imdishu

social counter

About Imdishu

हैलो दोस्तो मेरा नाम Dishu है और मैं इस Blog का Founder And CEO हुं , आपके लिए बहुत सारी Useful Information इस वेबसाइट पर मिलेगी अगर पसंद आए तो Follow और Subscribe करें हमारी वेबसाइट को , Thank You मेरे बारे मे और भी जानने के लिए Click करें ..

Like Us On Facebook

Contributors

My Photo
नमस्कार दोस्तों मैं एक हिमाचली ब्लॉगर (Himachali Blogger) हुं और मैंने अपनी बलौग इसलिये बनाई है ताकि हिंन्दी भाषा का प्रचार कर सकं ताकि सभी हिन्दी भाषा में ब्लॉगिंग करें व हिन्दी को अपना गौरव मान मर्यादा माने। www.imdishu.com हिमाचल में इकलौती एैसी Blog/Website है जो नियमित पोस्ट करती है व नया लाती है तोकि हमारे हिमाचली भाई व समस्त भारतीय कुछ अच्छा पढ़ सके। जय हिंद जय भारत। #Imdishu #Hindi Blogs

Blog Archive

Comment

Outdoor


vertical posts

latest tweets

business

ad space

vehicles

Featured Posts

our facebook page

about us

Slide show

health

recent posts

recent posts

social counter

advertisement

random posts

advertisement

Category 1

Headlines

Theme images by centauria. Powered by Blogger.

Search This Blog

business

Popular Posts

02/07/2017

एैसे खजाने जिनतक कोई नहीं पहुंच सका - The Mysterious Treasures In The World In Hindi

भारत शुरुआत से भी सबसे अमीर देश रहा है इसी वजह से इसे "सोने की चिड़िया" भी कहा जाता है लेकिन कई देशों ने भारत को इस कदर लुटा है कि अब वह सब दौलद भारत में नहीं रही कुछ तो लुटेरे लुट गये और जो कसर बची वो अंग्रेजो ने पुरी कर डाली , मगर भारत का इतिहास खोल कर देखा जाये तो यहां को राजा बहुत अमीर हुआ करते थे जो जाते जाते कई शापित खजाने छोड़ गये , कुछ ख़जाने शापित है और कुछ की रक्षा अदृश्य शक्तियां करती हैं एैसे क़ही कुछ गिने चुने ख़जानों के बारे में आज www.imdishu.com आपको बताने जा रहा है आशा करते हैं कि आपको इससे सही सही जानकारी प्राप्त हो. तो चलिये देखते है उन खजानों को जिन्हे कोई हासिल नहीं कर पाया और न शायद कभी कर सकेगा.

1. श्री मोक्कमबिका मंदिर का खजाना :

यह मंदिर कर्नाटक के कोल्लुर गांव में स्थित है और इस मंदिर की सालाना आय (Income) 18 करोड़ हैं मंदिर के पुजारी का कहना है कि मंदिर में "नाग" का चिन्ह होने से यह पता चलता है कि मंदिर के निचे अरबों का ख़जाना छुपा हुआ है , और उस खजाने की रक्षा स्वंय "नाग" देवता करते हैं यदि आप खजाने की बात त्याग भी दे तो भी मंदिर में ही करोडो के गहने छुपे हुए है जो अनमोल है.

2. कृष्णा नदी का अनमोल ख़जाना : यह सत्य है कि दुनिया के सबसे किमती खजानो की खान कृष्णा नदी के किनारे कोल्लुर गांव में है वहीं पर खनन करके हीरे खोजे गये थे और कोहीनुर हीरा भी उसी गांव की देन हैं. माना जाता है कि इस नदी में अरबो हीरे है मगर इन्हे निकालना कठिन है.

3. गोलकुंडा की चारमीनार सुरंग का खजाना :

 क्या आपने नहीं सुना है कि चारमिनार और गोलकुंडा को जोड़ने वाली गुफा में किमती खजाना छुपा हुआ है ? हमने एक कहानी पढ़ी थी यदि उस कहानी की माने तो सुल्तान मोहम्मद कुली कुतुब शाह ने इस सुरंग को बनवाया था और यह सुंरग बनाने की वजह थी कि उन्हे महल से चारमीनार तक जाने मे आसानी अली सन् 1936 में निजाम मीर उस्मान अली को इस खज़ाने के बारे में एक रिपोर्ट भी दी गयी थी मगर उन्होने इस बात पर गौर नहीं किया लेकिन इस सुंरग में आज भी वह खजाना छुपा हुआ है.

4. निजाम मीर उस्मान अली का गढ़ा खजा़ना :

जो हैदराबाद के आखिरी निजा़म थे हां यह 1936 के आस पास की ही बात है वह सबसे अमीर राजाओं में 5 वें नंबर पर है यह माना जाता है कि उनका ख़जाना कोठी महल जो हैदराबाद में है , उसके निचे गढ़ा हुआ है , और उसी किले में उन्होंने अपने जिंदगी के कई साल गुजा़रे थे और निजा़म मीर उस्मान अली के पास इतनी दौलत थी कि उसे गिनना नामुमकिन था. और शायद आज भी वह सब वैसा का वैसा ही पड़ा है.

5. नादिर शाह का खजा़ना :

नागिर शाह एक ईरानी आक्रमाणकारी था जिसने 1739 में भारत पर हमला किया था उसके साथ लगभग पच्चास हजार सैंनिक भी शामिल थे और दिल्ली में उसने लगभग बीस हजार लोगो को मौत के घाट उतार दिया था. नादिर शाह ने जब लुटना शुरु किया तो इतना खजाना लुट लिया था कि उठाने वालों की कतार 150 मील लंबी बन गयी थी , नादिर शाह ने करोड़ो हीरो जवाहरात , सिक्के ,पाक - तख्त ए तौर जो आप ईरान में है , और कोहिनुर हीरा (जो वर्तमान में इंगलैंड के राज मुकुट मे लगा है ) आदि चुराए थे.

6. अलवर में जहांगीर का ख़जाना : अलवर , राज्यस्थान में है और अलवर के किले में जहांगीर ने तब अपना ख़जाना छुपाया था जब उसने निर्वासन के समय इस जगह शरण ली थी , माना जाता है कि आज भी सारा खजाना इसी किले में है , जहां तक अलवर किले की बात की जाये तो अलवर किला पहले से ही समृद्ध था यहां बेहत अमिर राजा हुआ करते थे.

7. ग्रोसवेनर जहाज का खजाना : यह जहाज दक्षिण अफ्रिका में डुबा था मगर यह खजाना भारतीय ही था , दरअस्ल ग्रोसवेनर इस्ट इंडिया का जहाज था और यह जहाज सबसे बड़ा और अमीर जहाज़ था , यह जहाज भारत से खजाना लेकर इंगलैंड जा रहा था और यह मद्रास और श्रीलंका से होकर ही गुज़रा था और चार अगस्त 1782 को Cap Town पहुंचने से पहले ही डुब गया था जिसमें करोड़ो के सिक्के , जवाहरात , हीरे, नीलम , माणिक आदि की 19 तिजोरियां थी मगर वो सब वहीं पर डुब गया , इसके बाद मलवे में थोडा सा हिस्सा तो मिला मगर बाकी सारा खजाना वहीं डुब गया. हाल ही में खबर छपी थी की ग्रोसवेनर का डुबा हुआ खजाना मिल गया है निचे फोटो देखें : 
The lost treasure of Grosvenor is now founded.

8. पद्मनाभस्वामी मंदिर के तहखाने का किमती खज़ाना -

पद्मनाभस्वामी मंदिर केरल के तिरुवन्तपुरम में स्थित है और माना जाता है कि यहां अरबों का खज़ाना है , और सन् 2011 में इस मंदिर के तहखाने का दरवाजा खोला गया था और उसमें जो मिला वह हैरान कर देने वाला था , वहां पर सोने के बर्तन , सोने के मुकुट , सोने की मुर्तियां आदि थी जिनपर नाग उकेरे हुए थे और इन सभी की अंतर्राष्टरीय किमत 22 अरब डॉलर है , मगर Subprime Cort ने आदेश दिया कि तहखाने का दुसरा दरवाजा़ तभी खुलेगा जब कागजी़ कार्यवाही पुरी होगी , और यह भी माना जाता है कि इस खज़ाने कि रक्षा "नाग" देवता कर रहे है.

9. अलामो का खज़ाना ( The Alamo Treasure) :
अलामो को कई चीजों के लिए याद किया जाता है, जिसमें प्रसिद्ध युद्ध यादों को याद करते हुए टेक्सस को याद किया जाना चाहिए। पुराने फ्रांसिस्कैन मिशन सैन एंटोनियो में स्थित है, और अमेरिकी इतिहास में सबसे प्रसिद्ध लड़ाइयों में से एक था, जब जिम बॉवी और डेवी क्रॉकेट सहित 188 पुरुष ने सांता एना की शक्तिशाली मेक्सिकन सेना से लड़ने की कोशिश की। ज्यादातर लोगों को शायद यह नहीं पता कि सोने और चांदी के एक विशाल खजाने की कथा को अलामो के आधार पर दफन किया जाता है।

कई लोग, जैसे कि ऐतिहासिक शोधकर्ता और भाग्य शिकारी फ्रैंक बुशबेकर, का मानना है कि मेक्सिको के खिलाफ एक क्रांति के लिए मजदूरी करने और टेक्सास की स्वतंत्रता घोषित करने के प्रयास में, बोवी और क्रॉकेट जैसे पुरुष वास्तव में लाखों डॉलर के लायक मूल्य अलामो में लाए थे। धन का मतलब सेना को बढ़ाने और उनके आगामी युद्ध के लिए भुगतान करना था। इस खजाने को साना सबा खजाना कहा जाता था और जब 188 पुरुषों ने उस प्रसिद्ध युद्ध में अपना जीवन गंवा दिया था, तब यह खो गया था। जो लोग खजाने पर विश्वास करते हैं, वे सोचते हैं कि पुरुषों ने यौगिक के नीचे इसे दफन कर दिया। Buschbacher वास्तव में अलामो के आसपास के क्षेत्रों खुदाई की है, लेकिन सोने या चांदी का पता लगाने कभी नहीं मिला है।

10. डच शुल्ज़ का खज़ाना ( Dutch Schultz Treasure) :
अमेरिकी इतिहास में डच शुल्ज़ (Dutch Schultz) सबसे मशहूर जागरियों में से एक है वह एक निषेध युग गैंगस्टर था जो एक ही हलचल में लकी लुसियानो और मेयर लांसकी जैसे लोगों के बीच दौड़ रहा था। कहा जाता था कि उसने अपने बुरे कामों से बड़े पैमाने पर भाग लिया था संघीय अभियोजन की गर्मी महसूस करने के बाद उनका भाग्य एक निशान के बिना गायब हो गया। यह माना जाता है कि उसने अपने खजाने को कहीं भी बिल्लियों के पर्वत में छुपाने का फैसला किया था। जब 1935 में शुलत्ज़ (Schultz)  को मार गिराया गया था, उसके विशाल भाग्य का स्थान उसके साथ मरा।

उनके खजाने का क्या हुआ, या यहां तक कि वास्तव में कितना था, इसके बारे में अलग राय है। अधिकांश अनुमानों ने अपने भाग्य को पांच से दस मिलियन डॉलर के बीच कहीं भी रखा, जो कि वह फॉनीशिया, न्यूयॉर्क के भारी वन क्षेत्र में किसी लोहे के बक्से में कहीं दूर रखा गया था। कुछ लोग मानते हैं कि उनका खजाना एस्पस क्रीक के करीब छिपा हुआ था, जो समझा सकता है कि यह कभी क्यों नहीं मिला है। दशकों के बाद से शुल्ज़ ने अपने भाग्य को छिपा दिया, इस क्षेत्र में कई बाढ़ आए हैं, जिससे सभी संभावनाओं को खजाना से धोया जा सकता था। फिर भी, यह सोचना दिलचस्प है कि Catskills के उस क्षेत्र के माध्यम से एक इत्मीनान से वृद्धि आपको एक करोड़पति बना सकती है

11.विक्टोरियो पर्वत का खजाना (Victorio Peak Treasure In Hindi) : 
Ancient Lost Treasures • View topic - Ruin at Victorio Peak

 विक्टोरियो पीक न्यू मैक्सिको में स्थित दक्षिणी रॉकी पर्वत का एक हिस्सा है। कई सालों से, यह संयुक्त राज्य सरकार द्वारा व्यापक रूप से इस्तेमाल किया गया है क्योंकि यह व्हाइट सैंड्स मिसाइल रेंज के भीतर स्थित है जहां सरकार ने परमाणु हथियारों पर एक बार परीक्षण किया था। सरकार द्वारा इसे अधिग्रहण करने से पहले, हालांकि, यह क्षेत्र जनता के लिए खुला था यह तब होता है जब -1937 में-डॉक्टर और बेबे नास ने इस दृश्य में प्रवेश किया

जैसे ही कहानी जाती है, वे दोस्तों के साथ थे हिरण शिकार करते समय डॉक्टर ने विक्टोरियो पीक के किनारे एक पुराने शाफ्ट की खोज की वह और बेबे बाद में लौट आए और शाफ्ट की तलाश में कंकाल, सोने, गहने और ऐतिहासिक कलाकृतियों का इंतजार कर रहे थे। 1938 में नोस ने खोज की कानूनी स्वामित्व स्थापित की और कहानियों को फ़्लोट करना शुरू किया कि डॉक्टर ने कासा डेल क्यूवा डे ऑरो या डॉन जुआन डे ओनेट के खजाने को खोज लिया, जो एक स्पेनिश कॉलोनी के रूप में न्यू मैक्सिको की स्थापना कर रहा था। 1939 में, मार्ग का विस्तार करने के प्रयास में, डॉक्टर को डायनामाइट का इस्तेमाल करने की सलाह दी गई थी, जो उस रूप में बहुत खराब थी, जो शाफ्ट को पूरी तरह से ढंका गया था। नॉस कभी भी मेरा प्रवेश करने में सक्षम नहीं था, और 1949 में एक साथी बनकर उसे मार दिया गया था और बेबे ने तलाक दे दिया था। इस दिन के लिए नोस परिवार शाफ्ट के द्वार पर फिर से प्रवेश करने की कोशिश करता रहा, लेकिन अब तक कोई सोना नहीं मिला है। कुछ अफवाहें हैं कि सरकार ने मिसाइल रेंज का विस्तार किया है जिसमें विक्टोरियो पीक शामिल है और सोने को फोर्ट नॉक्स में ले लिया है, लेकिन इस दावे का समर्थन करने वाले कोई दस्तावेज नहीं है।

12. मोंटेज़ुमा का खजाना (Montezuma’s Treasure In Hindi)  :
मोंटेज़ुमा का खजाना (Montezuma’s Treasure In Hindi)  :

जाहिर है, अगर आप संयुक्त राज्य में एक खोया खजाना ढूंढना चाहते हैं, तो आपका सबसे अच्छा शर्त रॉकी पर्वत और दक्षिण-पश्चिम की जांच करना है, क्योंकि यह अगले खजाना हमें कानाब, उटाह के शहर में लाया जाता है, जिसे घर कहा जाता है मोंटेज़ुमा खजाना मोंटेज़ुमा, एज़्टेक के महान नेता, एक अविश्वसनीय भाग्य के मालिक थे। कोर्टेज के नेतृत्व में स्पेनिश के साथ लड़ाई के दौरान उसे मार दिया गया था। कोर्टेज से दूर रहने के लिए लाखों डॉलर मूल्य के ज्वेल्स और सोना अपने लोगों द्वारा मोंटेज़ुमा के खजाने के कमरे से निकाल दिए गए थे।

तो क्यों लोग सोचते हैं कि एज़्टेक नेता का विशाल खजाना यूटा में घाव हो गया? यह 1914 में बदल गया, एक प्रोस्पेक्टर ने एक चट्टान के किनारे पर एक नक्काशी पाई जो एक पुराने खजाने के नक्शे पर एक अंक का मिलान करता था जिसे कहा गया था कि वह मोंटेज़ुमा के खजाने का नेतृत्व करे। फ्रैडी क्रिस्टल नामक एक प्रॉस्पेक्टर-मैन ने नक्शा की व्याख्या करने के लिए मोंटेज़ुमा के वंशज का पता लगाया, और यह निर्धारित किया गया कि वास्तव में कनाब से मिलकर स्थलाकृति हुई थी। क्रिस्टल ने नगरवासीओं को विश्वास दिलाया कि वे किसी भी निष्कर्षों को साझा करने के वादे से सोने की खोज में गुप्त रूप से मदद करते हैं, और आखिरकार वे पहाड़ के माध्यम से चलने वाली गुफाओं और सुरंगों का एक यंत्र ढूंढने का प्रबंधन करते थे यह नरम जाल के साथ था, लेकिन कोई सोना कभी नहीं मिला, आम धारणा के मुताबिक अगर खजाना कभी भी वहां से शुरू हुआ था, तो उसे एज़्टेक द्वारा स्थानांतरित किया गया था या कुछ बेमानी भाग्यशाली spelunker

13. लुफ्थांसा हेइस्ट (The Lufthansa Heist In Hindi)

जो कोई भी फिल्म गुडफ़ेलस को देखता है वह लुफ्थांसा उत्तराधिकारी से परिचित है, जो माना जाता है कि संयुक्त राज्य अमेरिका का सबसे बड़ा नकदी लुटेरा है। यह जेएफके अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर 11 दिसंबर, 1978 को हुआ था, जहां नकद में अनुमानित पांच लाख और ज्वेल्स में 875,000 डॉलर का निवेश किया गया था। इसे परिप्रेक्ष्य में रखने के लिए, मुद्रास्फीति के लिए समायोजन करना जो आज 20 मिलियन डॉलर से ज्यादा का डकैती है हेरिन हेनरी हिल सहित मोबस्टर्स द्वारा किया गया था, जो बाद में रे लियोटा द्वारा चित्रित किया जाएगा, और आज तक कोई ज्वेल्स या मुद्रा फिर भी बरामद नहीं हुई है।

एक कारण यह कभी नहीं बरामद किया गया है, ज़ाहिर है, बहुत हिंसक समाप्त होने के कारण कई पुरूषों ने भाग लेने वाले देवताओं में भाग लिया जिमी बर्क ने इन मौतों का आदेश दिया था, जिन्होंने अपराध की जांच की थी और महसूस किया था कि चोरी एक विशाल संघीय जांच पैदा करेगा। साफ करने की उनकी योजना के हिस्से के रूप में, उनके पास लगभग हर सदस्य अपने दल के चुप रहने के लिए हत्या कर चुके थे। माना जाता है कि इस चोरी से कुछ पैसे खर्च किए गए थे और नशीली दवाओं के सौदों में इस्तेमाल किया गया था, लेकिन विशाल बहुमत कभी नहीं मिला।

No comments:
Write Comments

Interested for our works and services?
Get more of our update !