imdishu

social counter

About Imdishu

हैलो दोस्तो मेरा नाम Dishu है और मैं इस Blog का Founder And CEO हुं , आपके लिए बहुत सारी Useful Information इस वेबसाइट पर मिलेगी अगर पसंद आए तो Follow और Subscribe करें हमारी वेबसाइट को , Thank You मेरे बारे मे और भी जानने के लिए Click करें ..

Like Us On Facebook

Contributors

My Photo
नमस्कार दोस्तों मैं एक हिमाचली ब्लॉगर (Himachali Blogger) हुं और मैंने अपनी बलौग इसलिये बनाई है ताकि हिंन्दी भाषा का प्रचार कर सकं ताकि सभी हिन्दी भाषा में ब्लॉगिंग करें व हिन्दी को अपना गौरव मान मर्यादा माने। www.imdishu.com हिमाचल में इकलौती एैसी Blog/Website है जो नियमित पोस्ट करती है व नया लाती है तोकि हमारे हिमाचली भाई व समस्त भारतीय कुछ अच्छा पढ़ सके। जय हिंद जय भारत। #Imdishu #Hindi Blogs

Blog Archive

Comment

Outdoor


vertical posts

latest tweets

business

ad space

vehicles

Featured Posts

our facebook page

about us

Slide show

health

recent posts

recent posts

social counter

advertisement

random posts

advertisement

Category 1

Headlines

Theme images by centauria. Powered by Blogger.

Search This Blog

business

Popular Posts

07/06/2017

बलौग पोस्ट में फ़ेसबुक शेअर और लाइक बटन कैसे लगायें जानें

फ्रेंडस आपका स्वागत है आय एम दिशु पर , जैसा कि आप जानते है कि मैं आज आपको फ़ेसबुक शेअर और फॉलो आदि बटन के बारे में बताने जा रहा हुं , और "Blog Post Me Fb Share Button , Like Button , Save Button , Comments , Embedded Comments , Facebook Page Plugin/Pop Up Like Box , Send Button , Follow Button Keise Lagate Hai - Hindi Me" कैसे लगाते है.
आपने पहले भी मेरी पोस्टस में देखे होगें मैंने कई तरह के शेअर बटन या लाइक बटन लगाये थे तो शायद आप लोग भी चाहते होंगे कि वो बटन आप भी अपनी बलौग पर लगाये तो इसिलिये में आपके लिये यह पोस्ट लिख रहा हुं , आशा करता हुं इससे आपको कुछ सीखने को मिलेगा , तो सबसे पहले तो मैं आपको बताना चाहता हुं कि ये सभी बटन क्यों जरुरी है और इनके क्या क्या फायदे है और क्या क्या नुकसान है.

वैसे देखा जाये तो इसके फायदे ही है नुकसान तो न के बराबर है. तो फायदे हैं.

Blog Me Facebook Pop Up Like Box Lagane Ke Fayde : 
1) यह देखने में सुंदर होता है जिससे आपके विज़िटर इसे काफी पसंद करते है और लाइक बटन दबाते है.
2) लोग इससे आसानी से क्लिक करके आपके फ़ेसबुक फेन पेज़ को लाइक करते हैं जिससे आपकी Audience बढती है और आप पॉपुलर होने लगते है.
3) आप अपने पेज़ के साथ ही पेज़ पर की गयी सभी Posts को भी Embedded कर सकते हैं जिससे लोग आपकी सभी पोस्ट पढ़ कर लाइक कर सकते हैं.
4) आपके विज़िटर या फेन्स को आप तक पहुंचने या आप से संपर्क करने में आसानी होती है.
5) आपके पेज़ का Pop Up Like Box देख कर लोग आपको पॉपुलर और प्रोफेशनल समझते है.


Blog Me Share Button Lagane Ke Fayde : सबसे पहले ध्यान दें कि आप जिस पोस्ट या पेज़ पर शेअर बटन लगा रहे है
उसी पेज़ या पोस्ट की लिंक डालकर शेअर बटन बनाएं तभी लोग उस पर क्लिक करके उस पोस्ट को शेअर कर पायेंगे एैसा बिल्कुल न करें कि आप शेअर बटन लगा रहें है किसी पोस्ट में और बटन बनाने के लिये इस्तेमाल कर रहें हे Blog के Homepage Address का.

इसके फायदे है : 
1) लोग आसानी से आपकी पोस्ट को शेअर कर पाते है.
2) जब लोग आपकी पोस्ट को शेअर करते है तो वह पोस्ट उनके सभी दोस्तो तक पहुंच जाती है और अगर उनके दोस्त भी शेअर करें तो उनके भी दोस्तो तक पहुंच जाती है जिससे आप को बहुत ज्यादा ट्रैफिक मिलता है और आप की बलौग कि रैंक बढंती है.
3) Share Button_Count लगाने से आप या आपके विज़िटर यह जान पाते है कि पोस्ट को कितनी बार शेअर किया गया, ज्यादा शेअर होने पर आपका हौंसला बढ़ जाता है और बलौग का ट्रैफिक भी.

Benefits Of Other Facebook Buttons :

1) बलौग पोस्ट में Send Button लगानें से लोग अपने दोस्तो को Direct Massage में आपकी पोस्ट की लिंक भेज सकते हैं.

2) बलौग पोस्ट में Comments Embedded Button लगाने से जब लोग उस के द्वारा कॉमेंट करेंगे तो वह आपकी फ़ेसबुक पोस्ट पर ही Add होते रहेंगें.

3) बलौग पोस्ट में Video Embedded करने से लोग उस पर क्लिक करके आसानी से आपकी विडियो देख सकते है और आपके द्वारा विडियो में बताइ जानकारी को ग्रहण करते हैं और आपके टैलेंट को पसंद करते हैं और साथ ही आपके पेज़ को भी लाइक करते हैं.

तो आइए जानते है कि Blog Post Me Comments , Embedded Comments , Embedded Videos , Embedded Posts  , Follow Button , Like Button , Facebook Page Plugin/Fb Page Pop Up Like Box , Share Button , Quote Button , Send Button , Save Button Keise Add Karte Hai.
Pop up like box of imdishu , imdishu like page , imdishu Facebook page plugin photo

1) तो सबसे पहले तो आप इस लिक को फॉलो करें यानि क्लिक करें : https://developers.facebook.com/docs/plugins

2) अब जो बटन आप लगाना चाहते है उसे चुनें मैं Page Plugin मान के चल रहा हुं. फोटो में देखें :
Fb like box keise lgaye OE share button

अब Facebook Page URL में अपने फ़ेसबुक पेज़ का लिंक पेस्ट करें e.g http://www.facebook.com/imdishu1. और Tabs में timeline लिखा हुआ होगा आप उसे हटा दें और इसे खाली ही रहने दें.
अब Adept To Plugin Container Width पर भी क्लिक करके टिक हटा दें, अगर आप अपने पेज़ का Cover Photo Hide करना चाहते है तो Hide Cover  Photo पर क्लिक करें और अब Get Code पर क्लिक करें

How to add Facebook pop up like box in blog post in Hindi

अब इस तरह की सैंटिग्स कर लें और Get Code पर क्लिक करें. अब एक पॉप अप आयेगा टॉप पर JavaScript SDK , IFrame लिखा होगा आप Iframe पर क्लिक करें और अपना कोड कॉपी कर लें.

अब बलौग पोस्ट पर वापिस आयें HTML पर क्लिक करके इसे पेस्ट कर दें अब आप का Facebook Page Plugin तैयार है इसी तरह आप फॉलो बटन या लाइक बटन भी लगा सकते है मैनें कुछ बटन बना कर निचे लगाये है आप देख सकते है. आप इन Buttons पर क्लिक करेके टेस्ट भी कर सकते है.



ध्यान दें : Share Button का कोड बनाते समय Mobile Iframe से Tick हटा दें.

और Share button के लिये अपनी बलौग पोस्ट की लिंक पेस्ट करें.
तो अब तक आप समझ गये होंगे की "Blog Post Me Facebook Page Pop Up Like Box Keise Add Karte Hai" या Share button , Send Button etc.
अगर आप के मन मे कोई सवाल है तो निचे कंमेंट बॉक्स है आप कॉमेंट के द्वारा हमें बता सकते हैं.
या हमें ई-मेल कर सकते है हमारी ई-मेल आईडी है - Enderdavid420@gmail.com.
आप हमें Guest Post भी भेज सकते है.

अगर यह जानकारी आप को अच्छी लगी और मददगार साबित हुई तो हमें Subscribe करें और फ़ेसबुक पर लाइक करें 

No comments:
Write Comments

Interested for our works and services?
Get more of our update !