imdishu

social counter

About Imdishu

हैलो दोस्तो मेरा नाम Dishu है और मैं इस Blog का Founder And CEO हुं , आपके लिए बहुत सारी Useful Information इस वेबसाइट पर मिलेगी अगर पसंद आए तो Follow और Subscribe करें हमारी वेबसाइट को , Thank You मेरे बारे मे और भी जानने के लिए Click करें ..

Like Us On Facebook

Contributors

My Photo
नमस्कार दोस्तों मैं एक हिमाचली ब्लॉगर (Himachali Blogger) हुं और मैंने अपनी बलौग इसलिये बनाई है ताकि हिंन्दी भाषा का प्रचार कर सकं ताकि सभी हिन्दी भाषा में ब्लॉगिंग करें व हिन्दी को अपना गौरव मान मर्यादा माने। www.imdishu.com हिमाचल में इकलौती एैसी Blog/Website है जो नियमित पोस्ट करती है व नया लाती है तोकि हमारे हिमाचली भाई व समस्त भारतीय कुछ अच्छा पढ़ सके। जय हिंद जय भारत। #Imdishu #Hindi Blogs

Blog Archive

Comment

Outdoor


vertical posts

latest tweets

business

ad space

vehicles

Featured Posts

our facebook page

about us

Slide show

health

recent posts

recent posts

social counter

advertisement

random posts

advertisement

Category 1

Headlines

Theme images by centauria. Powered by Blogger.

Search This Blog

business

Popular Posts

26/07/2017

Kaspersky लैब ने दुनियाभर के लिए लॉन्च किया FREE एंटीवायरस

Posted by : #PanwerDishu


Kaspersky Free Antivirus
कुछ दिन पहले ही यह ख़बर सामने आयी थी कि अमेरिका में हुए हैकिंग के मामलों की वजह सिर्फ रुस है , यह इल्जाम अमेरिका के सभी अफ़सरों द्वारा लगाये गये थे। लेकिन अब मामला बदलता नज़र आ रहा है , रुस ख़ुद को मासुम साबित करने की कोशिश में लगा हैं और एक बढ़िया तोहफ़ा लेकर आया है। Kaspersky Lab अब एंटीवा़रस का फ्री वर्जन लाँच करने जा रही है।

कस्परस्काई लैब का यह फैसला 2016 में हुए राष्ट्रपति चुनाव के दौरान राजनीतिक दलों और नेताओं के सर्वरों और ईमेलों की साइबर हैकिंग के लिए रूसी खुफिया एजेंसियों पर आरोप लगाने से जोड़ कर देखा जा रहा है।

कस्परस्काई के CO Founder नें इस बात की जानकारी अपनी ब्लॉग पोस्ट में देते हुए कहा कि : इस फ्री एंटीवा़रस का एप फिलाहाल अमेरिका , कनाडा , और एशिया के कुछ देशों में ही लाँच किया जायेगा। और अन्य देशों में भी जल्द ही इसे लाँच करने का प्रयास किया जायेगा।

उन्होंने अपनी ब्लॉग पोस्ट में ये बात पहले ही साफ कर दी थी कि इस एप के फ्री वर्जन और पेड वर्जन ( Paid Version ) का कोई ताल्लुक नहीं होगा। लोग इसे बिल्कुल मुफ्त में प्रयोग कर पायेगें , कोई भी इसके बदले में पेड़ वर्जन नहीं ले सकेगा।
आपकी जानकारी के लिये बता दें कि Kaspersky Antivirus Free Version सिर्फ 18 महीनों के लिये होगा उसके बाद इसका पेड़ वर्जन लेना होगा। यह कंम्पनी चाहती है कि अनजान हैकरों द्वारा जानकारी का चुराना और किसी और पर आरोप लगना बंद हो। इसी कारण इन्होने फ्री एंटीवा़रस रिलिज़ करने की ठानी , इससे पहले भी यह कंम्पनी कई प्रोडक्ट तैयार कर चुकी है मगर यह पहला फ्री एंटीवा़रस है।

यह कंम्पनी सन् 1997 में शुरु हुई और सन् 2000 से ही देखने में आया कि यह बड़ी तेज़ी से तरक्की किये जा रही है। इस कंम्पनी नें महज तीन सालों में सफलता पा ली थी। हांलाकि उस समय और भी कई कंम्पनियां मौजुद थी।

Dishu Panwer 
Writer at www.imdishu.com

No comments:
Write Comments

Interested for our works and services?
Get more of our update !