imdishu

social counter

About Imdishu

हैलो दोस्तो मेरा नाम Dishu है और मैं इस Blog का Founder And CEO हुं , आपके लिए बहुत सारी Useful Information इस वेबसाइट पर मिलेगी अगर पसंद आए तो Follow और Subscribe करें हमारी वेबसाइट को , Thank You मेरे बारे मे और भी जानने के लिए Click करें ..

Like Us On Facebook

Contributors

My Photo
नमस्कार दोस्तों मैं एक हिमाचली ब्लॉगर (Himachali Blogger) हुं और मैंने अपनी बलौग इसलिये बनाई है ताकि हिंन्दी भाषा का प्रचार कर सकं ताकि सभी हिन्दी भाषा में ब्लॉगिंग करें व हिन्दी को अपना गौरव मान मर्यादा माने। www.imdishu.com हिमाचल में इकलौती एैसी Blog/Website है जो नियमित पोस्ट करती है व नया लाती है तोकि हमारे हिमाचली भाई व समस्त भारतीय कुछ अच्छा पढ़ सके। जय हिंद जय भारत। #Imdishu #Hindi Blogs

Blog Archive

Comment

Outdoor


vertical posts

latest tweets

business

ad space

vehicles

Featured Posts

our facebook page

about us

Slide show

health

recent posts

recent posts

social counter

advertisement

random posts

advertisement

Category 1

Headlines

Theme images by centauria. Powered by Blogger.

Search This Blog

business

Popular Posts

02/02/2018

Best 8 Ad Network For Advertisers {In Hindi}

best ad networks for advertisers 


best high paying ad

जिस तरह साल बदलते हैं उसी प्रकार हर कंम्पनी भी बदल जाती है। कहने का मतलब है कि जो कम्पनी आज से दस साल पहले 0 पर थी और लोग उसे बेकार समझ कर उसके Products का उपयोग नहीं करते थे मगर जैसे जैसे समय बिता वैसे वैसे उस कंम्पनी ने तरक्की की और  No. 1 Company बनी। और जब एक कंम्पनी बड़े स्तर पर होती है तो वह किसी भी हालात में अपने Customers के साथ धोखाधड़ी नहीं करती इसलिये वो कंम्पनी एक विश्वास करने के काबिल बन जाती है। और हमें एैसी ही कंम्पनियों के साथ मिलकर काम करना चाहिए। तो अब देखते हैं कि 2018 में आपको कौन कौन से Ad Networks की Advertisements को अपनी ब्लॉग पर लगा पायेंगे।

Best ad networks for advertisers 

(1) Google Adsense -


दोस्तो सबको पता है कि एैडसैंस क्या है और गुगल एैडसेंस हमेशा से ही टॉप 1 पर रहा है और देखकर लगता है कि आगे भी एैसा ही रहेगा। क्योंकि यह कंम्पनी है ही कुछ एैसी कि लोग इसकी तरफ आकर्षित होते चले जाते है। यह दुनिया की सबसे बेहतरिन और भरोसेमंद एंव High Paying Ad Network है जो अपने ग्राहकों को निराश नहीं करती। लेकिन एैडसेंस का उपयोग करने के लिये आपको अपनी ब्लॉग को इस के काबिल बनाना पडेगा क्योंकि AdSense की Policies/निमय के According ही आपको काम करना पडेगा तभी जाकर आप Successful Businessman/Businesswoman बन पायेंगे। अगर आपने एैडसैंस के लिये Apply किया है तो यह पोस्ट पढकर जानिये कि क्या आपका AdSense Account Approve होने के लायक हो चुका है या नहीं

(2) InfoLinks -


 नंबर वन तो AdSense हैं उसके बाद Amazon और तीसरे नंबर पर InfoLinks है जो एक High Paying Ad Network माना जाता है। हां पहले पहले इसकी कोई जरुरत नहीं समझता था, लोग इसका प्रयोग नहीं करते थे मगर आज के समय में Infolinks को Adsense का Best Alternative Ad Network माना जाता है जिससे आप जल्द से जल्द सफलता पा सकते हैं।

(3) Media.Net -


 ये भी अच्छा और विश्वास के काबिल Ad Network है क्योंकि इसे Yahoo/Bing Company द्वारा बनाया गया है। आप अपनी ब्लॉग के लिये इसका चुनाव भी कर सकते है।
Note: यदि आपकी ब्लॉग इंगलिश में है और US/Canada जैसे देशों से Visitors आते हैं तो यह आपके लिये सबसे बेहतर Choice है आप इसी का प्रयोग करें।


(4) Bidvertiser -


30% Bloggers इसी का इस्तेमाल कर रहें है क्योंकि आपके अकाउंट का Fast Approval देता है और इससे पैसा कमाना सबसे आसान है। इससे आप Affiliate Join करके भी कमा सकते हैं। पुरी जानकारी के लिये यह पढ़ें -> [ What Is Bidvertiser And How To Earn With BIDVERTISER? ]

(5) Chitika -


Chitika.com - Founded In 2003
अगर आप ब्लॉगिंग में नयें है तो ये आपके लिये Good Choice बन सकती है क्योंकि इसमे Account Approval की आवश्यकता नहीं होती, और आसानी से Ad Code प्राप्त कर सकते हैं और $10 होने पर आप अपनी Income को Withdraw भी कर सकते हैं। काफी सारे ब्लॉगर भाई इसका उपयोग कर रहे हैं आप चाहें तो इसे चुन सकते हैं। बाद में चाहे तो बदल कर AdSense के लिये Apply भी कर सकते हैं।

(6) CPX Interactive -


CPX Interactive - Founded In 2000
यह अच्छी कमाई का जरिया है, लेकिन ये कंम्पनी आपका अकाउंट एप्रुव करने में कुछ समय लेती है और पहले से आपकी ब्लॉग पर 30,000 Pageviews भी मांगती है। इसमें की गयी Earning को आप Paypal या Cheque द्वारा मंगवा सकते हैं और Minimum Withdral Balance $100 होना चाहिए।


(7) ClickBooth -


Clickbooth - Founded In 2000
इसे इस्तेमाल करना आसान तो है ही साथ ही ये आपको Huge Revenue भी देता है। इसमे शर्तें कुछ खास नहीं है तो अप इसे आसनी से इस्तेमाल कर सकते हैं। You can also make money via joing affiliate program in clickbooth.


(8) ClickSor -

इससे भी आप अच्छी Income हर Month कर सकते हैं, इससे आप अपने मन-पसंद Color की Ad अपनी ब्लॉग के पेज़ पर लगा सकते हैं  आपकी जानकारी के लिये बता दूं कि AdSense में आप एैसी Ad नहीं लगा सकते जिसका Color आपकी ब्लॉग से Match होता हो।

Last Words:
Thank You For Read best ad networks for advertisers. अगर आपको यह जानकारी Helpful लगी तो कृपया Share करके हमें सहयोग दें। व निचे Comment Box में आप अपने विचार बांट सकते हैं। रोज़ाना हमारी नई Posts अब हमारे फेसबुक पेज़ पर पायें, निचे Facebook Like Box में Like Button दबाकर आप हमारा फेसबुक पेज़ लाइक कर सकते है।


No comments:
Write Comments

Interested for our works and services?
Get more of our update !