूप से - सुनिश्चित करें कि आप सही तरीके से सांस लेने और अभ्यास को सही तरीके से करने के लिए सीखते हैं। जिम में कम समय व्यतीत करते हुए आपको अधिक कसरत मिल जाएगी

28. फँमिंग बंद करो धूम्रपान न करें और यदि आप पहले से ही धूम्रपान करते हैं, तो अपनी शक्ति को छोड़ने के लिए सब कुछ करें मेरे दादी-स्मोक्ड-एंड-टू-टू-टू -90 क्रूड में न खरीदें - तंबाकू दिग्गजों का भी यही विश्वास नहीं है हृदय रोग और कैंसर के प्रसिद्ध जोखिमों के अलावा, आर्थोपेडिक सर्जनों ने पाया है कि धूम्रपान ने हड्डियों के घनत्व के नुकसान को गति दी है और रक्त प्रवाह को नियंत्रित किया है। तो आप एक 90 वर्षीय amputee रह सकते हैं जो बासी तम्बाकू धूम्रपान की बदबू आ रही है। Unsexy।

29. मैड नानी एडिथ के बारे में पूछें अपने परिवार के इतिहास का पता लगाएं आपको यह जानना आवश्यक है कि क्या आपके जीन पूल के बारे में कोई विरासत रोग हैं। मेयो क्लिनिक, संयुक्त राज्य अमेरिका के मुताबिक, पता है कि आपके दादा-दादी के मरने से क्या उपयोगी हो सकता है - यहां तक ​​कि जीवनसाथी - आपके लिए क्या चीज़ों की जानकारी है और खराबी न करें, शोक नहीं करें: शराबियों के 25% बच्चे शराबी बनते हैं।

30. स्वयं जांच करें अपने स्तनों की नियमित आत्म-परीक्षाएं करें ज्यादातर साझेदार मदद करने में खुश हैं, सिर्फ इसलिए नहीं कि स्तन कैंसर एसए महिलाओं के बीच सबसे आम कैंसर है। अपने स्तनों की जांच करने का सर्वोत्तम समय आपकी अवधि के बाद सप्ताह में है।

31. मेरा धब्बा अभियान एक वर्ष में एक बार पैप स्मेयर लें। हमारे पसंदीदा चीजों की सूची पर नहीं, लेकिन यह महत्वपूर्ण है सरवाइकल कैंसर से 200,000 महिलाओं को एक साल मारता है और यह 30% से अधिक को प्रभावित करने वाले काले महिलाओं के बीच कैंसर का सबसे प्रचलित रूप है।

लेकिन यदि लगभग शुरुआती पता चल गया तो जीवित रहने की संभावना करीब 100 प्रतिशत है विशेष रूप से सावधान रहें यदि आप कम उम्र में यौन सक्रिय हो गए हों, तो कई यौन साझेदार या धूम्रपान किया है।

32. हार्मोन को समझें हाल के शोध से पता चलता है कि अल्पकालिक (पांच वर्ष से कम) एचआरटी का उपयोग स्तन कैंसर के खतरे में वृद्धि के साथ नहीं जुड़ा है, लेकिन यह दस साल से ज्यादा के लिए इसका उपयोग कर सकता है। एचआरटी का उपयोग कर महिलाओं में स्तन कैंसर का पता चला है, क्योंकि वे अन्य महिलाओं की तुलना में बीमारी के लिए अधिक सतर्क हैं

33. डॉगगोने यदि आप अपनी बिल्ली, कुत्ते, कुत्ते, या पालतू घेंटा से एलर्जी हो, तो जानवरों के खून का नुकसान उठाना बंद करो: अपने घर में हवा का फिल्टर स्थापित करें।

अपने पालतू को जितना संभव हो उतना संभव रखें और उसे घर से बाहर ढीली बाल और अन्य एलर्जी निकालने के लिए ब्रश करें। बेहतर अभी तक, किसी और को ऐसा करने के लिए कहें।

34. अस्थमा के अनुकूल खेल तैराकी सभी का सबसे अस्थमा-अनुकूल खेल है, लेकिन विशेषज्ञों के अनुसार साइकिल चलाना, कैनोइंग, मछली पकड़ने, नौकायन और चलना भी अच्छा है।

अस्थमा को खेल में चोटी के प्रदर्शन में बाधा रखने की आवश्यकता नहीं है अमेरिकी ओलंपिक टीम का 1% अस्थमात्स थे - और उनके बीच उन्होंने 41 पदक जीते थे।

35. दीप गर्मी सूर्य की किरणें मोटी कांच और पानी के नीचे भी जला सकती हैं। यूवीबी किरणों का 35% और यूवीए किरणों का 85% मोटी कांच घुसना करता है, जबकि यूवीबी किरणों का 50% और यूवीए किरणों का 75% पानी के एक मीटर और गीले कपास कपड़ों में घुसना करता है।

इसका अर्थ है कि आपको कार पर छुट्टी पर कार चलाने के दौरान सनस्क्रीन की आवश्यकता होगी, और यदि आप तैराकी कर रहे हैं तो पानी प्रतिरोधी ब्लॉक।

36. सुगंधित उम्र बढ़ने सुगंधित या स्वाद वाले सनटन लोशन से दूर रहें जो कि नारियल के तेल या नारंगी की गंध अगर आप चाहते हैं कि आपकी त्वचा में युवा रहना है इन लोशन में सोरेलन होता है, जो उम्र बढ़ने की प्रक्रिया को गति देता है बल्कि एक नकली तन लोशन का उपयोग करें। सूर्य के बेड से बचें, जो सूर्य के रूप में ही बुरे हैं
37. सनस्क्रीन एक चिकनस्क्रीन हो सकता है। सूरज की रोशनी आपको धूप से उगलने से रोकने या त्वचा के कैंसर के विकास के जोखिम को कम करने की संभावना नहीं है। ऐसा इसलिए है क्योंकि ज्यादातर लोग इसे ठीक से लागू नहीं करते हैं, और सूर्य में बहुत लंबे समय तक रहने के लिए।

समाधान? दैनिक सनस्क्रीन पर सफ़लता और इसे अक्सर पुन: लागू करें, खासकर यदि आप पानी में रहे हैं कितना? शॉट गिलास भरने के लिए कम से कम पर्याप्त

38. हंसी और रोना आपके लिए अच्छे होने के लिए अच्छी तरह से मनाना होना प्रतिष्ठित है। तो हँसी है, जो शरीर को ठीक करने में मदद करने के लिए दिखाया गया है, साथ ही टूटे दिल भी। जापान में अध्ययनों से पता चलता है कि हँसी प्रतिरक्षा प्रणाली को बढ़ाती है और शरीर को एलर्जी प्रतिक्रियाओं को झेलने में मदद करता है।

39. जब तक यह खत्म नहीं हो, तब तक यह खत्म नहीं हुआ है। अंत संबंध जो अब आपके लिए काम नहीं करते, क्योंकि आप एक मृत अंत में समय व्यतीत कर सकते हैं। अधिक सार्थक बातें करने के बजाय सिर जब आप एक अर्थहीन लीक में फंसे हुए हैं, तो आप ऐसे अवसरों से गुम हो सकते हैं, जो कुछ देर तक जीवन में साँस लेने की कोशिश कर रहा है।

40. मजबूत लोग सहायता के लिए जाते हैं सहायता के लिए पूछें अंधेरे में अपने दांतों को निहारना आपको अतिरिक्त ब्राउनी अंक नहीं मिलेगा। यह सहायता की मांग करने के लिए ताकत का संकेत है और लोग इसके लिए आपका सम्मान करेंगे। यदि कोई रिश्ते की समस्या है, तो जिसने मदद के लिए जाने से इनकार कर दिया है वह आम तौर पर वह है जिसके साथ समस्या शुरू होनी है।

41. बेडरूम के लिए वाष्पशील दृश्यों को बचाओ। पानी में स्नान या स्नान करना जो बहुत गर्म है वह आपकी त्वचा को सूखता है और समय से पहले उम्र के कारण होता है। गर्म पानी बहुत बेहतर है

मॉइस्चराइज़र लागू करें, जबकि आपकी त्वचा अभी भी नम है - यह अधिक आसानी से अवशोषित हो जाएगी मदद से आपके स्नान के लिए थोड़ा जैतून का तेल जोड़ना आपकी त्वचा को भी moisturised रखने के लिए

42. यहाँ रगड़ना है अपने परिसंचरण में सुधार करें और अपने लसीका ग्रंथि को जिस तरह से आप तौलिया से निकालना चाहते हैं, उसकी मदद करें। आपके लसीका ग्रंथियों की मदद से उन्हें संक्रमित होने से रोकने में मदद मिल सकती है।

अपने अंगों और धड़ को सूखते समय, अपने पैरों पर और अपने ऊपरी शरीर पर बाकियों की तरफ ओर ब्रश की तरफ ब्रश करें। आप अपने साथी के साथ सौम्य मालिश के दौरान भी ऐसा कर सकते हैं।

43. चीनी-लेपित 30 लाख से अधिक दक्षिण अफ्रीका टाइप 2 मधुमेह से पीड़ित हैं, और घटनाएं बढ़ रही हैं - नए रोगियों के साथ छोटे हो रहे हैं नए अध्ययनों से पता चलता है कि इस प्रकार की मधुमेह अक्सर एक मेटाबोलिक सिंड्रोम (एक्स सिंड्रोम) का हिस्सा है, जिसमें हृदय रोग के लिए उच्च रक्तचाप और अन्य जोखिम वाले कारक शामिल हैं।

हृदय रोग से मरने वाले 80% से अधिक 2 मधुमेह रोग, इसलिए सुनिश्चित करें कि आप अपने ग्लूकोज के स्तर को नियंत्रित करते हैं, और अपने ब्लड प्रेशर और कोलेस्ट्रॉल की संख्या देखते हैं।


No comments:
Write Comments

Interested for our works and services?
Get more of our update !