imdishu

social counter

About Imdishu

हैलो दोस्तो मेरा नाम Dishu है और मैं इस Blog का Founder And CEO हुं , आपके लिए बहुत सारी Useful Information इस वेबसाइट पर मिलेगी अगर पसंद आए तो Follow और Subscribe करें हमारी वेबसाइट को , Thank You मेरे बारे मे और भी जानने के लिए Click करें ..

Like Us On Facebook

Contributors

My Photo
नमस्कार दोस्तों मैं एक हिमाचली ब्लॉगर (Himachali Blogger) हुं और मैंने अपनी बलौग इसलिये बनाई है ताकि हिंन्दी भाषा का प्रचार कर सकं ताकि सभी हिन्दी भाषा में ब्लॉगिंग करें व हिन्दी को अपना गौरव मान मर्यादा माने। www.imdishu.com हिमाचल में इकलौती एैसी Blog/Website है जो नियमित पोस्ट करती है व नया लाती है तोकि हमारे हिमाचली भाई व समस्त भारतीय कुछ अच्छा पढ़ सके। जय हिंद जय भारत। #Imdishu #Hindi Blogs

Blog Archive

Comment

Outdoor


vertical posts

latest tweets

business

ad space

vehicles

Featured Posts

our facebook page

about us

Slide show

health

recent posts

recent posts

social counter

advertisement

random posts

advertisement

Category 1

Headlines

Theme images by centauria. Powered by Blogger.

Search This Blog

business

Popular Posts

11/07/2017

अपने फेसबुक पेज़ पर Likes कैसे बढाये - हिन्दी How To Increase Facebook Page Likes In Hindi

हैल्लो मैं हुं आपका दोस्त पंवर दिशु , और आज मैं आपको बताने जा रहा हुं कि आखिर क्यों आपके फ़ेसबुक पेज़ पर लोग साइक नहीं करते , आखिर क्यों आपके द्वारा अपने पेज़ पर की गयी पोस्टों में लोग लाइक नहीं करते , तो दोस्तो आप को इस पोस्ट को पुरा पढ़ना होगा और वो भी ध्यान से तभी आप समझ पायेंगे कि फ़ेसबुक पर लाखों लाइक कैसे पा सकते हैं ,
किसी भी व्यवसाय के लिए एक फेसबुक ब्रांड पेज शुरू करना एक अच्छी रणनीति है अगर ठीक से बनाए रखा जाए, तो फेसबुक मार्केटिंग के लिये एक अच्छा उपकरण हो सकता है और अपने ग्राहकों तक पहुंचने के लिए एक बढ़िया तरीका हो सकता है। इस मंच को दैनिक देखभाल की आवश्यकता है, हालांकि यह एक पोस्ट लिखने और पोस्ट करने और इसे छोड़ने के लिए कुछ फायदा नहीं है। आपको उस पेज़ पर निरंतर पोस्ट लिखते रहना होगा , किसी भी पेज़ को बनाए रखने के लिये उस पर अच्छी पोस्ट होना जरुरी है यदि आप पोस्ट नहीं करेंगे तो लोग आपका पेज़ लाइक नहीं करेंगे और लाइक नहीं करेंगे तो रह गये न वहीं के वहीं तो अभी तक तो आपने जाना की अपने फेसबुक पेज़ पर लगातार प्रतिदिन पोस्ट करना अच्छा रहता है। तो आइए अब कुछ और जानकारी भी प्राप्त कर लेते है।

लोगों से बातचीत न करना - यदि आप सोच रहें है कि अब आप सुपर स्टार बन गये हैं और अब किसी से बात नहीं करेंगे तो इस बात को भुल जायें क्योंकि जिसने पेज़ लाइक किया हो वो उसे अनलाइक भी करना जानता है , आप सभी से बातचीत करते रहिये यदि अपने अनुभव के आधार पर बताउं तो मुझे सफल और लोकप्रिय बनाने के लिये कई अनजान लोगों का भी हाथ है जिनसे मैंने अच्छे से बात की , उनकी मदद की और उन्होने हर बार मेरा नाम देखते ही पोस्ट शेअर कर दी , यानि अब जब भी वो मेरा नाम इंटरनेट पर देखते हैं तो सबसे पहले पोस्ट को शेअर करते हैं जिसके कारण मुझे और भी ज्यादा विज़िटर प्राप्त होते हैं। आप सोच रहे होंगे कि वो अनजान लोग एैसा किसलिये करते हैं , तो मेरा जवाब है इज्जत । जी हां कल मैंने उनकी इज्जत की उनके हर सवाल का जवाब देकर उनकी हर बात पर गौर करके तो वो आज मुझ पर गौर कर रहें है अब आप समझ ही रहे होंगे की किसी से विनम्रता से बात करके आप को अच्छा ही मिलता है आपका बुरा नहीं होता एसे ही अगर मैं शोशल मिडिया की बात करुं तो शोशल मिडिया पर हर चिज़ बहुत जल्दी फैलती है जिससे हम कुछ ही महीनों में सफलता पा सकते हैं बस हमारे अंदर सब्र होना जररी है।

किसी को पता नहीं की आपका फ़ेसबुक पर ब्रांड पेज़ है - 
यदि आप किसी को बताएंगे नहीं तो कौन जान पायेगा कि आपने फ़ेसबुक पर कोई पेज़ बनाया है , यदि आप टविटर इस्तेमाल करते हैं तो टविटर पर भी अपने फ़ेसबुक पेज़ की लिंक शेअर करिये तोकि आप टविटर फ्रैंडस भी जान सके की आप फ़ेसबुक पर भी हो। या जब आप कोई फोटो लेते हैं तो उस पर अपने पेज़ का नाम लिखें एंव फिर पोस्ट करें सबको फोटो पसंद आते है और अगर उस पर आपके पेज़ का नाम भी होगा तो लोग समझ जायेंगे कि आप फेसबुक पर हैं । इसी प्रकार जब आप अपने मित्रों से मिलते हैं तो उन्हे भी अपने पेज़ का नाम बताएं ताकि वो आपके पेज़ को लाइक कर सके , फ़ेसबुक प्रोफाइल में सिर्फ 5000 फ्रैंडस ही बनाए जा सकते हैं लेकिन पेज़ पर कोई गिनती की जरुरत ही नहीं होती तो अपने दोस्तो से कहें कि पेज लाइक व शेअर करना ताकि आपकी दोस्ती सभी से बढ़ती चली जाये।

CTA का इस्तेमाल करना -
जिस तरह किसी ब्लॉग या वेबसाइट पर किसी प्रकार की नेविगेशन नहीं हो तो हम बिल्कुल कन्फयुज़ हो जाते हैं और उस वेबसाइट पर दोबारा नहीं जाते इसी प्रकार अापने फ़ेसबुक पेज़ पर नेविगेशन नहीं लगाएेंगे तो लोग उसे पसंद नहीं करेंगे , तो CTA (Call-To-Action) का प्रयोग करें जिससे लोग आपको कॉल कर सकते है आप इसकी जगह Email Me , Send Massage आदि का प्रयोग भी कर सकते हैं जिससे लोगों को भरोसा हो जाता है कि आप का पेज़ सुरक्षित है वे कभी भी आपसे बात कर सकते हैं और यही तो लोग चाहते हैं कि जिस भी वेबसाइट पर जायें या पेज पर जाये तो अधिक जानकारी पाने के लिये एडमिन से बात करना । यदि आपने अभी तक यह अपने पेज़ पर नहीं लगाया है तो जल्दी लगायें।

कोई कला - 
यदि आप में कोई कला है तो अपनी कला प्रदर्शन आप अपने फेसबुक पेज़ पर कर सकते हैं जिससे आपके फेसबुक पेज़ के लाइक बहुत तेज़ी से बढ़ेंगे क्योंकि आज कल लोग एैसे लोगों को काफी पसंद करते है जिनमें कुछ खास बात हो , और यकिन मानिये आप अपनी कला के आधार पर ही अपना करियर चुनें , सफलता झक मारके आयेगी।
यदि आप अच्छा गा सकते हैं या कॉमेडी कर सकते है तो उसकी विडियो रिकॉड करके फेसबुक पर डालिये फिर देखिए आपके फेसबुक पेज़ के लाइक किस तरह से बढेंगे। लोग आपकी कला को देख कर अधिक से अधिक शेअर करेंगे जिससे ज्यादा लोगों तक आपकी विडियो पहुंचेगी और वो सभी लोग आपके फेसबुक पेज़ को लाइक करेंगे।

 विवादों में हिस्सा लेना - 
जब आप किसी विवाद भरी पोस्ट पर कॉमेंट करेंगे तो आपका कॉमेंट अधिक लोगों तक पहुंचेगा , और वो सभी आपके कॉमेंट पर भी ध्यान देंगे जिससे उन्हे आपका भी पता चलेगा। और आपको नये लाइकर मिल जायेंगे।

क्या किसी Auto Page Liker का प्रयोग करके पेज़ के लाइक बढाना सही है ? 
बिल्कुल नहीं वो फ़ेक होता है जिससे आपका अकाउंट हैक होने का भी ख़तरा रहता है और यह आपके लॉयल फैन्स भी नहीं हो सकते , जो लॉयल फैन या मित्र होंगो वो खुद आपको कही से ढ़ुंढ कर लाइक करेंगे , और यह बात सत्य है , अगर किसी को पता चल जाये कि हमने यह पेज़ लाइक नहीं किया था फिर भी Liked है तो वो आपके पेज़ को रिपोर्ट भी कर सकते है जिससे आपके अकाउंट के बंद होना का ख़तरा बढ़ जाता है , ये शोशल मिडिया है यहां पर हर कदम सोच के रखना पड़ता है। आप कोई एैसी गलती न करें कि कोई भी आपका पेज़ लाइक करने न आये।

यदि आप में कोई कला है , कोई बिज़नेस करते हैं  वेबसाइट बनाई है , ब्लॉग बनाई है तो आप ज्यादा पॉपुलर हो सकते है पर इसमें भी आपको मेहनत की जरुरत पड़ती है अगर आप मेहनत नहीं करेंगे तो कहीं भी सफल नहीं हो सकते। अगर आप ब्लॉगर है तो हर रोज़ एक नयी पोस्ट लिखिये जिससे लोग खुश भी होंगे , उनको मदद भी मिलेगी और आप पैसा भी कमा पायेंगे। तो चलिये आज के लिये बस इतना ही , वैसे फेसबुक पर लाइक बढ़ाने के तरिके और भी बहुत से है लेकिन अगर आपने इन तरिकों को अपनाया तो आपको बाकि तरिकों की जरुरत नहीं पड़ेगी।
Fan fb page pe likes keise grow kare

तो दोस्तो कैसा लगा आर्टिकल ? अगर आपको यह आर्टिकल पसंद आया तो मित्रों से भी शेअर करें व कॉमेंट करके बताना न भुलें। और हमसे जुड़ने के लिये आप हमारा फेसबुक पेज़ भी लाइक कर सकते हैं या हमे गेस्ट पोस्ट भेजने के लिये हमारी ई-मेल आईडी (Panwerdishu@gmail.com) का प्रयोग करें।

यह पोस्ट भी पढ़े : 
1. वेब डेवलपर बनने के लिये क्या करें- हिन्दी में.
2. Invalid Click क्या है और इससे कैसे बचें ? - AdSense Fake Clicks On Ads.
3. कैसे पता करें कि आपका एैडसेंस अकाउंट अप्ररुव होने के लिये तैयार हो चुका है या नहीं.
4. अनुप आर्यन जैसे लोग रचते है इतिहास.
5. निम्बु के रस के 12 फायदे जो आपने कभी सुने भी नहीं होंगे.

हाल ही में अपडेट हुए पोस्ट -
1. पहाड़ी लड़कों के बेहतरिन होने के 10 कारण - Uttrakhandi and Himachali.
2. जावेद अख्तर की कविताए आपको करवायेगी सच्चे प्यार का अहसास - Javed Akhtar.
3. धोबण - दर्द भरी दास्तान सुनाती कविता.
4. जब भगवान् कृष्ण ने अर्जुन को ब्लॉगिंग का ज्ञान दिया - Funny.
5. अजकला रे मुंडू - हिमाचली कविता.
6. भारतीय राट्र - भाषा हिंन्दी - सच्चे भारतीय जरुर पढ़े.
7. हिमाचली जोक्स - Himachali Jokes & Funny.
8. वेब डिज़ाइनर कैसे बनें ? - How To Become Web Designer In Hindi.
9. Indian Army में जानें से पहले कौन कौन से टैस्ट होते है और कैसे.
10. जैसमिन चांदला - अनकही कहानी Jasmine Chandla The Untold Story.
11. हिंन्दी भाषा में ब्लॉगिंग करके हमारा समर्थन करें - सभी बलौगर जरुर पढें.
12. 21 अच्छी आदतें जो आपको जरुर सीखनी चाहिए - Good Habits In Hindi.
13. एैसे खजाने जिनतक कोई नहीं पहुंच सका - The Mysterious Treasures In The World In Hindi.
14. फेसबुक का नया फ़िचर हुआ लांच - Facebook Launched New Feature On Facebook.
15. एैडसेंस के नियम हिन्दी में - AdSense Program Policies In Hindi

No comments:
Write Comments

Interested for our works and services?
Get more of our update !