imdishu

social counter

About Imdishu

हैलो दोस्तो मेरा नाम Dishu है और मैं इस Blog का Founder And CEO हुं , आपके लिए बहुत सारी Useful Information इस वेबसाइट पर मिलेगी अगर पसंद आए तो Follow और Subscribe करें हमारी वेबसाइट को , Thank You मेरे बारे मे और भी जानने के लिए Click करें ..

Like Us On Facebook

Contributors

My Photo
नमस्कार दोस्तों मैं एक हिमाचली ब्लॉगर (Himachali Blogger) हुं और मैंने अपनी बलौग इसलिये बनाई है ताकि हिंन्दी भाषा का प्रचार कर सकं ताकि सभी हिन्दी भाषा में ब्लॉगिंग करें व हिन्दी को अपना गौरव मान मर्यादा माने। www.imdishu.com हिमाचल में इकलौती एैसी Blog/Website है जो नियमित पोस्ट करती है व नया लाती है तोकि हमारे हिमाचली भाई व समस्त भारतीय कुछ अच्छा पढ़ सके। जय हिंद जय भारत। #Imdishu #Hindi Blogs

Comment

Outdoor


vertical posts

latest tweets

business

ad space

vehicles

Featured Posts

our facebook page

about us

Slide show

health

recent posts

recent posts

social counter

advertisement

random posts

advertisement

Category 1

Headlines

Theme images by centauria. Powered by Blogger.

Search This Blog

business

Popular Posts

02/04/2017

New Top 25+ Useful Websites In Hindi 2017 और जाने इनके अनमोल किर्य

यह सबसे जरुरी और आवश्यक वेबसाइटस है जिनमें निम्न लिख़ित कार्य भी कर सकते है ,



1-- Online Satellite Map - wikimapia.org
अब इससे आप आसानी से अपना घर और शहर देख पाएंगें .
2 --- online-calculator.com/scientific-calculator/ 
यह गुगल की वेबसाइट या सर्विस है जिसमें Free Online Scientific Calculater है ...

3 - अपने Computer से इंटरनेट Browsing History हटायें ,
सबसे पहले Run पर जायें .
अब Inetcpl.cpl लिखें और Enter दबाएं ,
अब आपकी ब्राउज़िग हिस्टरी डिलिट हो जायेगी .

4 -- picnik.com 
यह Free Online Photo Edit करने की Website है , और आप इस का फायदा उठा सकते है .
और अगर आप को Photo Editing में दिलच्सपी है तो जरुर देखें और बढीया Photo Edit करें , और Social Network पर Share करके अपने Followers बढा सकते है ,

5 - dictionary.Cambridge.org 
 इस वेबसाइट से ऑनलाइन किसी भी भाषा के शब्द का सही मतलब जान सकते है . भारत में भी लाखो लोग है जिन्हे English बोलनी नहीं आती और सिखना चाहते है पर क्या आप जानते है कि Fluent English  बोलने की पहली सीढी है Word Meaning ,  तो कोइ भी Word लिखो और Submit करो और उसका मतलब हिन्दी में समझो !
6 -  Wordspy.com  और Englishspeak.com इन Websites पर आप फ्री में Fluent English बोलना सीख सकते है , With 100+ English Lessons , 900+ Most Common Phases , 2000+ Common Words ( सामान्य शब्द ) .

7 - Freebookcentre.net 
इसमे किसी भी प्रकार की Online Book आप Free में पढ़ सकते है , जैसे - Accounts , Programming , Mobile Tech , Maths,medical , bio , law .
आप किसी भी प्रकार की किताब को Online पढ़ सकते है और Download भी कर सकते है , साथ ही दोस्तो के साथ Share भी कर सकते हो !
7 - spreadshirt.com या cafepress.com पर
अब T-shirt Design बेच कर पैसा कमाएं , आप भी Sign Up करें फ्री में , और अपना कोइ Design बनाएं और इन वेबसाइट पर आसानी से बेच दें ( हेल्प के लिए कॉमेंट करें)

8 - Lekhaka.com
इस पर आप कोइ लेख ( Article ) बेच सकते हो , पर आर्टिकल नया और अछा होना चाहिये .

9 - Talk2rep.com अब किसी भी कंपनी के ऑनलाइन Customer Accusative बनिये और पैसा कमाएं , जैसे आप 198 / 121 पर Call करते है और वह आपकी हेल्प करते है आपसे बात करके  वैसे ही आप को भी करना है और इसके लिए आपको Company Online Live Chat , Fb Chat , Website के जरिये Training देगी .

10 - leapforceathome.com
यह Web SEO की साइट है इससे भी आप पैसे कमा सकते है .

11 - ebay.com या quicker.com पर मुफ्त विग्यापन ( Free Advertisement ) दे कर अपना कोइ भी सामान बेच सकते है .

12 - Online Shopping करनी हो तो यह रही Websites -
Amazon.com
Talash.com
Inkfruit.com
Flipcart.com
Myntra.com
Snapdeal.com
Yebhi.com
आप इन में से किसी का भी इस्तेमाल कर सकते है !

इस वेबसाइट से आप गुगल ब्राउज़िग हिस्टरी डिलिट कर सकते है यह गुगल की ही वेबसाइट है , जो भी आप ने आज तक गुगल पर सरच किया होगा वह इस वेबसाइट पर देख सकते है और डिलिट भी कर सकते है .
14 -  वेबसाइट की स्पीड़ टैस्ट करें ऑनलाइन  gtmetrix.com/&hl=en-IN
या 

 या 
 इनसे आप अपनी या फिर किसी भी वेबसाइट की Loading Speed  Check कर सकते है . और अगर अाप की बलौग की Speed कम है तो उसे Improve करें ताकि Visitors को कोई परेशानी न आए आपकी बलौग में ! और तभी बार बार आपकी वेबसाइट को Visit करते है अगर आप की वेबसाइट या बलौग की Loading Speed अछी है , अछी से मेरा मतलब है कि न तो ज्यादा Slow Loading Speed न ही ज्यादा Fast Loading Speed हो ! 


यह आपकी Blog या Site के लिये किसी भी प्रकार का Stylish Button Create कर देता है जैसे आप Select करते है , और आप उस बटन के कोड़ CSS या HTML में ले सकते है और फिर अपनी वेबसाइट मे लगा सकते है . और यह एक Smooth HTML Button देता है जो Visitors को भी पसदं आता है और बलौग एक Professional Website के जेसी दिखने लगती है !


यह वेबसाइट Blogger के लिए ज्यादा जरुरी है इसमे आप अपनी वेबसाइट का Address डालें और फिर Google में आपकी वेबसाइट Show होने लगेगी .
और आपको एक अछा Result देता है , और आप का बलौग पर Visitors भी मिलते है , आप खुद Try कर सकते है !

जैसा कि आप जानते है की प्रधान मंत्री जी ने भारत का अछा विकास किया और बहुत सी सुविधाएं भी प्रदान की , और यह भी एक सुविधा है कि अब कोई भी अपनी शिकायत या राय PM तक पंहुचा सकता है , आप इस साइट से हमेशा Connected रह सकते है और PM Modi Ji से Meeting के लिये भी Request कर सकते है
यह प्रधान मंत्री श्री नरेन्दर मोदी जी की वेबसाइट है आप इसपे Click करके अपनी कोई भी शिकायत या राय उन तक पंहुचा सकते है ..


  •  https://www.timeanddate.com/clocks/free.html# अपनी वेबसाइट या Blog में Free Clock Widgets लगाने के लिये यह वेबसाइट Try करें . और आप के Blog Visitors को एक नयी सुविधा दे सकते है और यह Clock Widgets हमेशा सही समय दिखाती है , अगर आपके Computer में 12:00AM है और यह घड़ी 12:30AM   दिखा रही है तो समझ जाये् की Computer गलत time दिखा रहा है ! और Computer में Time Set कर लें ! 


यह दोनो SEMRUSH और LongTailGenerator एसी Sites है जो हमे Online Keyword Planing की सुविधा देती है जैसै Google Adword देता है , और यह हमारी वेबसाइट और Blog में Traffic बढाने के लिए बहुत मदद करता है ! अगर आप नही जानते तो जरुर SEO की जानकारी पढनी होगी !


यह Blog Ke Liye Free Tamplates Download करने की एक वेबसाइट है जहां SEO Friendly And Premium  और Free Tamplates या Themes Download कर सकते है और अपनी बलौग को एक नया Ultimate Look दे सकते है और इससे वेबसाइट Traffic भी बढता है !


यह वेबसाइट हमे Online Tools Provide करवाती है अपनी वेबसाइट के लिए जैसे कि Loading Speed Test करना या Analytics !और यह सब Bloggers के लिए Helpful Website है ! आपको जरुर देखनी चाहिए और Try करना चाहिए !

WordPress पर आप अपनी बलौग या वेबसाइट बन् सकते है और पैसा कमा सकते है और सीथ ही Popular भी हो सकते हो ! और लाखो लोग इस पर Registered है !
  • https://screenshotmachine.com.                 यह वेबसाइट Online Screenshot Capture करने के लिए है , इसमे आप देख पायेंगें कि आपकी वेबसाइट या बलौग , Computer , Tablet या Mobile में कैसी दिखेगी , यह भी अछा और Useful Site _है ! 


अपनी Blog या Website के लिए Free Images And Png Download करने की Websites यहां हैं Click  करें और Download करें और न Copyright Claim लगेगा बस Use करो :
इसमे लाखो Photos है आपको यह जरुर पसंद आयेगी

No comments:
Write Comments

Interested for our works and services?
Get more of our update !