imdishu

social counter

About Imdishu

हैलो दोस्तो मेरा नाम Dishu है और मैं इस Blog का Founder And CEO हुं , आपके लिए बहुत सारी Useful Information इस वेबसाइट पर मिलेगी अगर पसंद आए तो Follow और Subscribe करें हमारी वेबसाइट को , Thank You मेरे बारे मे और भी जानने के लिए Click करें ..

Like Us On Facebook

Contributors

My Photo
नमस्कार दोस्तों मैं एक हिमाचली ब्लॉगर (Himachali Blogger) हुं और मैंने अपनी बलौग इसलिये बनाई है ताकि हिंन्दी भाषा का प्रचार कर सकं ताकि सभी हिन्दी भाषा में ब्लॉगिंग करें व हिन्दी को अपना गौरव मान मर्यादा माने। www.imdishu.com हिमाचल में इकलौती एैसी Blog/Website है जो नियमित पोस्ट करती है व नया लाती है तोकि हमारे हिमाचली भाई व समस्त भारतीय कुछ अच्छा पढ़ सके। जय हिंद जय भारत। #Imdishu #Hindi Blogs

Blog Archive

Comment

Outdoor


vertical posts

latest tweets

business

ad space

vehicles

Featured Posts

our facebook page

about us

Slide show

health

recent posts

recent posts

social counter

advertisement

random posts

advertisement

Category 1

Headlines

Theme images by centauria. Powered by Blogger.

Search This Blog

business

Popular Posts

07/07/2017

पहाड़ी लड़कों के बेहतरिन होने के 10 कारण - Uttrakhandi and Himachali

उत्तर प्रदेश में पैदा होने और भारत के कई हिस्सों का दौरा करने के बाद मैं गर्व से कह सकता हूं कि पहड़ी लड़के पूरे भारत में सबसे अच्छे हैं। 'पहाड़ी' हिमाचल प्रदेश और कुमाऊं और उत्तराखंड के गढ़वाल क्षेत्र के मूल लोगों के लिए इस्तेमाल एक सामान्य शब्द है। ये कारण हैं कि क्यों पहाड़ी लड़कों को भारत में सर्वश्रेष्ठ (Best) माना जा सकता है. - Panwer Dishu

पहाड़ी लड़कों के बेस्ट होने के 10 कारण निम्नलिखित है -

1. उन्हें पता हैं कि महिलाओं से कैसे व्यवहार करना चाहिए -

किसी भी समाज में महिलाओं की स्थिति उस विशेष क्षेत्र की संस्कृति पर निर्भर करती है। पहाड़ी में उत्तराखंड और हिमाचल के क्षेत्रों में न केवल पुरुषों के समान महिलाएं हैं, बल्कि पुरुषों की तुलना में वे एक कदम आगे हैं। इसलिए सांस्कृतिक विचारधारा के कारण, पहडि लड़कों ने खुद को महिलाओं से बेहतर नहीं माना और उन्हें पता चला कि उनके साथ कैसे व्यवहार किया जाए और उनका सम्मान करें. यही हिमाचल और उत्तराखंड़ के लड़के करते हैं , यहां के लड़के सभी लड़कियों कि इज्जत करते हैं एंव उन्हे अपने सम्मान देते हैं।

2. सैनिक बनने की आकांक्षाएं ( Aspirations of becoming Soldiers) -
How pahadies are born handsome and cool boys in hindi

पहाड़ी लड़के सेना में शामिल होने और भारत माँ की सेवा के करने के एक बड़े सपने के साथ बड़े होते हैं। लगभग हर दूसरा पहाड़ी लड़के सेना में शामिल होना चाहता है। उत्तराखंड में आईएमए कैडेटों की दूसरी सबसे बड़ी संख्या भी है, जबकि इसकी एक करोड़ जनसंख्या है। यदि अपने क्षेत्र की बात करुं तो यहां से 20+ लड़के भारतीय सेना में हैं।

3. वह शांत और विनम्र होते हैं - 

पहाड़ी लड़के बहुत शांत और विनम्र होते हैं वे झगड़े में आसानी से नहीं मिलते एंव पहाड़ी कॉलेजों में किसी भी तरह के हिंसक संघर्ष का पता लगाना बहुत ही दुर्लभ है। यही कारण है कि पहाड़ों में स्कूलों और कॉलेजों को इस शांतिपूर्ण वातावरण में शिक्षित करने के लिए लोगों को आकर्षित करते हैं।

4. पहाड़ी पैदा ही खुबसुरत होते हैं - 
Pahadi guys best kyu hote hai

ज्यादातर पहाड़ी लड़के जन्म से सुंदर हैं। बहुत बड़ी संख्या में पहाड़ी लड़कों में आकर्षक आँखें और चमकती त्वचा है लेकिन यह भी अपवाद हैं। लगभग सभी पहाड़ी लड़के अच्छे है वे अन्य राज्यों के लोगों की तरह त्वचा पर पागल नहीं होते हैं।

5. वह मदद करने वाले व देखभाल करने वाले होते हैं -

पहाड़ियों में सार्वजनिक परिवहन की यात्रा करते समय आसानी से पता चलता है कि कैसे पहाड़ी लड़कों ने महिलाओं और पुराने नागरिकों के लिए अपनी सीटों की पेशकश की है। वे हमेशा पुराने नागरिकों को अपना सामान व्यवस्थित करने में मदद करने के लिए आगे आते हैं। फिर कुछ अपवाद भी देखा जा सकता है।

6. जन्म से ही बेहद फेशनेबल होना - 

प्रत्येक पहाड़ी लड़का फैशनेबल है प्रकृति ने उन्हें ऐसे तरीके से बनाया है कि जो भी वे पहनते हैं वे उसमे तेजस्वी लगते हैं। वे रंगीन कायरता कपड़े पहनते हैं और वे औपचारिक पहनते हैं, हर पोशाक उन्हें सूट करते हैं। यहां तक ​​कि पहाड़ियों के गांव लड़के भी बेहतर दिखते हैं और भारत में तथाकथित बड़े शहरों के नागरिकों की तुलना में बेहतर ड्रेसिंग भावना है।

7. अधिक टैलेंट -

इसमें कोई शक नहीं की किसी पहाड़ी लड़के में कोई टैलेंट नहीं हैं। यदि आप उत्तराखंड में पढ़ रहे हैं तो आपके कुछ सहयोगियों, मॉडलों, गिटारवादियों और कलाकारों को आपके सहपाठियों के रूप में मिलेंगे। हालांकि पहाड़ी जनसंख्या में बहुत कम है, लेकिन वे प्रत्येक क्षेत्र में कमाल कर रहे हैं।

8. मासुम चेहरा - 

 पहाड़ी लड़कों का चेहरा प्यारा और मासुम होता है और हमेशा एक भालु की तरह निर्दोष दिखते है। आपको कभी भी कठोर स्वर में बोलने और गलत भाषा का इस्तेमाल करने वाले पहाड़ी लड़के नहीं मिलेगें।

9. बेहतर हेअरस्टाइल - 

बड़े शहरों और अन्य क्षेत्रों के लड़के अपने बाल पर बहुत खर्च करते हैं और आकर्षक दिखने के लिए विभिन्न शैलियों का प्रयोग करते हैं। लेकिन पहाड़ी के लड़के को अतिरिक्त प्रयास करने की ज़रूरत नहीं है। उनके जन्म के कारण स्वाभाविक रूप से बालों में बाल हैं। लगभग हर पहाड़ी अपना अच्छा हेअरस्टाइल बनाता है।

10. प्राकृतिक रुप से बेहतर दिखते हैं - 
पहाड़ी लड़के कभी जीम (Gym) नहीं जाते लेकिन उनके पास एक बेहतरिन शरीर होता है जिससे वे किसी भी युरोपियन मॉडल को भी मात दे सकते है ।

यदि आप इस पोस्ट से संतुष्ट हैं तो कृपया हमें ई-मेल द्वारा भी बताएं ताकि हम अगली बार आपके लिये इससे भी अच्छी पोस्ट ला सके , हमारी ई-मेल आईडी है Panwerdishu@gmail.com और आप हमसे फेसबुक पर जुड़ने के लिये हमारा फेसबुक पेज़ लाईक कर सकते हैं। इस वेबसाइट पर हर रोज़ नयी चीजें पढ़े व सीखें। 

No comments:
Write Comments

Interested for our works and services?
Get more of our update !