imdishu

social counter

About Imdishu

हैलो दोस्तो मेरा नाम Dishu है और मैं इस Blog का Founder And CEO हुं , आपके लिए बहुत सारी Useful Information इस वेबसाइट पर मिलेगी अगर पसंद आए तो Follow और Subscribe करें हमारी वेबसाइट को , Thank You मेरे बारे मे और भी जानने के लिए Click करें ..

Like Us On Facebook

Contributors

My Photo
नमस्कार दोस्तों मैं एक हिमाचली ब्लॉगर (Himachali Blogger) हुं और मैंने अपनी बलौग इसलिये बनाई है ताकि हिंन्दी भाषा का प्रचार कर सकं ताकि सभी हिन्दी भाषा में ब्लॉगिंग करें व हिन्दी को अपना गौरव मान मर्यादा माने। www.imdishu.com हिमाचल में इकलौती एैसी Blog/Website है जो नियमित पोस्ट करती है व नया लाती है तोकि हमारे हिमाचली भाई व समस्त भारतीय कुछ अच्छा पढ़ सके। जय हिंद जय भारत। #Imdishu #Hindi Blogs

Blog Archive

Comment

Outdoor


vertical posts

latest tweets

business

ad space

vehicles

Featured Posts

our facebook page

about us

Slide show

health

recent posts

recent posts

social counter

advertisement

random posts

advertisement

Category 1

Headlines

Theme images by centauria. Powered by Blogger.

Search This Blog

business

Popular Posts

05/05/2017

विडंबना: पर्स जो चोरी हो गया था और एक ही आदमी द्वारा वापस आ गया था। hindi Love story

उद्धरण: उन्होंने कहा कि हमने पार्क छोड़ने के बाद पर्स चुरा लिया था और वह इसे वापस करने के मूड में नहीं था। उन्होंने कहा, उनकी बेटी ने उन्हें एक सबक सिखाया था।
इसलिए, मैं आखिरकार टेंडर App Install कर रहा था, जानबूझकर नहीं कि मैं आगे क्या करूँगा मुझे कभी इन डेटिंग ऐप का शौक नहीं था, लेकिन मोहित (मेरे दोस्त) ने कभी न खत्म होने वाले उपदेश के बारे में बताया कि डेटिंग एप्लिकेशन अकेलेपन के जीवन को कैसे बदल रहे हैं, आखिरकार मुझे छोड़ दिया मैं अपने तर्क को कभी नहीं समझा, हालांकि।
97% ... 98% ... 99% ... 100% ... स्थापित किया गया एक पॉप-अप संदेश मुझे मिला!
मैं खुली बटन पर टैप और दूसरे विभाजन के अंदर, एक लाल रंग का आकार का लोगो पॉप हुआ था। मैं फेसबुक लॉग इन का पालन करना चाहता हूँ और यहां यह असली गेम आया है अस्वीकृति के लिए बाएं स्वाइप करें और अनुमोदन के लिए सही स्वाइप करें, लेकिन यदि कोई मेल नहीं है, तो आप किसी भी पाठ को नहीं कर सकते हैं मैं अपने अंगुठे को सही ओर स्वैप करते हुए, मोहित का शब्द पालन करते हुए मुझे पूरा बल मिले *, "किसी लड़की को अस्वीकार नहीं हमेशा स्वीकृति दें, आप के लिए 100 में कम से कम एक लड़की है जो आपको भी मंजूरी देगी। "
"आश्रश शर्मा ... निहारिका जैन ... पाल अरोड़ा ... कविता शर्मा ..." मैं अंगूठे से दायी तरफ स्व्प करते समय चिंतित रहता था।
मैं दिल्ली में लड़कियों के खूबसूरत चेहरों को देखकर स्क्रीन पर बेहद चिंतित था, अचानक एक पॉप मैसेज ने मेरा ध्यान खींचा और थोड़ा सा मेरे चेहरे का गायब हो गया, जैसे एक पटाखा नहीं ब्लास्ट करता है।
तुम पास पर्याप्त पसंद नहीं है ... खरीददारी के साथ असीमित सेवा का आनंद लेने के लिए और ऊपर में 11:55:30 दिखाता है, मुझे यकीन है, कि शेष समय बाद मुझे पसंद आएगा I
उस पॉप-अप संदेश ने मुझे रोष बढ़ा दिया और मुझे फोन पर दीवार पर फेंकने के लिए आग्रह किया। Sh * t app ... मैं 12 घंटे तक इंतजार क्यों कर रहा हूँ ... मैं अपनी शक्ति की कुंजी दबाई और फोन से घृणा बंद किया। मुझे ऐप को अनइंस्टॉल करने की सोच है, लेकिन मोहित ने ऐसा कहा नहीं था कि मैं इसे एक दिन के लिए रखना चाहता हूं, मैं उसे दुखी महसूस नहीं करना चाहता था। दोस्तों से प्यार है, तुम जानते हो
यह एक दिन से अधिक समय था, जबकि एक मैच की उम्मीद में ऐप को रीफ्रेश करना था लेकिन भाग्य मेरे पक्ष में नहीं था। मैंने किसी नए मैचों के लिए सूचित नहीं किया नए मैचों के बारे में मेरा अंतर्ज्ञान मिट जाना शुरू हुआ। मैंने इसे अनइंस्टॉल करने का निर्णय लिया।
मैंने बिजली की कुंजी दबाई, अनजाने के लिए मेरे अंगूठे को स्वाइप किया, मेनू बटन पर टैप किया, मेनू के तीसरे पेज पर स्वाइप किया और वहां मैंने स्क्रीन के दाहिने ऊपरी हिस्से पर टेंडर ऐप देखा। मैं टैप किया और मेरे फ़ोन को हिलते समय अनइंस्टॉल खंड में खींचने के बारे में था। मेरा फ़ोन हमेशा कंपन मोड में रखा गया था, हालांकि।
मैं मेनू पर ऐप उतरा और तुरंत, अधिसूचना बार नीचे खींचें मेरे चेहरे पर एक धब्बेदार मुस्कान बढ़ गया "आप कव्य शर्मा के साथ एक मैच मिला है।" मैंने इस पर टैप किया और कव्य शर्मा का प्रोफाइल तो खोला, एक चौड़े एक में धब्बेदार मुस्कुराहट बढ़ गई।
कविता शर्मा
8 मील दूर
समान्य अभिरुचि
ब्ला ब्ला ब्ला…
मैंने समय बर्बाद किए बिना उसकी तस्वीरों पर टैप किया था। लड़कों को हमेशा लड़कियों की तस्वीरें देखने के लिए सहज होते हैं, इसलिए लड़कियों को भी बहुत पसंद है। आजकल वास्तव में दिखता है और जो लोग उस से विद्रोह करते हैं, वे स्वयं बदसूरत हैं
वह अपने सफ़ेद टॉप के साथ दौर के सफेद मुकाबले मैच के साथ फैटी थीं और बैंगनी फ्रेम चश्मा द्वारा आंखों पर कब्जा कर लिया गया था। बाल टट्टू-पूंछ था और उसके हाथों को पार करते हुए उसे एक दीवार के खिलाफ झुका हुआ था। मैं ऐनक, लड़कियों, हालांकि प्यार करता हूँ मैंने अपने अंगूठे को और अधिक तलाशने के लिए swiped किया। एक बार, तस्वीरों को मिनटों के लिए पीछा करते हुए, मैंने पिछली कुंजी को छुआ और पहल की, जैसा मुझे पता था, लड़कियों को पहले किसी को भी पाठ नहीं मिलेगा और यदि वे करते हैं, तो वे लड़कियां नहीं हैं
मुझे - एक शौक़ से एक पुस्तकालय या आप के रूप में अच्छी तरह से लिखते हैं? कभी भी शुरू न करें ... हैलो ... आप कहां से हैं ... इन प्रकार के नीरस ग्रंथों को आम तौर पर लड़कियों द्वारा नजरअंदाज कर दिया जाता है जैसा कि आप वास्तव में बात करने में रुचि रखते हैं, टेक्स्ट
बेसब्री से इंतजार करने के कुछ मिनट बाद, फोन बीप हो गया। यह कव्य था मेरा दिल एक हरा छोड़ दिया और मेरे मुंह के पास आया 80% मामलों में, पहले कुछ चैट वास्तव में तय किए गए थे कि आपकी बात लंबे समय तक चलती है या नहीं
वह - मैं एक महीने के लिए लिख रहा हूं आप? मैं एक मुस्कान flared मुझे आगे बढ़ने वाला विषय मिला हमेशा के बारे में बात करने के लिए एक सामान्य विषय मिलाने की कोशिश करें, न केवल यह आत्मविश्वास देता है, लेकिन अंत में आप दोनों चैट करने का आनंद लेंगे
लगातार एक घंटे के चैट के बाद,
मुझे - क्या हम मिलेंगे? मैं बर्फ पर लौ डाल दिया। निश्चित रूप से, मैं उससे मिलना चाहता था, शायद, वह भी।
वह - उम्म ... कहाँ? बर्फ पिघलाना शुरू कर दिया
मुझे - फिल्म या सीसीडी ...
वह - किताबें निष्पक्ष? बर्फ पिघल गया और तरल के लिए बढ़ गया। मैं विद्रोही नहीं चाहता था इसका मतलब यह नहीं था कि एक लड़की ने वास्तव में मिलने को स्वीकार कर लिया है। इसके अलावा, पहली छाप वास्तव में मामला है
मुझे - बेशक ... कल। 11 बजे ठीक है?
वह - हो गया मेरा चेहरा उल्लास के साथ भरी थी और दिल अगले दिन की प्रतीक्षा करते हुए तेज़ हो रहा था। ऐसा लगता है कि जब मुम अपने पसंदीदा भोजन पकाया जाता है और आप केवल अपने मुँह-पानी के चेहरे के साथ इंतजार कर रहे हैं।
अगले दिन…
"मम्मी निश्चित रूप से मुझे डांटाएंगे," मैंने कमाल के सामने खड़ा होने के साथ-साथ ठोकर खाई थी, मैंने जो काम किया था, उसे देखकर घबराया हुआ था। क्या पहनने के लिए और अलमारी rummaging की अराजकता के बीच, मैं अंत में छोड़ दिया लड़कों के लिए यह सबसे कठिन हिस्सा है, यदि वे किसी तिथि पर जा रहे हैं। मैं एक तारीख पर नहीं जा रहा था, यद्यपि।
आखिरकार, मैंने एक ब्लैक शर्ट और एक क्रीम ट्राउजर को बाहर निकाला। मैं पहना और मेट्रो स्टेशन के लिए छोड़ दिया। मैं कुछ भीड़ के साथ मेट्रो बोर्ड। 5 तारा (पंजाबी गीत) के कोरस को छूने के साथ ही मेरे कान को धड़कते हुए, अचानक मेरा फ़ोन हिलना शुरू कर दिया और गाना दब गया मैंने ईरफ़ोन के माइक बटन को दबा दिया और इसे मेरे मुंह में ले लिया।
"आप कहां हैं?" उसने अपने मधुर आवाज से पूछा, जो मेरे दिल को ले गया और मुझे तुरंत मुस्कुराहट करने के लिए मजबूर कर दिया।
"अब ..." मैंने रुके और मुझे रूट फ्लैश बोर्ड पर टकटकी लगाया जहां हरियाली एलईडी यमुना बैंक मेट्रो स्टेशन पर पलक लग रहा था। "यमुना बैंक क्या तुम पहुंचे? "मैंने कहा।
"हां ... जल्दी आइए ..." उसने कहा और इससे पहले कि मैं एक शब्द कह सकता था, उसने लटका दिया और दबा हुआ गाना फिर से शुरू हुआ। 5 तारा तेके utte behke तेरेया मुख्य तेरा गौसा
"ये स्टेशन प्रगति मैदान है ... (यह स्टेशन प्रगति मैदान है)।" एक रिकॉर्ड की आवाज ने घोषणा की। एक झटके के कुछ सेकंड के बाद, मेट्रो एक पड़ाव और दरवाजा खोल दिया।
मैं मेट्रो को हटाता हूं और नीचे की ओर जाता हूं। मैंने मेट्रो स्टेशन के आसपास देखा, लेकिन वह वहां नहीं थी। मैंने जेब में अपना हाथ धक्का दिया और फोन बाहर ले लिया। मैंने कविता की संख्या डायल की। वह पहली अंगूठी पर मिली जैसे कि, मेरे कॉल की प्रतीक्षा कर रही थी।
"आप कहां हैं?" मैंने पूछा कि चारों ओर देख रहे हैं?
"ऊपर ..." उसने कहा।
"ऊ ... नीचे आओ ..." मैंने कहा।
"ऐचा इंतजार ..." उसने कहा और मैंने कॉल को रख दिया।
मेरा दिल पाउंडिंग शुरू हुआ जैसा कि मैंने फोन पर जेब में खड़ा किया। एक ओर मैं उत्साहित था, और दूसरी तरफ, मैं चिंतित था जैसे-जैसे समय हमारे बीच कम हो रहा था, दिल की धड़कन ड्रम खेलने शुरू की तरह था
"करन ..." एक महिला आवाज़ आ गई और मेरे कंधे पर खड़ा हो गया, इससे पहले कि मैं प्रतिक्रिया दे सकूं, मुझे खाली कर दिया। मैं आसानी से उस मधुर स्वर को पहचाना सकता था, मुझे कुछ साहस का सामना करना पड़ता था और पीछे मुड़ता था।
वह कविता थी, काले डेनिम के साथ एक अतिरिक्त बड़े गुलाबी टॉप पहनते थे, बाल को एक पेंसिल के साथ वापस बनाया गया था और सबसे महत्वपूर्ण, उसी बैंगनी फ्रेम चश्मा वह उसकी तस्वीरों की तुलना में अधिक श्वेत थीं, जिसने मेरा विश्वास तोड़ दिया, लड़कियों ने आमतौर पर उसकी तस्वीरों को संपादित किया। मैं एक मुस्कान flared
"हाय ..." मैंने कहा।
उसने मुस्कुराई, "हाय ..." उसने कहा और उसके कानों में उसके बालों को उलझ गया। लड़की को देखकर उसे बालों में टेंगलिंग करना सबसे कठिन काम है। मैं सिर्फ अपनी बाहों में उसे गले लगाने के लिए चाहता था, लेकिन मैंने अपने उत्साह को नियंत्रित किया।
हमारा मुंह बंद था, पता नहीं था कि क्या कहना है। इसके अलावा, मैं नेत्र संपर्क बनाए रखने में सक्षम नहीं था, इसलिए वह भी थी। हम क्षणभंगुर मुस्कुराहट के साथ ही हमारे नज़रों का आदान-प्रदान कर रहे थे।
"क्या आपने टिकट ले लिया है?" उसने चुप्पी तोड़ दी।
"आइरी ... नहीं ... तुम यहाँ इंतजार करो ..." मैंने कहा, वापस आ गया और साँप कतार में शामिल हो गया। टिकट पकड़ने के बाद, मैं उसके पास गया और हम विश्व पुस्तक मेले के लिए जा पहुंचे।
हम गेट नं में प्रवेश करते हैं 11 के बाद एक लंबी कतार में इंतजार दृष्टि चकरा देनेवाला था। पूरे प्रगति मैदान को भीड़ से टकराया गया था और अगर कोई मैदान से ऊपर से देख रहा होता, तो हेलीकॉप्टर पर, भीड़ जमीन पर एक गांड की तरह क्रॉलिंग की तरह देखते।
हम सिर्फ चल रहे थे, नहीं पता था कि हम कहाँ जाएंगे अंत में, हमने एक पार्क में बैठने का फैसला किया था। हम एक पार्क की तलाश में और आगे चले गए और जैसे विश्वास हमारे पक्ष में था। हमने 12 के सामने एक पार्क में एक खाली बेंच पाया - एक हॉल हम बेंच पर हमारे गधे उतरा, एक दूसरे के लिए हमारी नजरें बदल दीं और क्षणभंगुर मुस्कुराहट दे दी
"तो मैंने कहा।
"तो ..." उसने कहा, उसके हाथ twirling।
मैं किसी भी शब्द को उकसाने में सक्षम नहीं था, जिसके परिणामस्वरूप हम चुप रहीं।
"उम्म ..." मैंने एक दूसरे के लिए सोचा। मैंने कहा, "आपके लिए एक उपन्यास है," मैंने कहा, जल्दबाजी से बैग को दोबारा खोल दिया और पूरे बैग को छूने के बाद, मैं उपन्यास निकालता हूं - सबके पास सावी शर्मा की कहानी है और उसे विस्तारित किया गया है। मुझे पता था कि वह उपन्यासों को पसंद करती हैं और लड़की की पसंद के लिए सिर्फ एक छोटा सा उपहार लड़की को छाप कर सकता है।
उसने मुस्कुराया, उपन्यास के लिए टकटकी चलाई और मेरे हाथ से ले लिया मैं एक मुस्कान flared
वह पूरी तरह से उपन्यास में तल्लीन हुई थी, मुझे उसकी सुंदरता का पता लगाने का मौका मिला। मैंने उस पर मेरी आँखें चली गईं, वह फंस गया। जबकि छात्र नहीं चलते हुए, मैं बस उस पर घूर रहा था। मैं उसे सिर्फ उसकी प्यारी छोटी नाक और उसके गुलाबी होंठों को बिना किसी लिपस्टिक के उसके नजदीक देखने के लिए चाहता था। वह मेकअप विचित्र नहीं थी मैंने उसे घूर कर रखा था, अचानक उसने अपना सिर झुकाया और आँखों से मेरी मुलाकात हुई।
मुझे मेरे शरीर के अंदर अचानक ठंड लग रहा था, जिससे मुझे हंस-बेंप्स मिला। निश्चित रूप से, मैं उस तत्काल आँख से संपर्क के लिए तैयार नहीं था, लेकिन जब यह हुआ, मुझे लज्जित हुआ। "बकवास ..." मैंने अपने मन को ठुकरा दिया और मेरे सिर को जमीन पर झुकाया, जैसे जब आप लगातार अपने कुचलने पर घूरते हैं और उसे आपको घूर मिला।
मेरा चेहरा लज्जित और अजीबता के साथ भरी हुई थी मैं फिर से उसे देखने के लिए साहस को हल नहीं कर सका। नहीं ... नहीं ... कभी नहीं ... मैंने उसकी चूसने वाली आवाज़ सुनाई, लेकिन मैंने अपना सिर उसके प्रति झुकाव नहीं किया।
"यह प्यारा था, हालांकि," उसने कहा। मैंने वापस नहीं किया
"करन ..." उसने कहा, मेरी ठोड़ी लगाई, उसकी आंखों की ओर खींच लिया और मुझे अपनी आँखों को खदान में बंद करने के लिए मजबूर किया। मैं नहीं चाहता था, लेकिन उसकी मनोरम आँखों में किसी को सम्मोहित करने की शक्ति थी, मैंने भी किया था। "यह प्यारा था ... साक्षायी ..." उसने कहा।
मैंने धक्का दिया, मेरा चेहरा लाल हो गया होता और मैं कुछ नहीं कर सका, केवल मुस्कुरा कर। उसने वापस मुस्करा दिया और मेरी ठोड़ी से उसका हाथ हटा दिया मैं उस के लिए उसे शाप दिया, यद्यपि। उसके स्पर्श ने मेरे चेहरे पर उसके हाथ का अदृश्य दाग बनाया, जिसे मैं इसे रगड़ना नहीं चाहता था। तो, मैंने फैसला किया था, मैं अपना चेहरा धो नहीं दूँगा।
"Awww ...। ऐसी प्यारी पारी वह है, "उसने कहा कि एक बच्चा को देखकर बच्चे को उत्साह के साथ माता-पिता के सामने कूदते हुए और उत्साह से भरे हुए थे, वास्तव में प्यारा था। हमने उसकी ओर ध्यान दिया और पता नहीं था, कब हम पूरी तरह से उसके कार्य में तल्लीन करेंगे? हमने अपनी आंखों को साझा किया और मुस्कुराया
"हे ... आओ ..." कविता ने कहा, आने के लिए इशारा किया।
बच्ची अभी भी खड़ा हो गई। उसने हमें कुछ सेकंड के लिए देखा और धीरे धीरे उसके हाथ हिला कर रख दिया। मैं हँसा। काव्य ने मुझे अपना चेहरा मुहैया कर दिया और एक गड़बड़ कर दिया।
"बीटा जाओ ... दीदी आपसे ना कह रहे हैं।" उसकी मां ने कहा। एक हठ के रूप में, उसने अपना सिर फिर से हिला दिया और मुझे हँसे।
मैं उसके कान की तरफ झुकाया, "वह नहीं आएगी।" कविता ने हमेशा गड़गड़ाहट का सामना किया जो लगभग मुझे उसके प्रति आकर्षित करता था। मैं उसे गले लगाने के लिए आश्चर्य है, लेकिन मैं नियंत्रित।
"चलो कहीं और जाओ," मैंने कहा, चुप्पी में हस्तक्षेप।
वह मेरे लिए बदल गई "कहाँ?" उसने पूछा
मैंने कंधा उचका दिया। "पता नहीं।"
"उम्म ..." उसने उसके सिर को झुकाया और सेकंड के लिए सोचा। "मूवी ..." उसने कहा, मेरे लिए टकटकी लौट रहा है।
मैं एक मुस्कान flared "चलो ..." मैंने कहा।
हम बेंच से खड़े थे और बाहर निकलने के दरवाजे की ओर धराशायी हो गए थे। कुछ के साथ सौदेबाजी के बाद, हम एक ऑटो hopped। "मॉल ... भाई ..." मैंने कहा।
चालक हाथ से हाथ खींचता है और तुरंत इंजन शुरू हो रहा है। पहले झटका के साथ, हम टकराने गए और ऑटो गति में बदल गया, पीछे धुआं की धुन्ध छोड़कर। हमने हमारी झलकियां बदल दी और मुस्कुराया
कुछ मिनटों के बाद, वह अपना बैग छीनने शुरू कर देती है, लेकिन मैंने हस्तक्षेप नहीं किया। मैंने सड़क पर मेरी टकटकी बदल दी और दृष्टि को पियरिंग करना जारी रखा।
"बकवास ..." उसने चिल्लाया और तुरंत मेरी टकटकी छीन ली। चालक भी रियर व्यू मिरर से हमें घूरना शुरू कर दिया। आप आपे देखो ... मैं इसे उड़ा देना चाहता था, लेकिन मैंने अपने गले को नियंत्रित किया। "क्या हुआ?" मैंने पूछा।
वह कुछ भी नहीं बोलती थी, चक्कर लगा रही थी। लेकिन उसके उत्सुक चेहरे ने मुझे बताया कि कुछ हुआ था।
"कवि क्या हुआ?" मैंने राजी किया
उसने मेरे लिए खाली स्थान दिया उसका स्माइली चेहरा कुछ गुच्छों में बढ़ गया था। उसने अपने होंठ चूसने, "मैंने अपना पर्स खो दिया है।" उसने कहा, मुझे घूरते हुए।
मुझे लगा जैसे किसी ने मुझे मेरे पेट में लात मार दिया होता। यह दुखदायक है। "क्या ..." मैंने चिल्लाया मैंने बोलने के लिए अपना मुंह खोला, लेकिन किसी भी शब्द को उकसाने के लिए बाध्य नहीं किया। "क्या तुम…। क्या आपने अपना बैग चेक किया है। "
उसने सिर हिलाया, चिंतन को दबाने के लिए कड़ी मेहनत की और एक मुस्कुराहट पर मुस्कुराहट को झुकाया लेकिन, उसके कान के कोने से पसीने के पसीने के मोती ने मुझे उसकी चिंता का संकेत दिया
"फिर से जांचें ..." मैंने कहा, क्योंकि मेरे दिमाग में कोई विचार नहीं था।
वह सिर हिलाया और सीट में बैग उल्टी बना दिया, जैसे बच्चे की पीठ पर एक माँ के पॅट, जबकि puking। मैं भी बैग में झलक रहा था, लेकिन विश्वास हमारे पक्ष में नहीं था बटुआ बैग में नहीं था
उसने अपने हाथों को पार किया, उसके सिर को पीछे छोड़ दिया, उसकी आँखों से बाहर निकलकर और सड़क देखना शुरू कर दिया।
"हे ..." मैंने उसका ठोड़ी रखा और मेरे सामने अपना चेहरा खींच लिया। उसके मुकाबले तेज आँखें मेरी मुलाकात हुईं। मैं उसे मेरी बांह में घुसाना चाहता था और उसे बताओ कि सब कुछ ठीक हो जाएगा। मैंने अपने दोनों हथेलियों को उसके गालों पर रखा और आँखें उस पर बंद कर दीं। "हम उसे खोज लेंगे ..." मैंने कहा। वह हंसी।
अचानक, मैंने अपनी आँखों को हटा दिया और ड्राइवर को मेरी तरफ खींचा, "भाई गेट नंबर 11 पर ले" मैंने कहा।
ऑटो ने U-turn ले लिया और गेट नंबर 12 की तरफ इशारा किया। ऑटो एक मौन की नींद में बदल गया, कोई भी ऑटो के गर्जन को छोड़कर चुप्पी में हस्तक्षेप करने की हिम्मत कर सकता था। हमने तो ऑटो को उछालने की कोशिश की, क्योंकि इसे रोक दिया गया था। मैंने पैसे का भुगतान किया, यद्यपि।
हम रेंगने वाली ऊधम में पहुंचे ओह बकवास ... मुझे टिकट फिर से लेना होगा। मेरा दिमाग मैं रोकता हूं मैं टिकट काउंटर पर धराशायी हुई पेपर के 2 टुकड़े को छीनने के बाद, जब एक साँप कतार में 5-10 मिनट का इंतज़ार किया गया, तो मैं पहुंचा।
काव्य प्रवेश द्वार पर प्रतीक्षा कर रहा था। मैंने उस पर लहराया और जितनी जल्दी मैं कर सकूं उतना पैर फेंक दिया। जैसे ही मैं पहुंचा, मैं टिकट दिखाता हूं और मुझे आधे भाग को फाड़ने के बाद उन्होंने मुझे वापस कर दिया। हमने गेट में प्रवेश किया
"क्या आप बस उस पार्क में जा सकते हैं ..." उसने कहा।
"अपना सामान पकड़ो," मैंने कहा, बैग को मेरे कंधे से ले लिया और उसे सौंप दिया।
मैंने भीड़ में चकरा दिया और पार्क को धराशायी कर दिया जहां हमने कुछ मिनट पहले बैठा था। हार्टबीट पूरी गति से चल रहा था। मैं जब तक पहुंच गया, सांस को हँसते हुए, लेकिन, मेरी आँखों ने मुझे बुरे दुःस्वप्न बोले। बटुआ बेंच पर नहीं था बकवास ... मैंने हवा में मेरा हाथ फेंक दिया मैं पीठ पर गिर गया और मेरे जूते लात मारी क्या यह दिन और भी बदतर हो सकता है?
कुछ ही मिनटों के बाद, कविता पहुंचे, जबकि सांस लटकाते हुए। वह मेरी आँखों में डर गए मैंने अपना सिर हिलाया। उसने अपनी आंखों को उसकी आंखों पर रखा और थोड़ा बाल में घुसा दिया। वह भी बेंच पर स्थायी रूप से बाल पर उसके हाथ चिपके हुए, एक मूर्ति की तरह, जैसे, किसी ने उसे गोली मार दी होती है
मैंने कोई शब्द नहीं बताया। मुझे कुछ भी बोलने की चिंता थी, पता नहीं, शायद, लड़कियों की छवि, आप कभी भी लड़की के मनोदशा के स्विंग को पकड़ नहीं पाएंगे, जिससे हमारे मस्तिष्क में इतनी गहराई से कार्यक्रम चलाया जाता है, जिससे लड़कों में लड़कियों की पहुंच नहीं हो सकती ।
"मेरे पास 10,000 रुपये और उस पर सभी कार्ड हैं।" उसने कहा और मेरा रोलर कॉस्टर टूट गया।
मैंने अपना सिर उसके प्रति झुकाया। "अब?" मैंने पूछा, उसके पास घूर रहा।
उसने अपने सिर को झुकाया, पार्क के चारों ओर अपने विद्यार्थियों को चले गए। "क्या किसी को भी एक ही चेहरा बैठे हैं? हम उन्हें बटुआ के बारे में पूछ सकते हैं। "उसने पूछा, पार्क की खोज।
मैं frowned "उम्म ...।" मैंने भी पार्क की खोज करना शुरू कर दिया, लेकिन मुझे कोई नहीं मिला, निश्चित रूप से, मैं एक ही चेहरे को भूल गया था। मैंने अपना सिर हिलाया।
"वह बच्ची और उसके माता-पिता भी यहां नहीं हैं।" उसने कहा।
"हम्म् ..." मैंने कहा, एक ही खाली जगह पर जहां वे बैठे थे देख रहे थे।
सीसीटीवी ... मेरे दिमाग में अचानक अटक गई मैंने अपना सिर ऊपर झुकाया और चारों ओर देखना शुरू कर दिया, जैसे कोई यूएफओ लैंडिंग होता।
"क्या हुआ?" कविता ने पूछा।
"सीसीटीवी ...," मैंने कहा, पास के कैमरे की खोज। लेकिन विश्वास हमारे पक्ष में नहीं था मैंने अपना सिर हिलाया। "कोई कैमरा नहीं लगाया गया है ..." मैंने कहा।
उसने सिर हिलाया जैसे कि मेरे संदेह को साफ करना
"हम सुरक्षा गार्ड से पूछते हैं ..." मैंने कहा।
वह कुछ भी नहीं बोलती थी और मजबूती से खड़ी थी, बैग को पकड़ना मैं भी खड़ा था और हम सुरक्षा गार्ड के पास जाते थे, जो उनके मुंह से बीड़ी का धुआं देख रहे थे। कुछ और धुएं को पफ करना, हम पहुंचे। उसने झुकाया और अपना हाथ वापस बदल दिया जैसे, हम पूछने जा रहे थे, "हमें पफ दे दो ..."
"क्या?" उसने पूछा, मेरे प्रति अपना सिर झुकाया
"वास्तव में ..." कव्य ने शुरू किया और उसकी ओर इशारा किया, "मैंने एक घंटा पहले मेरा पर्स खो दिया है ..." उसने कहा।
"हम्म् ..." उसने सिर हिलाया, उसकी आँखों में डरा। आप अपनी बिडी बर्बाद कर रहे हैं ... मैं कहना चाहता था और मैं अपने गले को नियंत्रित कर रहा था।
"आप सीसीटीवी फुटेज की जांच कर सकते हैं ..." उन्होंने कहा, अभी भी उसकी आँखें छेद
आप बीड़ी पीयो ...
"कहाँ?" उसने पूछा।
"वहाँ एक फुटेज कक्ष है ..." उन्होंने कहा, हमारी पीठ पर अपनी उंगली की ओर इशारा करते हुए अंत में, उसने अपनी आँखों में छेदना बंद कर दिया हम एक कमरे में अपनी उंगली का पालन करते हुए सीधे पार्क के पास।
"धन्यवाद ... भाई ..." कविता ने कहा। कविता का आखिरी शब्द उसके दिल को टुकड़ों में तोड़ दिया होता। अरिजित सिंह गीत को सुनना शुरू करें मैंने अपने हंसी को दबा दिया कविता ने मुझे देखा और मित्रा। मैंने अपना सिर हिलाकर रख दिया, हंसी को दबाने लगा और हम फुटेज रूम की तरफ आ गए।
जैसे हम पहुंचे, मैंने दरवाजा खींचा और यह चीख दिया। हम फुटेज सह ध्वनि सबूत कमरा दर्ज करें
बड़े आकार के टीवी पर अपनी आँखों को छेदने, कुर्सी पर बैठे पुलिस वर्दी में कपड़े पहने हुए सेब जैसे पेटी जैसे दो पुरुष, बैठे थे।
"सर ..." मैंने चुप्पी में हस्तक्षेप किया उन्होंने हमारे सामने उनके सिर झुकाया "उसने हॉल नो के पास अपना पर्स खो दिया है 12 पार्क। "मैंने अपना हाथ उसकी तरफ इशारा किया। "हम फुटेज देखना चाहते हैं," मैंने कहा।
"कैमरे केवल हॉल के बाहर हैं आप हॉल नंबर पर प्रशासनिक ब्लॉक पर जा सकते हैं 7 और उन्हें बताओ चोरी पर्स की घोषणा करने के लिए। "गार्ड के 1 ने कहा।
मैं सख्ती से सिर हिलाया "हॉल नं। 7 और ... "मैं आश्वस्त हूँ उसने सहमति में सिर हिलाया।
"चालो ..." मैंने कहा, कव्य को टकटकी बदल दिया। हम बदल गए, चलते, दरवाजा खींच लिया और यह फिर से क्रैक हो गया। दरवाजे में कुछ तेल डालो ... मैं चिल्लाना चाहता था
जैसा कि हम हॉल नं की ओर बढ़ रहे थे 7, चुप्पी बनाए रखा हमने 10 मिनट की यात्रा में एक शब्द साझा नहीं किया। जैसा कि हमारी आंखों ने हमें एक लंबा इमारत की तस्वीर दी, जहां 7 बड़े फ़ॉन्ट में लिखा था, हमने प्रवेश किया। दरवाजा चाप नहीं था, यद्यपि।
एक बड़ा चाप आकार लकड़ी के स्वागत अनुभाग ने मेरा ध्यान छीन लिया। प्रशासनिक ब्लॉक मैंने पढ़ा। मैं कव्य के पास गया, जिनकी आँखें हॉल के माहौल की खोज कर रही थीं। उसने अपना सिर चले गए और आंखें मेरी मुलाकात कीं। हम मुस्कुराया
मैं उसकी मनोरम आँखों से आँखों से हटा दिया और आगे चला गया। "मैंने अपना पर्स खो दिया है ... तो क्या मैं एक घोषणा कर सकता हूं?" मैंने पूछा, दुबला लड़के पर घूरते हुए।
वह अपने फोन के साथ नगण्य था "उस कमरे ..." उसने कहा, अपनी उंगली की ओर इशारा करते हुए, जबकि आँखें फोन पर भेदी रखती थीं।
मैं अपनी उंगली के बाद मेरी टकटकी चला गया, कमरे में डर गए और हम चले गए "धन्यवाद।" मैं कमरे खींच लिया और हम अंदर हो।
वहाँ 5-6 पुरुष थे, गले को टाई के साथ औपचारिक शर्ट पहनी थी, कुर्सी पर बैठे थे, अंतरिक्ष के बराबर अंतराल के साथ, कंप्यूटर की स्क्रीन पर अपनी आँखें डांटते हुए, कीबोर्ड पर नगण लगते थे। हम उनमें से एक के पास चले गए
"सर ..." कविता ने कहा और तुरंत उस आदमी के ध्यान को छीन लिया।
"हाँ ..." उन्होंने कहा।
"मेरा पर्स खो गया है। इसलिए --"
"पूजा ..." उसने अपना नाम बदलकर अपना नाम बदल दिया और तुरंत उसके बीच बिसवां दशा में एक छोटी ऊंची लड़की जो सलवार सूट पहनती थी, आ गई है। वह कव्य की तुलना में सुंदर नहीं थी, हालांकि।
"हाँ साहब ..." उसने कहा, आदमी पर घूर।
"वह एक घोषणा करना चाहता है उसका नाम, संख्या और पर्स चुरा लिया है जहां लिखें। ठीक है? "उसने निर्देश दिये।
"हाँ साहब ..." उसने आज्ञाकारी कहा और हमारे सामने उसकी तरफ इशारा किया। उसने मुझ पर अपनी आँखों में डालना और काव्य पर नज़र डाला। उसने पूछा, "बटुआ चोरी कहां है?"
"हॉल नं के पास 12. "कविता ने कहा।
"एक सेकंड इंतजार ..." उसने कहा, कंप्यूटर के लिए उसके सिर झुकाया, सफेद चादरें के ढेर के लिए उसके हाथ leaned और एक बाहर tug वह टेबल पर शीट फ्लैट करती है और पेन धारक से एक पेन खींचती है। "हां ... अब मुझे बताओ।" उसने कहा, उसके हाथ पर कलम की तरफ इशारा करते हुए।
उसने विस्तार से नीचे कविता के रूप में वर्णन किया। एक बार किया, उसने दोनों हाथों में श्वेत पत्रक को कुचल दिया, थोड़ा सा उसके कंधे को गुलाब कर दिया और उसकी आंखों के साथ शीट से मुलाकात की। "ठीक है ... मैं घोषणा के लिए जा रहा हूं," उसने कहा, हाथ में श्वेत पत्र को ढंकते हुए हम पर घूरते हुए। हम मुस्कुराया और वह छोड़ दिया
"चलो बैठो ..." मैंने कहा, उसकी तरफ देख कर।
"हम्म ..." उसने कहा।
हमने सोफे पर अपना पैर और चोटी चले गए चुप्पी प्रबल !
ध्यान दें आदमी हमारे ध्यान ने घोषणा करके छीन ली और हमने छत पर आदी झुकाए, वक्ता को अपनी तरफ इशारा किया। एक काले रंग का बटुआ हॉल नंबर 12 के पास चुरा रहा है। इसलिए, जो कोई भी उसे ढूंढ सके, कृपया कुछ मानवता दिखाएं और प्रशासनिक ब्लॉक में लाए। धन्यवाद। लड़की ने घोषणा की
"केवल एक बार ... उसे कम से कम तीन बार करना चाहिए था।" कविता ने कहा। मैंने कुछ भी नहीं बताया और उसकी आवाज़ में चिंता को सूँघ सकता था। हमें पता था कि पर्स अभी वापस नहीं आएगा
घोषणा लड़की आया, पेपर को दाहिनी ओर पकड़ कर। उसने हमें इस नज़र से चले गए, "मैंने घोषणा की है कुछ समय के लिए रुको अगर कोई पर्स लाएगा। या फिर हम आपको सूचित करेंगे जब भी हम पर्स लेंगे। "उसने कहा।
अगर कोई आपकी आवाज़ सुनता होता मैं कहना चाहता था लेकिन मैं नियंत्रित था। "धन्यवाद ..." अंत में मैंने कहा। वह मुस्कुराई और आगे चला गया।
मैंने कव्य की तरफ मेरी तरफ इशारा किया, जो फर्श पर भेदी थी। डर के रोलर कोस्टर उसके दिमाग के आसपास पेसिंग होना चाहिए।
"तुम्हें पता है वो मुझे पसंद करती है ..." मैंने कहा, चुटकुले को तोड़ना और उसका मनोदशा बढ़ाना चाहता था।
उसने कहा, "सचमुच की तरह?" उसने कहा और मेरी तरफ मुस्कुरा दी, उसने कहा और उसके होंठ ने एक चाप बनाई।
"तुमने नहीं देखा, वह मुझ पर घूर रही थी वह मुझे पसंद करती है मैं आपसे कह रहा हूं "मैंने कहा, मेरे चेहरे पर उल्लास दिखाना
"पागल ..." उसने कहा और एक लड़की से लड़कों के लिए सबसे अच्छी तारीफ ने मुझे कव्य द्वारा उपहार दिया था। मैंने मुस्कराया।
तेरे लिय ... मेरा दिल इन शब्दों से बढ़ा, परन्तु मैं नियंत्रित था। मैंने अपना गला साफ कर दिया और कहा, "चलें ..."
हम खड़े हुए और हॉल नंबर 7 छोड़ दिया। हम इमारत की आखिरी नज़र में वापस नहीं लौटे, बॉलीवुड की फिल्म की संभावना नहीं जब किसी ने अपना घर छोड़ा, तो वह / उसने आखिरी नज़र में अपना चेहरा बदल दिया। कहीं, हम पर्स के लिए शहीद हुए थे
"क्या आप इंतजार करना चाहते हैं?" मैंने पूछा, सिर की ओर झुकाव उसकी तरफ।
उसने अपने सिर को हिलाकर रख दिया, जबकि उसकी आँखें जमीन पर घूमने लगी।
हमने एक शब्द नहीं बताया और सीधे प्रगति मैदान मेट्रो स्टेशन पर चला गया।
"छिटू ..." मैं एक बड़ी सीढ़ी कतार में भीड़ की भीड़ पर घबरा गया, और टोकन खरीदने के लिए अपनी बारी का इंतजार कर रहा था।
"क्या आपके पास एक मेट्रो कार्ड है ..." मैंने पूछा।
"मैंने पर्स में था ..." उसने कहा।
"ठीक है आप मेरा ले लें ..." मैंने रोका, पिकपोट में हाथ छू लिया, बटुए को खिसका और उसके पास मेट्रो कार्ड का विस्तार किया। "लेना…"
"आरी ... नहीं ... नहीं ... मैं इसे प्रबंधित कर सकता हूं। मेरे पास कुछ बदलाव हैं। "उसने कहा।
"ऐचा इंतजार ..." मैंने कहा, साँप कतार में शामिल होने के कुछ घंटों के बाद मेरे चेहरे पर मुस्कुराते हुए पसीना, मैं उसके साथ टोकन से चला गया, "ले लो ..." मैंने अपने हाथों को उसके प्रति झुकाव दिया।
वह मुस्कुराई, टोकन ले लिया, आगे झुकाव और मेरी छाती में अपना चेहरा दफन "धन्यवाद ..." मैं वापस मुस्कुराया।
हमने खुद को खींच लिया, आँखें बंद कर दी गईं, हाथ एक-दूसरे से चिपक गए और आखिरी एडीयू के लिए उलटी गिनती शुरु हुई। हम थोड़ा हाथों की पकड़ खो देते हैं, वापस लौटते हैं और हम अपने विभिन्न मार्गों की ओर जाते हैं। मैं एस्केलेटर के पास गया और ऊपर से चला गया मैं फ्लैश बोर्ड के लिए मेरी तरफ खींचा। 2 मिनट प्रतीक्षा मैंने अपने सिर को विपरीत मंच में झुकाया, आँखें कव्य के लिए खोजीं और वहां मैंने पाया, मुझ पर लहराते समय केवल महिला ही खड़ा था। मैं मुस्कुराया और वह वापस लहराया।
उसके मेट्रो पहुंचे और मेरी दृष्टि को अवरुद्ध कर दिया।
दृष्टि मेट्रो से घिरा हुआ था, मुझे उसे देखने की इजाजत नहीं दे सकती थी। दरवाजा खोला जाने के बाद, कुछ अंदर घुस गए मेरी आँखें विपरीत दरवाजे पर लगातार चल रही थीं, कविता के चेहरे को देखने के लिए तरस रही थी, जब आप रेस्तरां में अपने पसंदीदा भोजन का ऑर्डर करते हैं और अपने पानी के चेहरे का इंतजार करते हैं।
प्रतीक्षा के कुछ सेकंड्स ने मुझे सुंदर उपहार दिया, काव्य का चेहरा। मेरा चेहरा मुस्कराहट और उल्लास में बदल गया। वह खड़ा था, लगभग गिलास के दरवाजे पर फंस गया था, और मुझ पर घूर रहा था। मैंने लहराया। वह वापस लहराया हमारी आंखों को बंद कर दिया गया था लेकिन पारदर्शी ग्लास द्वारा अवरुद्ध किया गया था।
मेट्रो का शुभारंभ और इंजन शुरू ...
मेरा ब्रूमिड उल्लास का चेहरा दूर हो गया, एक नकली मुस्कान का एक छोटा सा टुकड़ा छोड़ने। जब तक कव्य का चेहरा मेरे लिए धुंधला हो गया तब तक मैंने अपना सिर झुकाया एक बार चले गए, मैंने फिसलने के लिए मेरा टकट हो गया, क्रेस्टफ़ोन कुछ मिनट बाद, मेट्रो पहुंचे मैं कवि के साथ साहसी दिन के बारे में सोच रहा हूं।
"चलो बीटा जाग ... यह पहले से ही 10 है।" एक प्यारा मधुर आवाज मेरे कान से डूब गई, यह मुम के अलावा कोई नहीं था। एक तरफ मेरा फोन गुलजार कर रहा था, जिसने मुझे दीवार में डाल दिया।
मैंने फ़ोन की तलाश में बिस्तर शीट पर अपना हाथ छिड़क दिया, इसे कुचल दिया और मेरी आँखों से अनिच्छा से चुभने लगा।
कविता बुला ... स्क्रीन पर लगीं।
मेरे शरीर से विष उसके नाम से detoxified गया मेरे होंठ पर गठित एक चाप की एक छोटी परत, मुम को आसानी से मेरी मुस्कुराहट से समझ लेना होगा, कि मेरी एक प्रेमिका है वह क्यों बुला रही है? मैं क्रॉल और बिस्तर पर मेरी पीठ झुकाया। मैं अपने अंगूठे को फोन के दाईं ओर स्वाइप करके मेरे कान में ले गया।
"आप कहां थे?" उसने गाली दी, उसकी आवाज उत्साह से भरी हुई थी जैसे कि, उसने एक नया ड्रेस खरीदा लड़कियों उत्साही खरीदारी कर रहे हैं, यद्यपि।
"मैं चिकना था ---"
"एचा अनुमान लगाओ क्या ..." उसने बाधित कर दिया, उसके उत्साही आवाज पर मेरी गहराई के लिए अंतर्ज्ञान वृद्धि
"मैंने क्या कँहा।
"मैंने अपना पर्स पाया।" उसने कहा।
"क्या?" मैंने चिल्लाया, जिससे मुम को चिल्लाया। उसने अपनी आँखों के साथ मेरी तरफ देखा। मैंने उसे मेरे सिर को हिलाकर रख दिया, कुछ नहीं कहा। "इसका अर्थ है, कब, कहां? मैं उत्साह को नियंत्रित नहीं कर सका और मुझे जवाब जानने की तरस थी।
"क्या आपको वह प्यारा बच्ची याद है जो मेरे पास नहीं आ रही थी।" उसने कहा।
मेरे दिमाग ने मुझे उस लड़की की तस्वीर तोड़ दी जो पार्क में खेल रही थी। मैने अभिज्ञात किया। "हां।" मैंने कहा।
"उसके पिता ने पर्स चुरा लिया था।" उसने कहा।
"तो, वह फिर क्यों लौटे? मैंने पूछा। मेरा मन भ्रम के साथ पेसिंग रहा था
"हां, मैं तुम्हारी तरह भ्रमित था। पिछली रात मुझे एक अज्ञात संख्या से कॉल मिला। और मैं सचमुच सुनने के बाद अभिभूत हो गया यह उसके पिता का फोन था उन्होंने कहा कि हमने पार्क छोड़ने के बाद पर्स चुरा लिया था और वह इसे वापस करने के मूड में नहीं था। उसने कहा, उसकी बेटी ने उसे एक सबक सिखाया था करण, क्या आप जानते हैं कि उस लड़की ने उसे क्या बताया है? "उसने कहा।
"क्या?" मैंने पूछा कि कान जवाब के लिए इंतजार कर रहा था, और इसलिए पूरी तरह से मेरी जागरूकता थी।
", पिताजी कृपया यह बटुआ दीदी से वापस करें।" कविता की आवाज़ मेरे दिल की तरफ मुड़ गई, जैसे ठंडे पानी हमारे शरीर पर पड़ता है। "उन्होंने कहा, मुझे अपने मतदाता आईडी कार्ड से मेरा नंबर मिला है। तो, बस उसके घर से आया और मैंने बच्ची को कुछ चॉकलेट दिए। "
"विडंबना ... इसका मतलब है, पर्स चोरी हो गया था और उसी व्यक्ति ने लौटा था।" आखिरी शब्द मेरे मुंह से निकल आया
"हाँ ..." उसने कहा।
मैंने म्यूज़ किया और मुस्कराहट की, "तो, हमारी अगली साहसी तिथि कब होगी?" मैंने कहा और हम हंसी में फट गए।
-समाप्त-

No comments:
Write Comments

Interested for our works and services?
Get more of our update !