imdishu

social counter

About Imdishu

हैलो दोस्तो मेरा नाम Dishu है और मैं इस Blog का Founder And CEO हुं , आपके लिए बहुत सारी Useful Information इस वेबसाइट पर मिलेगी अगर पसंद आए तो Follow और Subscribe करें हमारी वेबसाइट को , Thank You मेरे बारे मे और भी जानने के लिए Click करें ..

Like Us On Facebook

Contributors

My Photo
नमस्कार दोस्तों मैं एक हिमाचली ब्लॉगर (Himachali Blogger) हुं और मैंने अपनी बलौग इसलिये बनाई है ताकि हिंन्दी भाषा का प्रचार कर सकं ताकि सभी हिन्दी भाषा में ब्लॉगिंग करें व हिन्दी को अपना गौरव मान मर्यादा माने। www.imdishu.com हिमाचल में इकलौती एैसी Blog/Website है जो नियमित पोस्ट करती है व नया लाती है तोकि हमारे हिमाचली भाई व समस्त भारतीय कुछ अच्छा पढ़ सके। जय हिंद जय भारत। #Imdishu #Hindi Blogs

Blog Archive

Comment

Outdoor


vertical posts

latest tweets

business

ad space

vehicles

Featured Posts

our facebook page

about us

Slide show

health

recent posts

recent posts

social counter

advertisement

random posts

advertisement

Category 1

Headlines

Theme images by centauria. Powered by Blogger.

Search This Blog

business

Popular Posts

22/03/2018

Blog Ke Liye Facebook Fan Page Keise Banaye - How to create page for blog in hindi

How to create a facebook fan page: (Hindi)
अपने ब्लॉग के लिए एक फेसबुक फैन पेज बनाना चिंता का कारण हो सकता है, खासकर यदि आप अपनी वास्तविक पहचान को अपने ब्लॉगिंग पहचान से अलग रखने की कोशिश कर रहे हैं। हालांकि, यह जटिल होना जरूरी नहीं है - एक बार जब आप देखते हैं कि यह कितना आसान है, तो आपको आश्चर्य होगा कि आप इतनी देर तक क्यों इंतजार कर रहे थे, इस बारे में अगर मैं अपने विचार बताऊ तो मेरा मानना है की हर एक ब्लॉगर या वेबसाइट के मालिक का फेसबुक पर अपना एक फेन पेज होना चाहिए, इससे आपके Fans/Audience को मदद मिलती है आपसे जुड़े रहने में और आपसे हर प्रकार के प्रशन पूछने में, इसमें आपका भी फायदा है अगर आपके फैन पेज पर अछे लाइक्स है तो आप अच्छी कमाई भी कर सकते है, लेकिन कमाई के अलावा भी और कई फायदे होते है हमेशा पैसो के बारे में सोचना अच्छा नहीं होगा.

For Computer Info -
(1) www.computertaleem.com


सबसे पहले, मुझे बताएं कि जब आप अपना प्रशंसक पृष्ठ (Fb Fan Page) बनाते हैं तो आपके व्यक्तिगत फेसबुक अकाउंट (Personal Facebook Account) में लॉग इन करना ठीक है। जब मैंने अपना पहला एक बना दिया, तो मैं डर गया था कि मेरा अंतिम नाम, व्यक्तिगत प्रोफ़ाइल, या अन्य जानकारी इसके साथ जुड़ी होगी। याद रहे आप जिस फेसबुक अकाउंट से पेज बना रहे है वो अकाउंट पूरी तरह से सुरक्षित हो, आप कड़ी से कड़ी सुरक्षा लगा सकते है और अकाउंट हैक होने के बाद भी आप अपना अकाउंट सुरक्षित रूप से इस्तेमाल कर सकते है, सबसे पहले तो अपने अकाउंट को रिकवर करने के लिए भी ईमेल और फ़ोन नंबर सेट करें और आपका password बहुत स्ट्रोंग होना चाहिए.

कैसे अपने ब्लॉग के लिए एक फेसबुक फैन पेज बनाये - How to create facebook fan page for your blog In hindi: 

1. आरंभ करने के लिए http://www.facebook.com/pages/create.php पर जाएं। आप इस तरह एक स्क्रीन देखेंगे निचे फोटो में देखे:




2. अब आप को ब्रांड और प्रोडक्ट नाम वाले बॉक्स पर क्लिक करना है,
Click on Brand or Product in the upper right box. You’ll be prompted to choose a category. 

3.  अब इसपर लिक करने के बाद आप को प्रोडक्ट सिलेक्शन में से ''Website'' चुनना है, निचे फोटो देखे, 


4.  अब इसके बाद आप को दुसरे बॉक्स में अपने ब्लॉग का नाम या जो भी आपको लिखना है वो लिख सकते है, लेकिन आपके पेज का नाम फेसबुक के नियमो के विरुद्ध नहीं होना चाहिए,
Type in your blog name under the Category dropdown box, check the box to agree to Facebook’s  TOS, and click Get Started.







5. अब आप ''Get Started'' पर क्लिक करके अगले पेज पर जा सकते है जहाँ पर आपसे कुछ जानकारी पूछी जाएगी आपको अपने हिसाब से उसे भरना है लेकिन अगर आपको इसमें कोई परेशानी का सामना करन पड़ रहा है तो आप मुझे ईमेल करके पूछ सकते है मेरी ईमेल आई डी है Panwerdishu@gmail.com, और मुझे फेसबुक पर भी massage करके पूछ सकते है मेरी फेसबुक प्रोफाइल पेज पर जाने के लिए यहाँ पर क्लिक करें.
You’ll be asked to provide some basic information about your page. Fill in a description, your website URL if you have one, and choose a unique Facebook URL for your fan page. You’ll also be asked if your page represents a real business, product, or brand – no worries if yours doesn’t! It really depends on whether you consider your blog a business or brand, but answering “no” is fine if your blog is just a hobby.
6. अब आपको अपने पेज पर प्रोफ्लिए पिक्चर अपलोड करने के लिए कहा जायेगा इसमें आप अपनी वेबसाइट या ब्लॉग का लोगो भी अपलोड कर सकते है,



7. प्रोफाइल पिक्चर सही से अपलोड होने के बाद आपको कवर फोटो अपलोड करनी है इसमें भी आप अपने हिसाब से फोटो डाल सकते है, 

8. अब सब तैयार हो चूका है बस अब आपको अपने फेसबुक पेज  का @username चुनना है और फिर सब पूरी तरह से तैयार हो जायेगा, आप लोगो को अपने पेज का लिंक शेयर करें और लाइक करवाये, या आप अपनी ब्लॉग पर पेज का लाइक बॉक्स Embedded भी कर सकते है इसकी पूरी जानकारी के लिए मुझे ईमेल करें.

अगर आपको ये पोस्ट अच्छी लगी तो शेयर करें, और हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें हमारा पेज यहाँ निचे लगा है आप लाइक बटन पर क्लिक करके अपना लाइक दे सकते है. 



Keywords: How to create a facebook fanpage, how to create a page, facebook fans page, facebook bussiness page, facebook ad, create page, 
create facebook account, how to make a page on fb 

No comments:
Write Comments

Interested for our works and services?
Get more of our update !