imdishu

social counter

About Imdishu

हैलो दोस्तो मेरा नाम Dishu है और मैं इस Blog का Founder And CEO हुं , आपके लिए बहुत सारी Useful Information इस वेबसाइट पर मिलेगी अगर पसंद आए तो Follow और Subscribe करें हमारी वेबसाइट को , Thank You मेरे बारे मे और भी जानने के लिए Click करें ..

Like Us On Facebook

Contributors

My Photo
नमस्कार दोस्तों मैं एक हिमाचली ब्लॉगर (Himachali Blogger) हुं और मैंने अपनी बलौग इसलिये बनाई है ताकि हिंन्दी भाषा का प्रचार कर सकं ताकि सभी हिन्दी भाषा में ब्लॉगिंग करें व हिन्दी को अपना गौरव मान मर्यादा माने। www.imdishu.com हिमाचल में इकलौती एैसी Blog/Website है जो नियमित पोस्ट करती है व नया लाती है तोकि हमारे हिमाचली भाई व समस्त भारतीय कुछ अच्छा पढ़ सके। जय हिंद जय भारत। #Imdishu #Hindi Blogs

Blog Archive

Comment

Outdoor


vertical posts

latest tweets

business

ad space

vehicles

Featured Posts

our facebook page

about us

Slide show

health

recent posts

recent posts

social counter

advertisement

random posts

advertisement

Category 1

Headlines

Theme images by centauria. Powered by Blogger.

Search This Blog

business

Popular Posts

09/02/2018

फेसबुक से पैसा कैसे कमाते है ? How to make money from facebook in hindi

How to make money with facebook in hindi:

नमस्कार, हर रोज़ की तरह आज भी आपके लिये ऑनलाइन पैसा कमाने का तरीका लाया हूं। दोस्तो आप हर रोज़ फेसबुक इस्तेमाल करते है और यहां तक की आप फेसबुक से Addicted भी है। तो कभी आपने सोचा है कि जहां पर इतना Time बिताते है क्यों ना वहां से ही पैसा कमाया जाये और अपनी Responsibility खुद ली जाये। क्यों ना उस फेसबुक से ही पैसा कमाया जाये जिसपर हम लोग टाइम वेस करते फिरते है। इसमे आपको काम करने की जरुरत नहीं पड़ेगी बस अपना मनोरंजन ही करना है और बहुत ज्यादा करना है। यकिन मानिये फेसबुक से पैसे कमाने से आपको बहुत मज़ा आयेगा क्योंकि इसमें काम करने से नहीं बल्कि मनोरंजन करने से पैसा कमाया जाता है।
How to make money with facebook in hindi:

फैसबुक से पैसा कैसे कमाते है ? (how to make money by facebook)

फेसबुक से पैसा कमाने के लिये आपके पास एक अच्छा पेज़ होना चाहिए जिसपर लाखों likes हो। एैसा पेज़ तो शायद आपके पास नहीं होगा लेकिन अभी एक पेज़ बना लिजिये और जिस काम में आप माहिर है उसके बारे में उस पेज़ पर पोस्ट करना शुरु किजिये जैसे कि Vines, Jokes, Poetry, Funny Photos & Videos, Writing Stories, Writing Articles & News Etc तो इसके बाद आपको अपना पेज़ प्रमोट करना होगा इसका ऑप्शन आपको अपने पेज़ पर ही मिल जायेगा। इसके बाद आपका पेज़ लाखों लोगो तक पहुंचेगा और आपके पेज़ पर लाइक पे लाइक आने शुरु हो जायेंगे। अगर आप हमेशा अच्छी कमाई करना चाहते है तो शुरुआत में 1000 या 2000 Invest करने से कुछ नहीं जायेगा आपका, इससे आप पॉपुलर बन जायेंगे और साथ ही Unlimited Income भी आने लगेगी।
जब आपके पेज़ पर लाइक्स आ जायें तो आप अपने Content/Posts को Monetize कर सकते है, Monetize करने के बाद आप लोगो के पेज़ पर जो भी Content होगा जैसे कि articles, Video etc उसपर Ads आनी शुरु हो जायेगी उन Ads से ही आपकी इन्कम होगी। लोग जब भी आपका Content देखेंगे तो आपको इन्कम होगी और उन विज्ञापनों/Ads पर क्लिक करने से भी आपको इन्कम होगी।
अब उन Ads से आप कितना कमा पायेंगे ये बताना मेरे लिये संम्भव नहीं है, और ना ही मैं Step By Step बता सकता हूं कि कैसे आप फेसबुक से पैसा कमा सकते है। क्योंकि इसका Procedure काफी लंबा है। मैंने उपर कुछ लाइनों में ही Describe करके आपको बड़ी जानकारी दो मिनट में समझा दी है, आपके मन में कोई प्रशन है तो पोस्ट से निचे कॉमेंट बॉक्स है आप कॉमेट करके अपना प्रशन पुछिये मैं पुरी कोशिश करुंगा आपको जल्दी Reply करने की। अगर आपको कॉमेंट करने में परेशानी का सामना करना पड़ रहा है तो कृपया Email करें Panwerdishu@gmail.com पर।

क्या फेसबुक से पैसा कमाने का कोई दुसरा तरीका भी है ?
जी हां, बिल्कुल है और आसान है। मगर इसके लिये आपके पास कोई Blog/Website होनी चाहिए जिसपर High-Quality Content हो जो सबको पसंद आये। फिर आप अपनी Blog Posts, Website Products की लिंक अपने फेसबुक पेज़ या प्रोफाइल में शेअर करके पैसा कमा सकते है। और एक तरीका भी है, जिसमें बिल्कुल यही करना होता है और उसका नाम है Affiliate Program मगर इसके लिये भी आपके पास कोई Blog होना जरुरी होता है। फिर आप Affiliate Links Share करके Online Earning कर सकते है। और जब उन Links पर क्लिक करके लोग Products खरीदते है तो आपको उस प्रोडक्ट की किमत से कुछ हिस्सा Commission के तौर पर मिलता है। आप किसी भी वेबसाइट के Affiliate Program को जॉइन कर सकते है सबये Popular है Amazon Affiliate Program आप चाहें तो इसे ही जॉइन कर सकते है क्योंकि अक्सर लोग Amazon से ही Shopping करते है।

No comments:
Write Comments

Interested for our works and services?
Get more of our update !