imdishu

social counter

About Imdishu

हैलो दोस्तो मेरा नाम Dishu है और मैं इस Blog का Founder And CEO हुं , आपके लिए बहुत सारी Useful Information इस वेबसाइट पर मिलेगी अगर पसंद आए तो Follow और Subscribe करें हमारी वेबसाइट को , Thank You मेरे बारे मे और भी जानने के लिए Click करें ..

Like Us On Facebook

Contributors

My Photo
नमस्कार दोस्तों मैं एक हिमाचली ब्लॉगर (Himachali Blogger) हुं और मैंने अपनी बलौग इसलिये बनाई है ताकि हिंन्दी भाषा का प्रचार कर सकं ताकि सभी हिन्दी भाषा में ब्लॉगिंग करें व हिन्दी को अपना गौरव मान मर्यादा माने। www.imdishu.com हिमाचल में इकलौती एैसी Blog/Website है जो नियमित पोस्ट करती है व नया लाती है तोकि हमारे हिमाचली भाई व समस्त भारतीय कुछ अच्छा पढ़ सके। जय हिंद जय भारत। #Imdishu #Hindi Blogs

Blog Archive

Comment

Outdoor


vertical posts

latest tweets

business

ad space

vehicles

Featured Posts

our facebook page

about us

Slide show

health

recent posts

recent posts

social counter

advertisement

random posts

advertisement

Category 1

Headlines

Theme images by centauria. Powered by Blogger.

Search This Blog

business

Popular Posts

19/07/2017

सावधान : एैसा करते हैं फेसब़ुक पर तो हो जायेगा अकांउट हैक

Posted by : Imdishu Official

अभी अभी यह बात साबित हुई है कि फेसब़ुक पर बारह सौ अकांउट हैक किये जा चुके हैं और वजह है सिर्फ एैसी लिंक्स पर प्रोफाइल का विशलेषण करना जिनका मकस्द 2018 तक सभी फेसब़ुक उपयोगकर्ताओं के अकांउट हैक करना। अगर आप भी एैसी गेम फेसब़ुक पर खेलते हैं तो कृपया सावधान हो जाइए क्योंकि बहुत जल्द आपका फेसब़ुक अकांउट भी हैक होगा। हाल ही में छपी खब़र के मुताबिक भारत में 340 , अमरिका में 720 , फिलिप्पिन में 280 , चीन में 1703 अकाउंट हैक किये जा चुके हैं। और भी मामले बड़ी तेज़ी से सामने आ रहे हैं।

पिछले कुछ महीनों से फेसब़ुक पर इस तरह की गेम्स ने धमाल मचाया है जिसपर आप को झुठी तस्सली मिलती है , और उसके बदले आपकी प्रोफाइल का पुरा डाटा ले लिया जाता है। वह गेम्स कुछ इस प्रकार की होती है - जानिये आपका भविष्य कैसा होगा , आपको सबसे ज्यादा प्यार कौन करता है ? , आप के सबसे अच्छे दोस्त कौन है जानिये ।


जी हां यही वो गेम्स है जिनका खुलासा हो चुका है , लगभग 69 प्रतिशत फेसब़ुक युज़र इस खेल का प्रयोग कर चुके हैं और उन में से आधे लोगों के अकांउट हैक भी हो चुके हैं। लेकिन अगर आप नें भी इस खेल का इस्तेमाल किया है तो कृपया जल्दी से इन नियमों का पालन करें और अपने फेसब़ुक अकांउट को सुरक्षित किजिये।

1. जितना जल्दी हो सके अपना पासवर्ड बदलें। और कोई सुरक्षित पासवर्ड रखें जिसमें Symbol + Characters + Numbers शामिल हो। जैसे कि :  Myac#000

2. उन सभी पोस्टों को हटायें जिनमें आपकी प्रोफाइल का विशलेषण किया गया था। अगर आप उन्हे नहीं हटायेंगे तो हैकर उन्ही पोस्टों से आपकी प्रोफाइल को दोबारा विशलेशित करेगा और आपका सारा डाटा चुरायेगा।

3. कुछ दिन तक फेसबुक इस्तेमाल करने के लिये Facebook Mobile App का ही प्रयोग करें , क्योंकि इंटरनेट बाउज़र में कई प्रकार के फिशिंग पेज़ तैयार किये जा चुके हैं जिनकी वजह से हैकर को आसानी से आपकी सारी जानकारियां मिल सकती है।

साइबर सैल की यही कहना है कि अपने अकाउंट को सुरक्षित रखने के लिये तरह तरह के उपाय अपनाइये और इन गेम्स को ना खेलें ,इस खब़र को ज्यादा से ज्यादा लोगों तक पहूंचाएं ताकि सभी के फेसबुक अकाउंट सुरक्षित रह सके। अटैकर्स का अभी तक कोई पता नहीं चल पाया है लेकिन साइबर पुलिस की खोज जारी है।
 हमारा फेसबुक पेज़ लाइक करें व टैक्नोलॉजी संबधी हर खबर पायें।


अपने सवाल , राय , संदेह हमें कॉमेंट करके बताएं या हमें ई-मेल करें हमारी ई-मेल आईडी है Panwerdishu@gmail.com.

No comments:
Write Comments

Interested for our works and services?
Get more of our update !