imdishu

social counter

About Imdishu

हैलो दोस्तो मेरा नाम Dishu है और मैं इस Blog का Founder And CEO हुं , आपके लिए बहुत सारी Useful Information इस वेबसाइट पर मिलेगी अगर पसंद आए तो Follow और Subscribe करें हमारी वेबसाइट को , Thank You मेरे बारे मे और भी जानने के लिए Click करें ..

Like Us On Facebook

Contributors

My Photo
नमस्कार दोस्तों मैं एक हिमाचली ब्लॉगर (Himachali Blogger) हुं और मैंने अपनी बलौग इसलिये बनाई है ताकि हिंन्दी भाषा का प्रचार कर सकं ताकि सभी हिन्दी भाषा में ब्लॉगिंग करें व हिन्दी को अपना गौरव मान मर्यादा माने। www.imdishu.com हिमाचल में इकलौती एैसी Blog/Website है जो नियमित पोस्ट करती है व नया लाती है तोकि हमारे हिमाचली भाई व समस्त भारतीय कुछ अच्छा पढ़ सके। जय हिंद जय भारत। #Imdishu #Hindi Blogs

Blog Archive

Comment

Outdoor


vertical posts

latest tweets

business

ad space

vehicles

Featured Posts

our facebook page

about us

Slide show

health

recent posts

recent posts

social counter

advertisement

random posts

advertisement

Category 1

Headlines

Theme images by centauria. Powered by Blogger.

Search This Blog

business

Popular Posts

04/06/2017

एक बलौगर के लिये जरुरी होते है यह Apps - Pro Blog

Ek Blogger Me Mobile Phone Me Hone Jaroori Hai Ye Apps: अगर आप एक बलौगर है और बलौगिंग में सफल होना चाहते है तो ये एप्स आपके फ़ोन में होने उतने ही जरुरी है जितना जरुरी बलौगर के लिये Visitors होते है. क्योंकि अगर बलौगिंग में सफल होना है तो High Quality Content होना चाहिए पर Copyright Content नहीं होना चाहिए तो उस कॉपीराइट से बचने के लिये हमें कॉटेंट को बदलना पडता है जैसे किसी Image को Download करके Edit करना पडता है , तो Best Photo Editing के लिये भी मैंने निचे एक सॉफ्टवेअर बताया है आप जरुर पढें ताकि यह जानकारी आपके काम आ सके और आप अपने बलौगिंग करियर को आगे ले जा सके.
तो चलिये आपको बताते है है कौन कौन से मॉबाइल एप्स होने जरुरी है आपके फ़ोन में.

Free stock photo of hand, apple, iphone, smartphone
Important Apps For Pro Bloggers : 
1) Chrome Browser- दोस्तो सबसे पहले आपके फ़ोन में क्रोम ब्राउसर होना बहुत जरुरी होती है क्योंकि अगर आप Uc Browser, Opera जैसे ब्राउसर में बलौगर ओपन करेंगें तो वह सपोर्ट नहीं करेगा और क्रोम ब्राउसर सभी तरह की वेबसाइट को सपोर्ट करता है जिससे आपको ऑनलाइन कार्य करने में आसानी होती है.
क्रोम में अाप अगर सभी Websites का Desktop Version भी युज़ करना चाहें तो कर सकते है बस लेफ्ट साइड में टॉप पर दिये 3 Dots यानी Menu पर क्लिक करें और Request To Desktop Site पर क्लिक करें अब आपकी वेबसाइट कमप्युटर में जैसी ओपन होती है वैसी ही ओपन होगी जिससे आप कई सारे कार्य जो Android में नहीं किये जा सकते उन्हे भी कर पायेंगें यकीन नहीं तो आज़मा कर देख लें.
Download Chrome 

2) Quick Edit : दोस्तो अगर आप बलौगर युज़ कर रहें है और मॉबाइल फ़ोन में युज़ कर रहे है तो जाहिर सी बात है कि आप Blogger Theme/Template Edit नहीं कर पा रहे और आप की बलौग पुरी तरह से प्रोफ़ेशनल नहीं दिख रही है और कई सारी लिंग जो डिफाल्ट है दुसरी वेबसाइट पर जाती है तो इन सब को एडिट करने के लिये Quick Edit App का इस्तेमाल किया जा सकता है.
इससे आप अपने बलौग के टेमप्लेट को एडिट कर पायेंगे और एक नयी लुक आप अपनी बलौग या वेबसाइट को दे सकेंगे.

एेडसेंस के लिये जब हम एप्लाइ करते है तो वो हमें इसलिये भी रिजेक्ट कर देते है क्योंकि हमारी बलौग की डीजा़इन अच्छा , SEO Friendly , User Friendly नहीं होता जिससे न SEO को हमारी बलौग अच्छी लगती न ही हमारे Visitors को को हमे प्रयास करना चाहिए अपनी बलौग को एक अच्छा डीजा़इन देने की , उसमें फालतु के Widgets न लगाकर जरुरी Widgets लगाकर ताकि हमारी बलौग पढने में Users को भी अच्छी लगे और उन्हे अच्छी Navigation भी मिल सके.
Download Quick Edit App 

3) Google Translator - आप के Android Phone में यह App होना भी काफी हद तक जरुरी है अगर आप इंगलिश में बलौगिंग कर रहें है और कभी कोइ वर्ड न याद आये तो आप इसमें हिंन्दी में लिखकर इंगलिश में ट्रांसलेट कर सकते है.
और यदि आप हिंदी में भी बलौगिंग कर रहे है और कभी हिंन्दी भाषा का कोई शब्द लिखना न आये अथवा याद न आये कि क्या लिखना है तो आप गुगल ट्रांसलेटर में इंगलिश में लिखे और ट्रांसलेट करें.
Download Google Translator

4) PicsArt : कॉपीराइट की प्रॉब्लम को सभी बलौगर को झेलनी पड़ती है पंरतु यदि आप फोटो को एडिट करके डालेंगे तो कॉपीराइट नहीं होगा मैं यह नहीं कहता की आप गुगल से फोटो डाउनलोड़ करो और उसे एडिट करके बलौग में अपलोड़ कर दो, पर मैं यह कहना चाहता हुं की जहां तक हो सके आप Free Stock Images वाली Websites से ही फोटो डाउनलोड़ करें.
पर गुगल में भी ऐैसी काफी सारी Images मिल जायेगी जा Copyright नहीं होती. पर अगर आप सक्सेसफुल बलौगर बनना चाहते है तो कृपया पहले फोटो Edit कर लें और उसके बाद ही अपलोड़ करें.
Download PicsArt

5) ZArchiver - यह भी एक बलौगर के लिये आवश्यक एप है क्योंकि इससे आप किसी भी फाइल को Zip/Unzip कर सकते है और यह एप अच्छे से काम भी करता है हम भी इसे ही युज़ करते है और इसका साइज़ मात्र 2-3MB है.
जब भी आप इंटरनेट से कोई template download करते है तो वह Zip File में डाउनलोड़ होता है और आप को उसे Unzip करना पड़ता है तो उसे आप  ZArchiver की मदद से कर सकते हैं.
Download ZArchiver

6) Social Media Apps : अगर किसी बलौगर के पास शोशल मिडिया के एप्स नहीं होगें तो उसे अपनी बलौग से ज्यादा फायदा नहीं ले सकते और क्योंकि अगर आप अपने कॉन्टेंट को प्रोमोट नहीं करेगा तो लोगों को कैसे पता चलेगा आपके कॉन्टेंट के बारे में.

सर्च इंजन से आपको ट्रैफिक ज्यादा नहीं मिलता अगर ज्यादा ट्रैफिक चाहिए तो आपको अपनी सभी पोस्ट को फ़ेसबुक या अन्य शोशल मिडीया पर शेअर करना होगा.
जब आप कोई पोस्ट लिखते है तो पब्लिश करने के बाद उसकी लिंक कॉपी करें और उस लिकं के साथ थोडी Caption लिखें और शेअर करें.

Social Media में कई तरह के Apps होते है जैसे : Facebook , WhatsApp , Snapchat , Twitter , Instagram Etc

7) Google Analytics - यह App ज्यादा जरुरी उन Bloggers के लिये होता है जिनकी बलौग पर ज्यादा ट्रैफिक आता है और वैसे इसे आप भी डाउनलोड कर सकते है और इस App में आप Check कर सकते है कि : आज टोटल कितने Visitors आपकी बलौग पर आए , कौन से Keyword को Search करके आए , कितनी देर तक आपकी बलौग पर रहे , उनके मॉबाइल फोन का नाम , City का नाम , Mobile OS का नाम , यह सब कुछ आपको इस App में पता चल जायेगा.
Download Google Analytics App

8)G-Mail - यह एप सबसे ज्यादा जरुरी होता है वैसे तो यह एप सभी एंडरॉइड़ फोन में पहले से Installed होते है , अगर आप के फोन में यह एप नहीं है तो जरुर इंन्सटॉल करें इससे आप Emails Send कर सकते है , अपने Visitors के Mails पा सकते है , अगर कोई आपको Photo , Template , Text Files , Zip Files भेजना चाहे तो ई-मेल पर भेज सकते है और और बलौग में भी उन्हे युज़ कर पाते है.
Download G-Mail App

Logopit Plus - दोस्तो यह एप आपके लिये जरुरी भी है और काम का भी क्योंकि इसमें आप अपनी बलौग के लिये आसानी से Logo Design कर सकते हैं और अपनी हर बलौग पोस्ट के लिये भी Free Images तैयार कर सकते हो यानि आप इसमें Photo Edit कर सकते है पर यह खास और Advance Photo Editor है जिसमें Unique Photo Edit होती है मैं भी ज्यादातर इसे ही इस्तेमाल करता हुं बलौग पोस्ट के लिये Photos बनाने कि लिये इसके बारे में अधिक जानने के लिये ये पोस्ट पढे. > Mobile Phone Me Logo Banaye Logopit App Se

हमसे जुड़ने के लिये हमारा फ़ेसबुक पेज़ लाइक करें :


या हमें फोलो करें


इस पोस्ट को फेसबुक पर शेअर करें :

No comments:
Write Comments

Interested for our works and services?
Get more of our update !