imdishu

social counter

About Imdishu

हैलो दोस्तो मेरा नाम Dishu है और मैं इस Blog का Founder And CEO हुं , आपके लिए बहुत सारी Useful Information इस वेबसाइट पर मिलेगी अगर पसंद आए तो Follow और Subscribe करें हमारी वेबसाइट को , Thank You मेरे बारे मे और भी जानने के लिए Click करें ..

Like Us On Facebook

Contributors

My Photo
नमस्कार दोस्तों मैं एक हिमाचली ब्लॉगर (Himachali Blogger) हुं और मैंने अपनी बलौग इसलिये बनाई है ताकि हिंन्दी भाषा का प्रचार कर सकं ताकि सभी हिन्दी भाषा में ब्लॉगिंग करें व हिन्दी को अपना गौरव मान मर्यादा माने। www.imdishu.com हिमाचल में इकलौती एैसी Blog/Website है जो नियमित पोस्ट करती है व नया लाती है तोकि हमारे हिमाचली भाई व समस्त भारतीय कुछ अच्छा पढ़ सके। जय हिंद जय भारत। #Imdishu #Hindi Blogs

Blog Archive

Comment

Outdoor


vertical posts

latest tweets

business

ad space

vehicles

Featured Posts

our facebook page

about us

Slide show

health

recent posts

recent posts

social counter

advertisement

random posts

advertisement

Category 1

Headlines

Theme images by centauria. Powered by Blogger.

Search This Blog

business

Popular Posts

07/02/2018

Amazon Affiliate Program Se Jyada Earning Keise Kare In Hindi ?

Amazon Affiliate Program Se Jyada Earning Keise Kare In Hindi ?

Amazon Affiliate Program Se Jyada Earning Keise Kare In Hindi ?
जैसा कि आप लोग जानते हैं कि गुगल एैडसैंस से हम Clicks होने पर पैसे कमाते है, मगर Amazon Affiliate एक CPS Network है जिसमें सिर्फ Cost Per Sale से ही हम Earning Generate कर पाते हैं, मान लिजिये की आप की ब्लॉग पर एक दिन में 10,000 विज़िटर आते हैं, तो क्या गैरेंटी है की सभी लोग आपकी Affiliate Liks पर क्लिक करेंगे ? नहीं ना, ये मुश्किल से भी मुश्किल है। चलिये मान कर चलिये कि अब 10,000 विज़िटर में से 50 लोग ही आपके विज्ञापन पर क्लिक करते है ? तो अब क्या गैरेंटी है कि वो लोग उस प्रोडक्ट को खरीदेंगे ही ? बिल्कुल नहीं ना, यानि कुल मिलाकर 50 में से 5-10 लोग ही उस प्रोडक्ट को खरीदेंगे और शायद ये भी बड़ी मुश्किल से। अब क्या फायदा 10,000 विज़िटर आने का अगर सिर्फ 5 लोग ही प्रोडक्ट खरीदेंगे।

दोस्तो, अमेज़न एफिलिएट जॉइन करने के साथ साथ Google AdSense भी जॉइन कर लेगें तो बेहतर होगा क्योंकि इससे आप हर महीने $400-$500 आराम से कमा सकेंगे + कर दिजिये Amazon भी। अब आपको Amazon से अर्निंग बढ़ानी होगी इसके बारे में मैं इस पोस्ट में बताउंगा Full Focus यहीं रखिये, क्योंकि जो Tips मैं आपको आज बताउंगा शायद उनसे आपको बहुत मदद होगी अपनी अर्निंग बढाने मे।

How To Grow Amazon Affiliate Earning In Hindi..?
(1) Promote Via Video: आप एैडसैंस इस्तेमाल कर रहें है और एैसा हो ही नहीं सकता कि आप Youtube का इस्तेमाल नहीं कर रहे है। अपने चैनल पर अब से अपने प्रोडक्ट को विडियो द्वारा प्रमोट करना शुरु कर दिजिये क्योंकि लोगों पर इसका बहुत प्रभाव पड़ता है और जिस प्रोडक्ट की विडियो बनाओ उसकी लिंक Description में Feed कर देना ताकि लोग वहां से सिधे उस प्रोडक्ट को खरीद सके और आपको अर्निंग हो सके। विडियो जब आप बनाते है तो ध्यान रखें कि आपकी विडियो HD हो और Create&Edited हो। आप हमारे युट्युब चैनल पर आकर देख सकते हैं कि हम कैसी विडियो अपलोड करते हैं। Youtube/TheImdishu

(2) Promote Product That Paying High Commision: दोस्तो आपको सिर्फ उन्ही प्रोडक्टस को प्रमोट करना है जिन पर High Commission मिल रहा हो, अगर आप जानना चाहते हैं कि किस प्रकार के प्रोडक्ट पर ज्यादा कमीशन मिल रही है तो आप खुद चैक कर सकते है, चैक करने के लिये अपने अमेज़न अकाउंट में लॉग-इन करें और "Advertising Fees" पर क्लिक करें यहां पर आपको सभी प्रोडक्टस की Advertising Fees दिखाई जायेगी, जिसपर सबसे ज्यादा कमीशन मिल रही हो आप उस प्रोडक्ट को चुनिये और उस के बारे में एक ब्लॉग पोस्ट लिखिए और एक विडियो बनाकर युट्युब पर डालिये, अब काफी हद तक आप की अर्निंग में बढौती होने वाली है, इसके साथ ज्यादा लोग प्रोडक्ट खरीदेंगे। आप लगातार हर रोज़ या हफ्ते में दो-तीन प्रोडक्ट को प्रमोट करिए, एक समय एैसा आएगा कि लोग सिर्फ आपके लिंक्स से ही खरीददारी करेंगे, क्योंकि आजकल हर कोई शॉपिंग करने से पहले उस प्रोडक्ट की जानकारी चाहता है और ये सब तो आपके पास होगा ही विडियो और आर्टिकल की मदद से।

(3) Facebook Page: फेसबुक पेज़ बनाकर लाइक्स बटोर लिजिये फिर आप आसानी से प्रोडक्ट सेल कर सकते है। अगर आपके पास पेज़ है तो उसपर ब्लॉग पोस्ट/विडियो का लिंक शेअर करके लोगों तक पहुंचाएं, फेसबुक सबसे आसान और युज़फुल जरिया है Affiliate Marketing का। इस पोस्ट में फिलाहाल बस इतना ही, मिलते है एक नयी पोस्ट, एक नयी Tip के साथ। थैंक यू।

अगर आपके मन मे कोई सवाल है तो कॉमेंट जरुर करें। 

No comments:
Write Comments

Interested for our works and services?
Get more of our update !