imdishu

social counter

About Imdishu

हैलो दोस्तो मेरा नाम Dishu है और मैं इस Blog का Founder And CEO हुं , आपके लिए बहुत सारी Useful Information इस वेबसाइट पर मिलेगी अगर पसंद आए तो Follow और Subscribe करें हमारी वेबसाइट को , Thank You मेरे बारे मे और भी जानने के लिए Click करें ..

Like Us On Facebook

Contributors

My Photo
नमस्कार दोस्तों मैं एक हिमाचली ब्लॉगर (Himachali Blogger) हुं और मैंने अपनी बलौग इसलिये बनाई है ताकि हिंन्दी भाषा का प्रचार कर सकं ताकि सभी हिन्दी भाषा में ब्लॉगिंग करें व हिन्दी को अपना गौरव मान मर्यादा माने। www.imdishu.com हिमाचल में इकलौती एैसी Blog/Website है जो नियमित पोस्ट करती है व नया लाती है तोकि हमारे हिमाचली भाई व समस्त भारतीय कुछ अच्छा पढ़ सके। जय हिंद जय भारत। #Imdishu #Hindi Blogs

Blog Archive

Comment

Outdoor


vertical posts

latest tweets

business

ad space

vehicles

Featured Posts

our facebook page

about us

Slide show

health

recent posts

recent posts

social counter

advertisement

random posts

advertisement

Category 1

Headlines

Theme images by centauria. Powered by Blogger.

Search This Blog

business

Popular Posts

25/06/2017

अपना AdSense Account कैसे Approve करवाये एक दिन मे ? जानिये हिन्दी में

नमस्कार मित्रों , मैं आपका मित्र एक बार फिर से हाज़िर हुं आप की मदद करने के लिये , मैं आज आप के लिये एक खास जानकारी लेकर आया हुं आज आपको एैडसेंस एप्ररुव करने लिये कुछ अच्छी जानकारी देने वाला हुं क्योंकि जो जानकारी मै आज आपको बताउंगा वो शायद ही किसी बलौगर ने एक पोस्ट में बताई होगी , मैं आज आपको वो सब चीज़े बताउंगा जो एैडसेंस एप्ररुव करने के काम आयेगी मैं 100% ग्रांरटी से यह बात कह सकता हुं कि आपका एैडसेंस अप्ररुव हो जायेगा और यह मैं लिखकर भी दे सकता हुं पर उसके लिये निम्न कही गयी बातों को अपनाना होगा.

यह बात कई बलौगर बता देते हैं लेकिन एक पोस्ट में नहीं बताते , इसलिये मैं आज आप की हेल्प करने के लिये आया हुं तो उम्मीद करुगां कि आपका एैडसेंस अकाउंट एप्ररुव हो जाये और आप जल्द ही एैडसेंस से कमाई कर पायें , लेकिन जानकारी देने से पहले मैं बता देना चाहता हुं कि मैंने कभी एैडसेंस से कमाने की नहीं सोची थी , मेरे पास और भी कई तरिके थे लेकिन कुछ दोस्तो के कहने पर मैने एैडसेंस के लिये एप्लाई किया और अब एैडसेंस से कमाई शुरु कर दी है , वैसे एैडसेंस से कमाई के मेरे दो मकस्द थे एक तो यह था कि एैडसेंस से मेरी कमाई बढ़ जायेगी , और दुसरा यह था कि एैडसेंस की जानकारी लेकर मैं आपकी मदद कर पाउंगा और आपको कमाने में मदद कर पाउंगा , तो चलिये शुरु करते है यह जानना कि दो दिन के अंदर ही अपना एैडसेंस अकाउंट कैसे अप्ररुव करवाये.

Follow These Steps For Approve Your AdSense Account In Few Hours : 
AdSense account keise approve Karen in Hindi puri jankari

1) Write Good And High Quality Content.
2) Make Your Blog SEO Friendly.
3) Do Not Use Copyright Content.
4) User Friendly Blog Design.
5) Add Important Pages On Your Blog.
6) Don't Apply Any Ads On Blog Page Or Post.
7) Choose Language For Your Blog.
8) Don't Add Many Photos&Videos On Blog Posts.
9) Apply For AdSense From Your Root Domain.

Explanation :

1) Write Good And High  Content In Your Blog Posts : जी दोस्तो यह सबसे ज्यादा जरुरी और फायदेमंद है यदि आप अपनी एक पोस्ट में 500-600 से ज्यादा शब्द लिखेंगे तो आपके Readers को भी पोस्ट पढने में आनदं आयेगा और उन्हे ज्यादा से ज्यादा जानकारी आपकी पोस्ट में मिल जायेगी , साथ ही लोग एैसी बलौग्स को पंसद करते है जो अधिक से अधिक लिखते है , आप को 600 शब्द तो लिखने ही होंगे और हाई क्वालिटी कॉटेंट बनाने के लिये उसमे High CPC Keywords Add करें ,और लंम्बी पोस्ट लिखने का यह भी फायदा होता है कि इसमें आप AdSense Ads ज्यादा लगा सकते है और कमाई बढ़ा सकते है तो भविष्य में पछताने से अच्छा है कि आप आज से ही तैयार रहो.

2) Make Your Blog SEO Friendly : अपनी बलौग को SEO Friendly नहीं बनायेंगे तो Visitors कहां से आयेंगे ? आपकी बलौग ही शो नहीं होगी गुगल मे यदि आपकी बलौग का SEO सही से न हुआ हो , आप बलौग को SEO Friendly बनाने को लिये Google Meta Tag भी Add कर सकते है बलौग Template में , आप Online भी Meta Tag बना सकते है गुगल में सर्च करें.

आप अपनी सभी बलौग Posts में High Search Volume Keywords लिखकर भी बलौग को सर्च में ला सकते है , और अपनी रैंक बढा कर गुगल की नज़र में अहमियत पा सकते है.

3) Do Not Use Copyright Material In Your Blog :  अपनी बलौग में कभी भी कहीं से कॉपी करके न डाले क्योंकि यह आदत आपको खतरे मे भी डाल सकती है , कॉपी करने वाले का एैडसेंस अकाउंट कभी भी Approve नहीं होता, न पैसे कमा सकता है , आप कॉपी करके खुद पर खतरा मोल लेते है यह गलत बात है किसी की मेहनत को नष्ट मत करो खुद अपने आप आर्टिकल लिखो और पब्लिश करो तभी आप इमानदारी से कमा सकेंगे वरना किसी न किसी दिन एैडसेंस आप का अकाउंट बंद कर देगा और आप कभी पैसे नहीं कमा पाओगे , कई लोग गुगल से Phots Download करके अपनी बलौग में लगाते है जिससे वह कॉपिराइट हो गया ध्यान रहे कि आप को एैसा नहीं करना है आप Free Stock Images देने वाली वेबसाइटों से फोटो डाउनलोड़ करके बलौग में युज़ कर सकते है यह बिल्कुल भी कॉपिराइट नहीं होगा.

4) User Friendly Blog Design : आप किसी की बलौग या वेबसाइट ओपन करते है तो आसानी से उस वेबसाइट कुछ भी ढुंढ लेते है यही तो है User Friendly , यदि विज़िटर आपकी बलौग पर आये और उसे पता न चले कि कहां पर क्या है और बलौग किस बारे में है ? पोस्ट या पेज़स किस बारे में है तो आप की बलौगिंग का कोई फायदा नहीं है आप कुछ नहीं कर सकते लाइफ में , लेकिन कोशिश तो कर सकते है न , तो अब अपनी बलौग को अच्छा डिज़ाइन दो , अच्छी थीम लगाओ , अच्छी नेविगेशन दो, बलौग को Full User Friendly बनाओ. यह बात मत भुलना कि एैडसेंस आप की बलौग के डिजाइन को भी देखता है तभी एक्शन लेता है.

5) Add Important Pages On Your Blog : बलौग में About us , Contact us. Declaimer , Comments Policy , Privacy Policy जैसे पेज़ नहीं होंगे तो युज़र को आप के बारे में और बलौग के बारे में जानने में कठिनाई होगी  तो अभी अपनी बलौग में इन पेज़स लगाओ तभी आपकी बलौग युज़र फ्रैंडली बनेगी और विज़िटर को समझ आयेगा की आपकी बलौग को कैसे युज़ करना है , और आप कौन है ? आप से संपर्क केसे करना है ? आप की बलौग में कॉमेंट करने के लिये आपने क्या नियम बनाये है ? आप कैसे विज़िटर की जानकारी रखते है ? इत्यादि

6) Don't Apply Any Ads Or Codes On Your Blog : AdSense के लिये Apply करने से पहले यह बात ध्यान में रखें कि आपने अपनी बलौग में किसी दुसरे Ad Network के Ads नहीं लगाये है यदि लगाये भी है तो उन्हे Remove करके ही एैडसेंस के लिये आवेदन करें. यदि आपने किसी दुसरे एड नेटवर्क के Ads/Banners लगा रखे हो और फिर एैडसेंस के लिये आवेदन करते है तो आपका एैडसेंस अकाउंट डिसअप्ररुव हो जायेगा. और आप पैसा नहीं कमा सकेंगे.

7) Choose Language For Your Blog : अाप बलौग बना रहे है तो कोई भाषा तो आपने सोची ही होगी जिससे आप लिखेंगे , आप इंगलिश जानते है तो इंगलिश में भी बलौगिंग कर सकते है और ज्यादा कमा सकते है , यदि आप हिन्दी में बलौगिंग करना चाहते है तो यह भी अच्छी भाषा है और एैडसेंस इसे भी Allow करता है ध्यान रहे कि किसी एैसी भाषा में बलौगिंग न करे जिसे एैडसेंस Support न करता हो , यदि हम अपनी बात करे तो हमने imdishu.com पर तीन भाषाओं में लिखा है English + Hindi + Hinglish. और हमारा एैडसेंस अकाउंट एपरुव हो चुका है तो मतलब यह हुआ कि आप अनेक भाषाओं का प्रयोग कर सकते है बलौग में. 

8) Don't Add Many Photos & Videos On Your Blog Posts : यह बात समझने लायक है कई लोग सोचते है कि वो बलौग में अधिक फोटो लगाकर बलौग ही बदल देंगे लेकिन यह सोचना बेकार है क्योंकि यदि आप बलौग पोस्ट में 10-15 Photos Or Video Use करेंगे तो आपका एैडसेंस बिल्कुल भी एपरुव नहीं होगा , यदि आप चाहते है कि आपका AdSense Account Approve हो जाये तो एक पोस्ट में लगभग 3-4 से अधिक Photos न लगायें. 

9) Apply For AdSense From Root Domain : यदि आप ने डोमेन ले ली है तो .com domain से ही Apply करें , .blogspot.com से Apply न करें.
यदि आप अपने एैडसेंस अकाउंट में अपनी बलौग का Address Change नहीं कर पा रहें तो नया अकाउंट बनाए दुसरे ई-मेल से , तभी आपका अकाउंट एपरुव होगा जब आप अपनी रुट डोमेन से एप्लाई करेंगे जैसे : मैने डोमेन ली है www.imdishu.com तो मुझे एप्लाई करना है www.imdishu.com से , यदि मैं https://imdishu.blogspot.com से आवेदन करुगा तो मेरा अकाउंट एपरुव नहीं हो पायेगा. यदि आप .blogspot.com domain से एप्लाई कर रहे है तो जल्दी से नया अकाउंट बनाएं जिसमें रुट डोमेन बलौग एडरेस दिया हो , उसी से आवेदन करे तो कल ही आप का अकाउंट एपरुव हो जायेगा. यदि आपके मन में यह सवाल है कि डोमेन एज महीने आवश्यक है या नहीं तो मेरा जवाब है नहीं , क्योंकि मैंने कई एैसे बलौग्स का एैडसेंस एपरुव करवाया है जिनकी डोमेन एेज़ 3-4 महीने ही थी.

तो दोस्तो यह जानकारी कैसी लगी ? क्या इससे आपका एैडसेंस एपरुव हुआ ? यदि हां तो हमें जरुर बतायें और हमारा फेसबुक पेज़ लाईक जरुर करे , यदि आपके मन में कोई सवाल हो तो बेझिझक हमसे पुछें panwerdishu@gmail.com या आप कॉमेंट भी कर सकते है.

कैसे पता करें कि आपका एैडसेंस अकाउंट अप्ररुव होने के लिये तैयार हो चुका है या नहीं

www.imdishu.com का एैडसेंस एपरुवल ई-मेल - हमे यह ई-मेल तब मिला था जब हमारा एैडसेंस अकांउट एपरुव हो गया था. निचे Screen shots देखें :



Imdishu ka AdSense account approve ho gaya panwerdishu@gmail.com

Imdishu AdSense approve email

Thank you for read this article : you must like these recommended posts : 




No comments:
Write Comments

Interested for our works and services?
Get more of our update !