imdishu

social counter

About Imdishu

हैलो दोस्तो मेरा नाम Dishu है और मैं इस Blog का Founder And CEO हुं , आपके लिए बहुत सारी Useful Information इस वेबसाइट पर मिलेगी अगर पसंद आए तो Follow और Subscribe करें हमारी वेबसाइट को , Thank You मेरे बारे मे और भी जानने के लिए Click करें ..

Like Us On Facebook

Contributors

My Photo
नमस्कार दोस्तों मैं एक हिमाचली ब्लॉगर (Himachali Blogger) हुं और मैंने अपनी बलौग इसलिये बनाई है ताकि हिंन्दी भाषा का प्रचार कर सकं ताकि सभी हिन्दी भाषा में ब्लॉगिंग करें व हिन्दी को अपना गौरव मान मर्यादा माने। www.imdishu.com हिमाचल में इकलौती एैसी Blog/Website है जो नियमित पोस्ट करती है व नया लाती है तोकि हमारे हिमाचली भाई व समस्त भारतीय कुछ अच्छा पढ़ सके। जय हिंद जय भारत। #Imdishu #Hindi Blogs

Blog Archive

Comment

Outdoor


vertical posts

latest tweets

business

ad space

vehicles

Featured Posts

our facebook page

about us

Slide show

health

recent posts

recent posts

social counter

advertisement

random posts

advertisement

Category 1

Headlines

Theme images by centauria. Powered by Blogger.

Search This Blog

business

Popular Posts

12/06/2017

YouTube के लिये कॉपीराइट फ्री Videos कहां से Download करें - In Hindi

YouTube Ke Liye Achi Videos Or Without Copyright Videos Kahan Se Laayen ? 
YouTube ke liye copyright free videos kahan se le ya Download kre

इस सवाल का जवाब हम इस पोस्ट में देने वाले है आशा करता हुं कि आपको इस पोस्ट से काफी कुछ सीखने के लिये मिलेगा और आप पोस्ट की मदद से कुछ कर सकेंगे.
दोस्तो हर YouTuber का सपना होता है YouTube Videos से Earning करना , आप भी युट्युब पर वीडियोस बनाकर डालते है तो ज़ाहिर सी बात है कि आप भी पैसा ही कमाना चाहते होंगे युट्युब से और मेरा भी एक युट्युब चैनल है जिसमें मैने काफी सारी Videos Upload की है तो मैं भी चाहता हुं कि मुझे भी Earning हो , और मेरी मेहनत का फल मुझे मिले. काफी लोग एैसे होते है जो Non-Copyright Videos ढुंढते रहते है पर नहीं मिलती पर दोस्तो जो जानकारी मैं आज इस पोस्ट में देना चाहता हुं उसके बाद आप Google में यह सर्च करना छोड़ देगें कि Non-Copyright Videos कहां मिलेगी और Copyright Free Videos Kahan We Download Karen YouTube Ke Liye. Free Stock Videos For Youtube क्योंकि मैं नहीं चाहता की मेरी दी गयी जानकारी की वजह से किसी का सपना टुट जाये और YouTube से Earning न कर पाये तो मैं आपको युट्युब के लिये विडियोस बनाना सिखाने वाला हुं और वो भी एैसी विडीयोस जो Yuotube पर viral हो जाये.

पर सबसे पहले आपको विडीयो बनाने के लिये Topic ढुंढना होगा यानी आप किस चीज़ पर वीडीयो बनायेंगें ?
जैसे : Comedy , Mobile Tutorial Videos , Computer Problem Solution Tutorial Videos , Acting , Short Videos , Short Massage Videos , Regional Videos , etc

1) For Mobile Related Informations - तो चलिये मैं मान के चलता हुं कि आपने चुना है कि आप लोगो को अपनी Vedios में बताने वाले है Mobiles संबधी समस्याओ का हल. इस टॉपिक पर आप लाखों विडीयोस बना सकते है और फेमस हो सकते है पहले आप को बता देता हुं की आप फेमस कैसे होंगे , और लाखो कैसे कमायेंगे , तो सबसे पहले आपको चाहिए एक युट्युब चैनल जिसका नाम इस टॉपिक से संबधित हो पर Ytube पर एैसे कई चैनल मिल जायेंगे तो आपको नया और Unique YouTube Channel Name खोजना है जो आपके Content से Related भी हो , जैसे : Mob Solutions , Mob Prob Solutions , Dishu's Mobile Solutions ,My Solutions For Mobiles , etc
और अपनी सभी युट्युब चैनल का सही SEO करें ताकी विडियोस सर्च में आ सके युट्युब विडीयोस का सही SEO करने की जानकारी के लियो यह पोस्ट पढे
तो यह सब मैंने इसलिये बताया क्योकि इन दो कामो को करने से आपकी विडियो Search में दिखने लगेगी और आपके Views बढने लगेंगे और आप धीरे धीरे फेमस होने लगेंगे क्योंकि सब कुछ होने में समय लगता है आप एकदम से फेमस नहीं हो सकते , आपके Loyal Fans हमेशा Organic Search Results से ही आते है.
तो आईये अब जानते है कि Mobile Solutions से Related Videos कैसे बनाये , तो यह बहुत आसान सा काम है आप अपने मॉबाइल की Screen Record कर सकते है और उन Recorded Videos को अपलोड़ करके पैसा कमा सकते है और Screen Record करना बेहद आसान काम है तो चलिये इसके बारे में भी Details में बताता हुं.

Note : यदि आप Computer या Laptop युज़ करते है तो यह बहुत अच्छी बात है इनमे भी आप Screen Recor कर सकते है और इनकी Screen Rcording High Resolution में होती है जो दर्शकों को काफी अच्छी लगती है.

वैसे तो Screen Record करने के लिये Play Store पर बहुत सारी Application मिल जायेगी पर मेरे हिसाब से DU Screen Recorder ही इस्तेमाल करना चाहिए या कोई दुसरा भी कर सकते है.

इसके बाद क्या करें : 
1) Record Screen : आप स्कीन में वो सब रिकॉड करें जो आप अपने दर्शकों को बताना चाहते है. मान लें कि अब आपने विडियो रिकॉड कर ली है, तो अब आपको उस विडीयो को Edit करना होगा इसके लिये आप Viva Video Editor का प्रयोग कर सकते है जो एक पॉपुलर Video Editor Software है Android के लिये.
इसमें आप कोई गाना Add मत करना , अब यहां अपनी Audio Add कर सकते है अगर चाहे तो , या आप Subtitles Add करें जिससे लोग समझ जायेंगें की आप क्या बता रहे है विडीयो में , और अगर आप न Subtitles Add करना चाहते न Audio तो YouTube से ही Music Add कर सकते है जो Copyright Free होता है यानी आप उसे अपनी वीडीयो पर लगा सकते है और कोई प्राब्लम भी नहीं होगी.

तो अब विडीयो तैयार है आप इसे अपलोड़ करें और कुछ 5-7 Videos और भी Record करके चैनल पर डाले ताकी लोगो की मदद हो सके और आपके Subscribers बढ सके.

ध्यान रहें : आपको अपनी Videoz Informative ही बनानी होगी तभी लोग आपके चैनल को Subscribe करेंगे और साथ ही शेअर और कॉमेंटस भी करेंगे.

2) For Own Made Videos : आप खुद की विडीयो बनाकर डोलेंगे तो लोग आपको पहचान सकेंगे , और आपके फैन बनेगें न कि आपकी दी हुई Information की , इनमें आप कुछ भी कर सकते है जैसे Funny Vine बनाना , Dance , Singing , Dialogues बोलना , Political Topic आजकल बहुत पॉपुलर होते है अगर आप राजनिति से जुडी कोई विडीयो बनायेंगे तो हजारो कॉमेंटस व शेअर आपकी विडीयो को मिलेंगे क्योंकि आजकल हर कोई नेताओ की बेइज्ती करने में लगा रहता है और उनपे Jokes बनाते रहते है वैेसे हमारे देश के नेता, अभिनेता जैसे भी हो हमें उनकी इज्जत करनी चाहि.

तो हम बात कर रहे थे कि खुद विडीयो बनायें तो उनमें क्या Add करें ' तो आप कहीं घुमने जाते है तो जाते जाते Video Record करके YouTube पर डाल सकते हो साथ में कोई Popular Hip Hop Song भी डाल सकते हो पर सिर्फ युट्युब से. मतलब आपको Viewers को Attract करना है पर Copyright से नहीं , अपनी बनाई Videoz से.


आप फनी विडीयो बनाकर भी अपलोड़ कर सकते है और आजकल Funny Videos सबसे ज्यादा देखी जाती है , आप अमित भड़ाना का उदाहरण ले सकते है , अमित ने बडी तेज़ी से सफलता हासिल की ठीक उसी तरह आप भी कर सकते है ! 

आपको और भी Suggestions बताउंगा पर अभी के लिये बस इतना ही , हमारी बलौग को Subscribe करना न भुलें. और कॉमेंट द्वारा अपने सवाल पुछे.

No comments:
Write Comments

Interested for our works and services?
Get more of our update !