imdishu

social counter

About Imdishu

हैलो दोस्तो मेरा नाम Dishu है और मैं इस Blog का Founder And CEO हुं , आपके लिए बहुत सारी Useful Information इस वेबसाइट पर मिलेगी अगर पसंद आए तो Follow और Subscribe करें हमारी वेबसाइट को , Thank You मेरे बारे मे और भी जानने के लिए Click करें ..

Like Us On Facebook

Contributors

My Photo
नमस्कार दोस्तों मैं एक हिमाचली ब्लॉगर (Himachali Blogger) हुं और मैंने अपनी बलौग इसलिये बनाई है ताकि हिंन्दी भाषा का प्रचार कर सकं ताकि सभी हिन्दी भाषा में ब्लॉगिंग करें व हिन्दी को अपना गौरव मान मर्यादा माने। www.imdishu.com हिमाचल में इकलौती एैसी Blog/Website है जो नियमित पोस्ट करती है व नया लाती है तोकि हमारे हिमाचली भाई व समस्त भारतीय कुछ अच्छा पढ़ सके। जय हिंद जय भारत। #Imdishu #Hindi Blogs

Blog Archive

Comment

Outdoor


vertical posts

latest tweets

business

ad space

vehicles

Featured Posts

our facebook page

about us

Slide show

health

recent posts

recent posts

social counter

advertisement

random posts

advertisement

Category 1

Headlines

Theme images by centauria. Powered by Blogger.

Search This Blog

business

Popular Posts

30/03/2018

Wix.com Par Premium Plan Lene Ke Fayde Janiye

आज इस पोस्ट में आपको wix website/blog के लिए प्रीमियम प्लान लेने के बारे में बताने जा रहा हूँ, आशा करता हूँ आपके लिए यह पोस्ट हेल्पफुल साबित हो और आपके कुछ काम आ सके,
 
प्रीमियम प्लान (Premium Plan) लेने के लिए आपको कुछ पैसे हर महीने देने पड़ते है, आप चाहे तो पुरे साल के लिए प्रीमियम प्लान ले सकते हैं इसमें आपको कुछ डिस्काउंट भी मिल जाता है, विक्स आपको कई तरह के प्लान ऑफर करता है जिनके प्राइस भी अलग अलग है निचे फोटो में देखें.
 
Wix.com Par Premium Plan Lene Ke Fayde Janiye
जैसा की आप उपर फोटो में देख ही सकते है आपको प्लान दिए गये है आपको इनमे से कोई एक चुनना होगा और शुरुआत करनी होगी अपनी प्रोफेशनल ब्लॉग की, अगर अभी आप नही जानते की कहाँ से ये प्लान्स लेने है तो इस लिंक पर जाईये और वहां से प्लान लीजिये - http://www.wix.com/upgrade/website
 
प्लानस की जानकारी (Premium Plans):
(1) Connect Domain: पहला प्लान है 122/per month इसमें आप को 1GB Bandwidth मिलती है 500MB स्टोरेज,इसके साथ आप अपनी डोमेन अपनी ब्लॉग पर लगा सकते है और आपको कस्टमर सपोर्ट भी मिलता है, इस प्लान को आप खरीदेंगे तो Rs.1464 रूपये एक साल के लिए देने होंगे.
 
(2) Combo: दूसरा प्लान है कॉम्बो, इसमें आपको 2GB bandwidth, 3GB storage, domain connect, free domain, customer support, Remove wix ads, customized favicon जैसे फीचर मिल जायेंगे, मैं यही कहूँगा की अगर आपका बजट कम है तो आप इसी प्लान को लीजिये ये प्लान बेस्ट है. इसके लिए आपको Rs. 2964 रूपये एक साल के लिए देने होते हैं,
 
(3) Unlimited: इस प्लान में आपको Unlimited bandwidth के साथ 10 GB की स्टोरेज मिल जाती है और बाकी सरे फीचर मिल जायेंगे जो Combo Plan में मिलते हैं. इस प्लान के लिए आपको Rs. 4464 एक साल के लिए देने होंगे.
 
(4) eCommerce: चौथा प्लान है इ-कोम्मेर्स का, अगर आप ऑनलाइन स्टोर खोलना चाहते है या प्रोडक्ट बेचना चाहते है तो आप इस प्लान को ले सकते हैं इसमें बाकि सभी प्लान से मिलने वाले features भी मिलते है और unlimited bandwidth के साथ 20 GB स्टोरेज भी मिलती है, इसके लिए आपको Rs.5820 एक साल के लिए देने होंगे.
यदि आप Unlimited Plan या eCommerce Plan खरीदते हैं तो आपको one year free domain voucher as a promotional gift भी मिलता है.
 
विक्स डॉट कोम पे प्रीमियम प्लान लेने से होने वाले लाभ:
(1) Remove Ads: वेबसाइट बनाने के बाद यही सबसे बड़ी समस्या होती है जिसके प्लेटफार्म में हमने वेबसाइट बनायी हो वो अपने विज्ञापन हमारी वेबसाइट पर दिखता है लेकिन प्रीमियम प्लान लेने के बाद आपकी वेबसाइट पर कोई भी विज्ञापन नहीं दिखेंगे, अगर आप चाहें तो Google AdSense के लिए अकाउंट बनाकर उनके विज्ञापन अपनी वेबसाइट पर लगा सकते हैं और हर महीने लाखों की कमाई कर सकते हैं.
 
 
(2) Unlock More Features: जब आप प्रीमियम प्लान लेते हैं तो आपके विक्स एडिटर और डैशबोर्ड में बहुत से ऐसे आप्शन आ जाते है जो फ्री प्लान यूजर को नहीं मिलते,
 
(3) Customer Support: वेबसाइट में कभी कोई खराबी आ जाये या वेबसाइट से सम्बंधित कोई जानकारी लेनी हो तो आप विक्स केयर में कॉल कर सकते है, आप हर समय अपनी समस्या का हल पा सकते है.
 
(4) Additional Storage: किसी भी वेबसाइट के डाटा को स्टोर करने के लिए स्टोरेज होनी जरुरी है विक्स के हर प्लान में आपको अच्छी स्टोरेज मिल रही है.
 
(5) Free Custom Domain: विक्स के Most Basic प्लान में आपको डोमेन नहीं मिलती और न ही विक्स के विज्ञापन दिखना बंद होते है लेकिन उसके अलावा सभी प्लान्स में आपको फ्री डोमेन भी मिलती है और अन्य सुविधाएँ भी.
 
(6) SEO: जब बात आती है SEO की तो गूगल का नाम दिमाग में आ ही जाता है, अगर आप अपनी वेबसाइट को गूगल में दिखाना चाहते है और वो भी सर्च में पहले नंबर पर तो आपको प्रीमियम प्लान ले लेना चाहिए.
 
प्लान लेना बहुत आसान है आजकल के तकनीक युग में किसी को सिखाने की जरूरत नहीं है की ऑनलाइन पेमेंट कैसे की जाती है, तो आप प्लान चुनिए और पेमेंट करिए आपकी वेबसाइट और विक्स डैशबोर्ड अपने आप अपग्रेड हो जायेगा. अधिक जानकारी के लिए मुझे ईमेल करें और हर रोज़ विक्स ब्लॉग्गिंग सिखने के लिए हमारे Newsletters Subscribe करें.
 
#Author: Panwer Dishu
 
 
Wix.com Par Premium Plan Lene Ke Fayde Janiye
 
 

No comments:
Write Comments

Interested for our works and services?
Get more of our update !