imdishu

social counter

About Imdishu

हैलो दोस्तो मेरा नाम Dishu है और मैं इस Blog का Founder And CEO हुं , आपके लिए बहुत सारी Useful Information इस वेबसाइट पर मिलेगी अगर पसंद आए तो Follow और Subscribe करें हमारी वेबसाइट को , Thank You मेरे बारे मे और भी जानने के लिए Click करें ..

Like Us On Facebook

Contributors

My Photo
नमस्कार दोस्तों मैं एक हिमाचली ब्लॉगर (Himachali Blogger) हुं और मैंने अपनी बलौग इसलिये बनाई है ताकि हिंन्दी भाषा का प्रचार कर सकं ताकि सभी हिन्दी भाषा में ब्लॉगिंग करें व हिन्दी को अपना गौरव मान मर्यादा माने। www.imdishu.com हिमाचल में इकलौती एैसी Blog/Website है जो नियमित पोस्ट करती है व नया लाती है तोकि हमारे हिमाचली भाई व समस्त भारतीय कुछ अच्छा पढ़ सके। जय हिंद जय भारत। #Imdishu #Hindi Blogs

Blog Archive

Comment

Outdoor


vertical posts

latest tweets

business

ad space

vehicles

Featured Posts

our facebook page

about us

Slide show

health

recent posts

recent posts

social counter

advertisement

random posts

advertisement

Category 1

Headlines

Theme images by centauria. Powered by Blogger.

Search This Blog

business

Popular Posts

13/07/2017

इन विदेशी कंम्पनियों का प्रयोग छोड़िये और देश को बचाईये - जय हिन्द

Posted by - Panwer Dishu

नमस्कार भारतवासियों , आज मैं एक बहुत बड़े मुद्दे पर बात करने के लिये हाज़िर हुआ हूं आज कल तकनीकी युग है और हर कोई मॉबाइल और कमप्युटर का इस्तेमाल करता है , उन मॉबाइल और कमप्युटरों मे दिन भर किसी न किसी विदेशी सॉफ्टवेअर , वेबसाइट ,एप्लीकेशन आदि का उपयोग होता है जिनकी वजह से बहुत सारा पैसा उन विदेशी कंम्पनियों को जाता है और फिर उन्ही पैसे से वो लोग पाकिस्तान जैसे आतंकी देशो को हथियार और परिक्षण देते जिससे पाकिस्तान भारत पर हमला करके हमारे वीर जवानों के साथ साथ मासुम जनता को अपना शिकार बनाता है तो दोस्तो आप के मन में भी यह इच्छा जागती होगी कि काश हम भी भारतीय सेना (Indian Army) में होते तो हम आतंवादियों से लड़कर देश की रक्षा करते। मगर यह मुमकिन नहीं है ना यार। ♥ आप फिल्में तो बहुत देखते होगें सही कहा न ? तो यह भी देखा होगा कि हर फिल्म में एक हीरो और एक विलन होता है ? और विलन ज्यादा ताकतवर होता है और उसका नियंत्रण सरकार पर भी होता है जिससे वो हीरो को मार सकता है , लेकिन , हीरो अपनी अक्ल का इस्तेमाल करता है और विलन को मारता है अगर वो जोश में काम करता तो वह मारा जाता।

और यही असल ज़िंदगी में भी होता है पाकिस्तान विलन है और हिन्दुस्तान तो हमेशा से ही हीरो रहा है , तो पाकिस्तान का नियंत्रण चीन रुपी सरकार पर है , लेकिन हम उन्हे हरा सकते हैं बस हम सभी को एकजुट होना पड़ेगा , पुरे भारत मे यह अभियान चलना चाहिए , इससे बिल्कुल भी हिंसा नहीं होगी ना किसी को चोट पहुंचेगी , बस आप को करना यह होगा कि कुछ Mobile Apps को Uninstall करना होगा उनकी लिस्ट मैं निचे दे रहा हूं। पर सबसे पहले आपको प्रण लेना होगा कि मैं अपने देश की रक्षा और हित के लिये इन विदेशी सामानों का त्याग कर रहा हूं और दोबारा कभी इनका इस्तेमाल नहीं करुंगा। और अधिक से अधिक लोगों को इस अभियान में जोडुंगा। 


मैं आप सभी को बताना चाहूंगा कि आप लोग 60 प्रतिशत से ज्यादा विदेशी चिजों का प्रयोग कर रहे हैं जिनमें आपके मॉबाइल एप्स भी शामिल है , दोस्तो अगर अपने देश के लिये थोड़ा सा समय है तो इस बात पर गौर करें और इस पोस्ट की लिंक उपर Address Bar से कॉपी करके सभी को भेजें और उन्हे इस अभियान से जुड़ने के लिये प्रोतसाहित करें , अगर आप सभी मेरे साथ है तो अपने फेसबुक पर #IWimdishu लिखकर शेअर करें ताकि हम जान सके कि कितने लोग हमारे साथ हैं। मैं आपको आश्वाशन देता हूं कि हम छः महिने में ही चीन जैसे समृद्ध देशों को आर्थिक रुप से कमज़ोर कर देगें जिससे वो लोग पाकिस्तान जैसे आतंकी देशों की मदद नहीं कर पायेंगे और हम लोग भारत के साथ साथ और भी कई देशों में होने वाले आतंकी हमलों को रोक पायेंगे और शांतीप्रिय जिंदगी जी सकेंगे। दोस्तो हमें देश के उन वीर जवानों की हत्योंओं का प्रतिशोध लेना है और ये काम हम लोग हिंसा से नहीं करेंगे , उन लोगों को Hard Work करने दिजिये हम लोग Smart Work करेंगे, क्योंकि अगर देखा जाये तो आज भारत के हर घर से चीन को पैसा जा रहा है। इसे रोकना है तो इस लिस्ट को पढें व इन चिज़ों का इस्तेमाल करना बंद करें -

विदेशी मॉबाइल & कमप्युटर एप्स लिस्ट - ( List Of All Foreigner Mobile And Computer Applications) 

1. Uc Browser 
दोस्तो सबसे बड़ी जड़ तो यही है। UC browser चीन के अलीबाबा ग्रुप ने बनाया था सन् 2004 में , और इनके पास 500 मिलियन से ज्यादा युज़र है जिनमें 32 प्रतिशत भारतीय है , अगर भारत के 32% युज़र , UC Browser का इस्तोमाल करना बंद कर दे तो छः महीने में ही इनकी आर्थिक हानि होगी।
 इंटरनेट पर बहुत सारे भारतीय ब्राउसर उपलब्ध है अगर आप लैपटॉप या कमप्युटर का इस्तेमाल कर रहे हैं तो Epic Browser का इस्तेमाल करिये जो भारतीय है।

2. Wechat 
यह मॉबाइल एप सन् 2011 में Tencent Holdings Limited कंम्पनी द्वारा बनाया गया था Wechat पुरी दुनिया में फेमस है और इसमें भी 700 मिलियन सो ज्यादा युज़र है जिसमें 30%+ लोग भारतीय शामिल है , चीन में सबसे ज्यादा कमाई इन्ही की है , इसे आज ही बंद करिये हम वी चैट का इस्तेमाल नहीं करेंगे , ये बस पैसे खाता है और समय , अपना समय अपने परिवार को दिजिये न कि इन वी चैट वालो को।

3. QQ 
ये भी इसी कंम्पनी का प्रोडक्ट है जो Wechat से पहले आया था और चीन में भी ये पॉपुलर है मगर अब और नहीं होगा। ये मैसेंजिंग एप है जैसी wechat है जितना हो सके इन फालतु की एप्स को Uninstall करवाइये , इनमें वायरस का भी खतरा हो सकता है क्योंकि चीन जैसे देश भरोसे के लायक नहीं हैं।

4. QQ Browser 
ये भी इन्ही का ब्राउसर है इसे भी भारत में प्रयोग किया जाता है कृपया इसको भी बंद करें और Epic Browser का प्रयोग करें अथवा कोई भारतीय ब्राउसर बनवाने के लिये फंड इकट्ठा करें।

5. Sogou mobile Input
6. 360 mobile security
7. Tencent Video
8. Youku
9. Baidu Mobile Browser
10. QQ Music
11. Alipay Wallet
12. Tecent News
13. iQIYI
14. Baidu Map
15. Weibo
16. WeSync
17. WeSecure
18. Baidu Mobile Assistant
19. WiFi master key
20. Sohu Video
21. Kugou Music
22. Myapp
23. Storm Video
24. Clean Master
25. Netease News
26. Momo
27. Moji Weather
28. iReader
29. 360 Mobile Guard
30. QZone
31. Meituan
32. MIUI App Store (Xiaomi)
33. Xiaomi Desktop
34. Weather Reader
35. Tencent Battery Security
36. Amap
37. 360 Browser
38. PPTV
39. Lstv
40. Baidu Mobile Input
41. Phoenix News
42. Android Wallpaper
43. Sogou Mobile Assistant
44. Ttpod
45. Baidu Video
46. Huawei App Market
47. ES File Explorer
48. Jinshan Battery Doctor
49. WPS Office
50. Cheetah Safe Browser
51. Chrome
52. FlashLight LED Pro
53. Cleandroid
54. SHAREit
55. HiMarket

देख लिया ना हम लोग दिन भर कितने चीनी एप्स का इस्तेमाल करते है ? तो क्या निर्णय किया ? कर दें डिलीट या अभी भी मौह बाकी है इन पर ? क्या देश से प्यार नहीं , एैसा मत सोचिये कि कोई दुसरा शुरुआत करेगा तो हम भी uninstall कर देगें , शुरुआत आपको ही करनी है। मैने तो सभी एप्स को डिलिट कर दिया है। अब आपकी बारी और छः महीने बाद अखबार पढ़ना ।

अब मैं चीनी मॉबाइल कंम्पनियों के नामो की लिस्ट दे रहा हूं जो चीनी है पर भारत में भी इनकी बेहद बिक्री होती है कृपया इस लिस्ट में दिखाये मॉबाइल बिल्कुल न खरीदें , अगर आपके पास है तो उन्हे जाकर किसी दुकान में बेच दें या कचरे में फैंक दे।
1. G'Five
2. Coolpad
3. Alcatel
4. Gionee
5. Haier
6. Kolka
7. Lenovo
8. LeTv
9. Meizu
10. OnePlus
11. Oppo
12. QiKU
13. Vivo
14. Vsun
15. Xiaomi
16. Zopo mobile 
17. ZTE 
18. ZUK Mobile

देखा ? आप इनका प्रोडक्ट इस्तेमाल कर रहे हैं ना ? बेशक इनकी लिस्ट में आपके मॉबाइल का नाम शामिल होगा। आपसे विनम्र प्राथना है कि जितना जल्दी हो सके इसे बदलिये , वरना हमारा देश कभी भी उन्नति नहीं करेगा। क्या आप जानते हैं कि भारत में एैसी कोई कंम्पनी नहीं है जो पुरे विश्व में प्रसिद्ध हो , एैसा इसलिये क्योंकि खुद भारतीय लोग ही विदेशी कंम्पनियों का सामान इस्तेमाल करते हैं। 

दोस्तो आइये मिलकर एक नये भारतवर्ष का निर्माण करते हैं , अगर आप इस लेख के बारे में अपनी राय देना चाहते हैं तो कृपया कॉमेंट करें या हमे ई-मेल करें  हमारी ई-मेल आईडी है Panwerdishu@gmail.com और अधिक से अधिक शेअर करें ताकि भारत को बदलने में आपका सहयोग भी मिल सके। हमसे जुड़ने के लिये हमारा फेसबुक पेज़ जरुर लाइक करें , लाइक बटन दबाकर , जय हिन्द

No comments:
Write Comments

Interested for our works and services?
Get more of our update !