imdishu

social counter

About Imdishu

हैलो दोस्तो मेरा नाम Dishu है और मैं इस Blog का Founder And CEO हुं , आपके लिए बहुत सारी Useful Information इस वेबसाइट पर मिलेगी अगर पसंद आए तो Follow और Subscribe करें हमारी वेबसाइट को , Thank You मेरे बारे मे और भी जानने के लिए Click करें ..

Like Us On Facebook

Contributors

My Photo
नमस्कार दोस्तों मैं एक हिमाचली ब्लॉगर (Himachali Blogger) हुं और मैंने अपनी बलौग इसलिये बनाई है ताकि हिंन्दी भाषा का प्रचार कर सकं ताकि सभी हिन्दी भाषा में ब्लॉगिंग करें व हिन्दी को अपना गौरव मान मर्यादा माने। www.imdishu.com हिमाचल में इकलौती एैसी Blog/Website है जो नियमित पोस्ट करती है व नया लाती है तोकि हमारे हिमाचली भाई व समस्त भारतीय कुछ अच्छा पढ़ सके। जय हिंद जय भारत। #Imdishu #Hindi Blogs

Blog Archive

Comment

Outdoor


vertical posts

latest tweets

business

ad space

vehicles

Featured Posts

our facebook page

about us

Slide show

health

recent posts

recent posts

social counter

advertisement

random posts

advertisement

Category 1

Headlines

Theme images by centauria. Powered by Blogger.

Search This Blog

business

Popular Posts

26/06/2017

41Motivational Inspirational Quotes In Hindi - Golden Words

Top 50+ Motivational Hindi Quotes :
Free Hindi anmol vachan wachan vani wani

आज दोस्तो हम बात करने वाले है कि सफलता कैसे हासिल करें ? सफलता कई प्रकार की हो सकती है और यह जानना भी जरुरी है कि आप किस कार्य में सफलता पाना चाहते है. लेकिन चलिये कोई बात नहीं आज हम बता रहे है कि अपनी लाइफ में सफलता कैसे हासिल करें , दोस्तो यदि आप अभी स्कुल या College Student है तब आपके लिये यह सबसे अच्छा समय है इस बारे में सोचने का और कोई रास्ता निकालने का , आप को अभी से अपने भविष्य की चिंता करनी होगी ताकि भविष्य में आपका भविष्य आपकी चिंता करने लगे , आपको वैसे चिंता करने की जरुरत नहीं है पर आपको जरुरत है तैयारी करने की , जी हां आपको तैयारी करनी है भविष्य में आने वाली कठिनाईओं से लड़ने की और उसके बाद जीत कर सफल होने की तो इसी जीत को पाने के लिये आपको सोच बदलनी होगी और सोच बदलने के लिये Motivate होना होगा तो पढिये Hindi Motivational Quotes.

 दोस्तो जैसा कि आप सभी जानते है कि हम हर रोज़ आप लोगो के लिये कुछ नया लाते है जिससे आप कुछ सिखते है या मनोरंजन करते है तो आज हम आपके लिये हिन्दी शायरी या जिंदगी को बदलने वाली शायरी लाये है जिसे पढकर शायद कल से आप कुछ अलग तरिके से सोचना शुरु कर देंगे आशा करुगा कि आपको यह लेख पसंद आये , यदि आप हमे कोई शायरी या कहानी या कुछ अन्य भेजना चाहते है तो panwerdishu@gmail.com पर भेजें. हम आप की कहानी या शायरी अपनी वेबसाइट पर लगायेंगे.
Inspiration Quotes Hindi :
1) जब तुम पैदा हुए थे तो तुम रोए थे और सारे जहान ने उत्सव मनाया था ,
अपनी जिंदगी को कुछ इस तरह से जीओ की सारी दुनिया रोये और तुम उत्सव मनाते हुए जाओ.
#Life Hindi Quotes.

2) जब तक आप अपनी परेशानियों की वजह दुसरों को मानोगे,
तब तक आपकी परेशानियां खत्म नहीं हो सकती.
#Do Not Blame On Others.

3) भीड़ हमेशा उस रास्ते पर चलती है जो सीधा हो,
यदि सफल होना है तो उस रास्ते पर चलो जो तुम्हे डराता है और मुश्किल है , क्योंकि जो इंसान मुसिबतो से लड़ता है वह निश्चत ही सफल होता है.#Choose Your Own Way.

4) मुश्किल कुछ भी नहीं , हम वो सब कुछ कर सकते है जो हम सोच सकते है , और हम वो सब सोच सकते है जो आजतक हमने नहीं सोचा. #Nothing Is Impossible.

5) बीच रास्ते से लौटने का कोई फायदा नहीं होता क्योंकि आपको वापिस लौटने पर भी उतनी ही दुरी तय करनी पडे़गी जितनी दुरी तय करके आप अपनी मंजि़ल तक पहुंच सकते है So Never Give Up And Keep Moving On.

6) सपने देखते रहीये , जिस दिन आपने सपने देखना छोड़ दिया समझो सफलता का रास्ता छोड़ दिया.
#Dream Big.

7) इज्जत बनाने में बीस साल लगते है और गंवाने में बीस सैकंड , यदि आप इस बात को ध्यान में रखेंगे तो आप एक अलग तरह से सोच पायेंगे. #Think

8) यदि आपके पास धन है और आप उससे किसी की मदद करते है तो यह धन अनमोल है , लोकिन यदि आपके धन से बस दुसरों को पीड़ा मिलती है तो आपका धन नर्क के समान है.

9) उस व्यक्ति ने जीते जी ही स्वर्ग पा लिया जिसने कभी किसी वस्तु का मोह नहीं किया और अपनी इच्छाओं को त्याग दिया.

10) जैसा आप सोचेंगे , आप बन जायेंगे.

11) गुस्सा होना आपकी मुर्खता का सबुत है.

12) सदा खुश रहो लेकिन संतुष्ट नहीं.

13) यह मायने नहीं रखता कि आप दुनिया में कैसे आये है , लेकिन मायने तो यह रखता है कि आप कैसे जीयेंगे.

14) यदि मैं एक दिन मर भी जाऊं तो मैं ख़ुशी से मर जाऊँगा क्योंकि मैंने अपनी जिंदगी अच्छे से जीने की कोशिश की। मेरे खेल ने मुझे ऐसा कहने दिया क्योंकि ये दुनिया का सबसे बड़ा खेल है।

15) दुश्मन को मित्र बना के उन्हे नष्ट किया जा सकता है.

16) "आज" भगवान का दिया हुआ सबसे बड़ा उपहार है , जिसे आप समझ नहीं सकते , अपने आज में जीओ.

17) मुझे वह धर्म पसंद है जो समानता , मानवता , और भाईचारा सीखाये , लड़ना या हिंसा नहीं.

18) संकट में हर छोटी चीज़ बड़ी लगती है ,इसलिये सभी चिज़ों से प्रेम करो.

17) तीन चीज़ें जो कभी छुप नहीं सकती : चांद , सुरज , सच.

18) एक अच्छा आदमी किसी से नफरत नहीं करता.

19) जिस इन्सान के पास सपने नहीं है उसके पास उड़ने के लिये पंख नहीं है.

20) हंसता सही मायने में वही है जो दुसरो को हंसाना का जिगर रखता हो.

21) सपने और अपने नसीब वालों को ही मिलते हैं अगर अपने है तो सपने है. #ImdishuQuotes

22). हार और जीत के बीच एक अजीब सी खुशी होती है और यही मेरी मजिल है. #ImdishuQuotes

23) मैं हर रोज़ कुछ नया सीखने की कोशिश करता हुं , आज नहीं तो कल मैं वो इंसान बन जाऊंगा जो सब कुछ जानता हो और कहीं भी हारना न पड़े. #imdishuQuotes

24) जिंदगी और नशे में ज्यादा फर्क नहीं होता है जिसे इनकी आदत हो जाये उन्हे यह तब दुखः देते है जब इनका अंत निकट हो. #ImdishuQuotes

25) कुछ पाने की चाहत रखने वाले सब कुछ पा लेते है. #ImdishuQuotes

26) सफलता की कहानियां रातो-रात नहीं बनती , मेरी भी एक कहानी बनेगी और वो जरुर बनेगी. #ImdishuQuotes

27) मैंने अपनी जिंदगी बदलने के लिये अपनी किस्मत को बदला है और यह सबसे अच्छा बदला है. #ImdishuQuotes

28) मेरी जीत और तेरी हार यह खुदा ने सबसे पहले तय की थी. क्योंकि मैं उस खेल का खिलाड़ी हुं जिस खेल में तुम खिलौने हो. #ImdishuQuotes

29) मैंने हमेशा ही न ज्यादा न कम पाने की कोशिश की है यही वजह है कि आज मैंने काफी कुछ पाया है. #ImdishuQuotes

30) मैं आगे हुं और आगे ही रहुंगा लेकिन किसी को गिराकर हरगिज़ आगे न जाऊंगा. लेकिन इसके बावजुद भी मैं हमेशा सबसे आगे ही रहुंगा और यह मेरा वादा है. #ImdishuQuotes

31) मुश्किल होता है 5 से 50 फैन्स बनाने , और 50 से 50,000 Fans बनाने , लेकिन इससे भी मुश्किल होता है एक दिन इन सभी को खो देना. #ImdishuQuotes

32) मैं सबके दिलों में रहता हुं इसकी वजह मेरी सादगी और इमानदारी ही है मुसिबतों से डरकर मैं किसी को बुरा बोलकर खुद को बुरा क्यों बनाउं ? #ImdishuQuotes

 33. बदलाव
"आपको खुद में वह परिवर्तन करना चाहिए जिसे आप दुनिया में देखना चाहते हैं।"
"मनुष्य के रूप में, हमारी महानता दुनिया को रीमेक करने में सक्षम नहीं है - यह परमाणु युग है - जैसा कि हम खुद को रीमेक करने में सक्षम हैं।"

34. नियंत्रण
"कोई भी मेरी अनुमति के बिना मुझे चोट नहीं पहुचा सकता।"

35. क्षमाशीलता
"कमज़ोर कभी माफ नहीं कर सकते। क्षमा ताकतवर की विशेषता है।"
"आंख की आंख पूरी दुनिया अंधा कर रही है।"

36. कार्रवाई
"अभ्यास का एक औंस बहुत अधिक उपदेश है

37. वर्तमान क्षण
"मैं भविष्य की भविष्यवाणी नहीं करना चाहता हूं मैं वर्तमान की देखभाल करने के लिए चिंतित हूं। भगवान ने मुझे क्षण के बाद कोई नियंत्रण नहीं दिया है। "

38. हर कोई मानव है
"मैं किसी अन्य साथी नश्वर की तरह गलती करने के लिए एक सरल व्यक्ति बनने का दावा करता हूं

हालांकि, मेरे पास मेरी नम्रता है कि मेरी गलतियां कबूल करें और मेरे कदमों को वापस करें। "
"किसी के खुद के ज्ञान के बारे में भी यकीन नहीं करना मूर्खता है यह याद दिलाया जाना ताकतवर है कि सबसे मजबूत कमजोर हो सकता है और बुद्धिमान गलती कर सकता है। "

39. जारी रहें
"पहले वे आप की उपेक्षा करते हैं, तो वे आप पर हंसते हैं, फिर वे आपसे लड़ते हैं, तो आप जीत जाते हैं।"


40. भलाई
"मैं केवल पुरुषों के अच्छे गुणों को ही देखता हूं मैं निर्दोष नहीं हूं, मैं दूसरों की गलतियों की जांच के लिए नहीं मानूंगा। "
"मैं एक बार मतलब मांसपेशियों पर नेतृत्व मानता हूं; लेकिन आज इसका मतलब लोगों के साथ मिलना है। "

41. सत्य
"खुशी तब होती है जब आप क्या सोचते हैं, आप क्या कहते हैं, और आप क्या करते हैं सद्भाव में हैं।"
"हमेशा सोचा और शब्द और काम की पूर्ण सद्भाव पर उद्देश्य अपने विचारों को शुद्ध करने के लिए हमेशा उद्देश्य रखें और सब कुछ अच्छी तरह से होगा। "

42. विकास
"निरंतर विकास जीवन का कानून है, और एक आदमी है जो लगातार अपने कुत्ते को बनाए रखने की कोशिश करता है ताकि वह खुद को एक गलत स्थिति में प्रदर्शित हो सके।"


Recommended Posts For You : 

1. 50+ अनमोल वचन - हिन्दी में.

2. गर्व है हमे अमित भड़ना के भारतीय होने पर.

3. एक एैसी सफलता की कहानी जिससे आप अभी तक होंगे अनजान - www.imdishu.com के बारे में पढ़े - यहां क्लिक करके.

4. महाकाल बाबा - शायरी कॉलेक्शन.

5. प्रीत पाल भट्ट जैसे सींगर है मांगल की धरोहर.

6. Donald Trumph के अनमोल विचार - हिन्दी में

No comments:
Write Comments

Interested for our works and services?
Get more of our update !