imdishu

social counter

About Imdishu

हैलो दोस्तो मेरा नाम Dishu है और मैं इस Blog का Founder And CEO हुं , आपके लिए बहुत सारी Useful Information इस वेबसाइट पर मिलेगी अगर पसंद आए तो Follow और Subscribe करें हमारी वेबसाइट को , Thank You मेरे बारे मे और भी जानने के लिए Click करें ..

Like Us On Facebook

Contributors

My Photo
नमस्कार दोस्तों मैं एक हिमाचली ब्लॉगर (Himachali Blogger) हुं और मैंने अपनी बलौग इसलिये बनाई है ताकि हिंन्दी भाषा का प्रचार कर सकं ताकि सभी हिन्दी भाषा में ब्लॉगिंग करें व हिन्दी को अपना गौरव मान मर्यादा माने। www.imdishu.com हिमाचल में इकलौती एैसी Blog/Website है जो नियमित पोस्ट करती है व नया लाती है तोकि हमारे हिमाचली भाई व समस्त भारतीय कुछ अच्छा पढ़ सके। जय हिंद जय भारत। #Imdishu #Hindi Blogs

Blog Archive

Comment

Outdoor


vertical posts

latest tweets

business

ad space

vehicles

Featured Posts

our facebook page

about us

Slide show

health

recent posts

recent posts

social counter

advertisement

random posts

advertisement

Category 1

Headlines

Theme images by centauria. Powered by Blogger.

Search This Blog

business

Popular Posts

30/07/2017

एअरटेल से बैलैंस कैसे भेजे दुसरी सिम कार्ड पर ? - How to Transfer Mobile Balance In Airtel

Posted By : #PanwerDishu


नमस्कार दोस्तो आज मैं आपको बताने वाला हूं कि " Airtel Sim Se Balance Transfer Keise Karte Hai "। तो सबसे पहले बता देता हुं कि ये बहुत ही आसान सा काम है बस दो मिनेट में आप बैलेंस ट्रांसफर कर सकते हैं। ये सिर्फ एअरटेल के लिये बता रहा हूं मैं आप इस ट्रिक का इस्तेमाल किसी अन्य सिम कार्ड से पैसे भेजने के लिये नहीं कर सकते। लेकिन अगर आप किसी दुसरी सिम से पैसे भेजने की जानकारी चाहते हैं तो कृपया मुझे ई-मेल करके पुछ सकते हैं मैं आप को इन्सटेट रिप्लाइ करुंगा। तो , दोस्तो एअरटेल सिम से किसी दुसरी एअरटेल सिम को पैसे भेजने के लिये आपकी सिम कार्ड में बैलेंस होना चाहिए तभी आप भेज पायेंगे। और कम से कम rs.17 होने चाहिए। अगर आपके फ़ोन में 17 रुपये हैं तो सिर्फ  5 रुपये भेजे जा सकते हैं , अगर आपके पास 17 से कम बैलेंस है तो आप कुछ भी नहीं भेज पायेंगे। तो चलिये जान लेते हैं इस आसान ट्रिक को।

इन स्टेप्स को फ़ोलो करें : 
Step : 1
सबसे पहले आप अपना बैलेंस चैक कर लें , बैलेंस चैक करने के बाद यह निर्धारित कर लें कि आप कितनी राशि भेजना चाहते हैं। मैं 50 रुपये मान के चल कहा हूं।

Step : 2
अब आपको एक नंबर डायल करना है , नंबर डायल करने के लिये अपने फ़ोन के डा़लर में जायें और *141# लिखकर Call बटन दबायें।

Step : 3 
अब कॉल के बाद एक पॉप अप मैसेज़ आयेगा , इस में OK पर दबाकर बंद कर लें , अब फिर से एक पॉप अप मेनू दिखेगा। जिसमें 9 ऑप्शन दिये होंगे , उनमे से सबसे पहला ऑप्शन यानि " Share Talk time " चुनिये , ध्यान रहे ये ऊपर निचे बदलते रहते हैं आप शेअर टॉकटाइम पढ़कर ही चुने। चनने के लिये दिख रहे Reply Box में 1 लिख कर Send बटन पर क्लिक करें।

Step : 4 
अब फिर से पॉप अप आयेगा जिसमें आप को नंबर या राशि चुननी होगी। आप को अगर नंबर लिखने के लिये आता है तो यहां उस नंबर को लिखिये जिसपर आप बैलेंस भेजना चाहते हैं। अगर राशि चुनने के लिये आता है तो अगर राशि में 50 लिखें और सैंड कर दें।

Step : 5 
अब राशि और नंबर भर लेने के बाद एक नया पॉप अप मेनू आयेगा जिसमें Verification करनी होगी , कि आप की भुगतान राशि में कर जोड़ लिया है , क्या आप इस राशि को भेजना चाहते हैं ? तो अब कनफर्म करने के लिये 1 दबाकर भेज दें।

Step : 6 
Done! हो गया आप का बैलेंस ट्रांसफर अब अगर दोबारा भेजना चाहते है तो भी भेज सकते है लेकिन एक दिन में तीन से ज्यादा बार बैलेंस ट्रांस्फर नहीं किया जा सकता।

तो दोस्तों कैसी लगी ट्रिक..? कॉमेंट करके जरुर बतायें! और अपने सवाल व समस्याएं कॉमेंट में लिखिये।

सुचना : यदि आप हमें कोई लेख भेजना चाहते है , अपने YouTube Channel की Promotion करवाना चाहते है, है अपने टैलेंट के बारे में इस वेबसाइट में प्रकाशित करवाना चाहते हैं तो जल्दी संम्पर्क करें। 2017 के अंत तक यह सेवा फ्री है , लेकिन 2018 में आप को कुछ भी प्रकाशित करवाने के लिये निश्चित राशि का भुगतान करना होगा। याद रहे : अपना लेख सब्मिट करवाने की अंतिम तिथि 31 दिसंबर 2017 है। 

No comments:
Write Comments

Interested for our works and services?
Get more of our update !