imdishu

social counter

About Imdishu

हैलो दोस्तो मेरा नाम Dishu है और मैं इस Blog का Founder And CEO हुं , आपके लिए बहुत सारी Useful Information इस वेबसाइट पर मिलेगी अगर पसंद आए तो Follow और Subscribe करें हमारी वेबसाइट को , Thank You मेरे बारे मे और भी जानने के लिए Click करें ..

Like Us On Facebook

Contributors

My Photo
नमस्कार दोस्तों मैं एक हिमाचली ब्लॉगर (Himachali Blogger) हुं और मैंने अपनी बलौग इसलिये बनाई है ताकि हिंन्दी भाषा का प्रचार कर सकं ताकि सभी हिन्दी भाषा में ब्लॉगिंग करें व हिन्दी को अपना गौरव मान मर्यादा माने। www.imdishu.com हिमाचल में इकलौती एैसी Blog/Website है जो नियमित पोस्ट करती है व नया लाती है तोकि हमारे हिमाचली भाई व समस्त भारतीय कुछ अच्छा पढ़ सके। जय हिंद जय भारत। #Imdishu #Hindi Blogs

Blog Archive

Comment

Outdoor


vertical posts

latest tweets

business

ad space

vehicles

Featured Posts

our facebook page

about us

Slide show

health

recent posts

recent posts

social counter

advertisement

random posts

advertisement

Category 1

Headlines

Theme images by centauria. Powered by Blogger.

Search This Blog

business

Popular Posts

18/07/2017

धिंचक पुजा की कुल कमाई जानकर रह जायेंगे दंग : Dinchak Pooja Total Earning From YouTube

क्या आप लोकप्रिय धिंकक पूजा के बारे में जानते हैं और कितना कमाती हैं?

नया इंटरनेट सनसनी ' धिंचक पूजा' मालामाल हो गई है। वह पूरी तरह वायरल हो गई है उनका यूट्यूब वीडियो 14,154,714 के views को पार कर गया है उनके पास दो अन्य गीत हैं, 'स्वर्ग वाली टोपी' और 'दारु' जो समान रूप से लोकप्रिय हैं और समानता और लय के समान समान हैं।

लेकिन वह लोकप्रियता के साथ-साथ कमाई के मामले में भी कई लोगों से आगे बढ़ गई है। उसकी लोकप्रियता, कोई फर्क नहीं पड़ता कि कैसे, उसे अमीर बना रही है लोग उसे भी आलोचना करते हैं, उसे विश्वास दिलाता है कि वह अपने बुरे गायन कौशल को कैसे कमाना है लेकिन इस सबके बावजूद, वह दिन-ब-दिन लोकप्रिय या कुख्यात हो रही है। हर इंटरनेट उपयोगकर्ता उसे जानता है। और उसकी कमाई जानना चाहता है।

हाल ही में एक प्रश्न पूछा गया था कि वो धनचक्क पूजा की कमाई की कमाई कितनी है और अब मेरा जवाब आपको सदमे में छोड़ देगा।

सबसे पहले बेसिक गूगल एैडसैंस विज्ञापनों पर आधारित उनकी औसत कमाई की रेंज 1 $ - 1.5 $ 1000 Views के लिए होती है। इसलिए कभी भी आप अपने वीडियो पर एक नजर डालते हैं।
हम मूल रूप से views को देख सकते हैं जो सामान्य है और आप इसके बारे में जागरूक हो सकते हैं। आप उसकी कमाई जानना चाहते चाहते हैं, उसके लिये 1000 के views को विभाजित करना है।

इसके अलावा, विज्ञापन-भावना के माध्यम से आय, स्थान के views के साथ ही उपयोगकर्ता के हितों की श्रेणी पर बहुत कम है। तो, आप सभी अनुमान लगा सकते हैं।

ठीक है, इन गणनाओं के अनुसार, वह 3 लाख रुपये से 50 लाख रुपये प्रति माह के बीच कुछ भी कमाएगी हालांकि, दूसरे देशों के उपयोगकर्ताओं से इस पर करीब आठ प्रतिशत Views आये। उससे पुजा की आय बढ़ी , और भारतीय views पर उन्हे कम कमाई हुई क्योंकि भारत देश से एैसा होता है , ब्लॉगर भी भारत से कम कमाई कर पाते हैं लेकिन अगर आपके विज़िटर या दर्शक किसी अन्य देश के होंगे तो आपकी कमाई ज्यादा होगी।

मैं आपके साथ साझा करना चाहता कि गणना के आधार पर धिंच्चक पुजा की कमाई कितनी होनी चाहिए।
यदि हम उसके वीडियो के लिए भारतीय Views को मानते हैं, तो गणना निम्नानुसार होती है:

2400 views के लिए = कमाई के 24 रुपये

इसलिए 100 Views = 1 रुपये.

और भारत के बाहर

120 Views पर = 20 रुपये.

100 Views के लिए = 16 रु।

मान लें कि भारत के 95% दर्शकों और बाहर से 5%।

उसके चैनल पर views = 16, 158, 039 (लगभग)

95% भारत = 15,350,137

भारत से कमाई (15350137/100) = 153501 रुपये

भारत के बाहर 5% = 807,902

भारत के बाहर कमाई (807 9 02/100 * 16) = 1,29,264 रुपये

कुल कमाई = 2,82,765 रुपये (Estimated) = 3 लाख
वह लोकप्रिय हो रही है और अपनी प्रतिभा की वजह से बड़ी कमाई नहीं कर रही है, बल्कि उस पर मेम बनाने और प्रतिभाशाली बनाने और साझा करने की हमारी प्रतिभा के कारण।

अपनी कहानी को दुनिया के साथ साझा करना चाहते हैं? अपने क्षेत्र से स्वयंसेवा करना चाहते हैं? चिंता न करें, आप हमेशा हमसे संपर्क कर सकते हैं  WhatsApp - +919816429509 और Email us : Panwerdishu@gmail.com

No comments:
Write Comments

Interested for our works and services?
Get more of our update !