imdishu

social counter

About Imdishu

हैलो दोस्तो मेरा नाम Dishu है और मैं इस Blog का Founder And CEO हुं , आपके लिए बहुत सारी Useful Information इस वेबसाइट पर मिलेगी अगर पसंद आए तो Follow और Subscribe करें हमारी वेबसाइट को , Thank You मेरे बारे मे और भी जानने के लिए Click करें ..

Like Us On Facebook

Contributors

My Photo
नमस्कार दोस्तों मैं एक हिमाचली ब्लॉगर (Himachali Blogger) हुं और मैंने अपनी बलौग इसलिये बनाई है ताकि हिंन्दी भाषा का प्रचार कर सकं ताकि सभी हिन्दी भाषा में ब्लॉगिंग करें व हिन्दी को अपना गौरव मान मर्यादा माने। www.imdishu.com हिमाचल में इकलौती एैसी Blog/Website है जो नियमित पोस्ट करती है व नया लाती है तोकि हमारे हिमाचली भाई व समस्त भारतीय कुछ अच्छा पढ़ सके। जय हिंद जय भारत। #Imdishu #Hindi Blogs

Blog Archive

Comment

Outdoor


vertical posts

latest tweets

business

ad space

vehicles

Featured Posts

our facebook page

about us

Slide show

health

recent posts

recent posts

social counter

advertisement

random posts

advertisement

Category 1

Headlines

Theme images by centauria. Powered by Blogger.

Search This Blog

business

Popular Posts

31/07/2017

जानिये "Android Nougat" में कौन कौन से नये फीचर है - what's new in Android Nougat



Posted by : #PanwerDishu

What's new in Android Nougat os [In Hindi]
Vector

Android Nougat 

सहज सुरक्षा अद्यतन ( Effortless Security Updates ) 
एंड्रॉइड के साथ नए उपकरणों का चयन करें नोऊगैट स्वचालित रूप से नवीनतम सॉफ्टवेयर और सुरक्षा अपडेट के साथ चालू रह सकता है। जब कोई अपडेट उपलब्ध हो जाता है, तो यह स्वचालित रूप से डाउनलोड और इंस्टॉल होता है, इसलिए अगली बार जब आप अपने डिवाइस पर शक्ति देते हैं तो आप सबसे सुरक्षित सॉफ़्टवेयर के साथ सहज रूप से संक्रमण कर सकते हैं।

कठोर सुरक्षा ( Hardened Security) 
एंड्रॉइड नोगाट में फिर से आर्किटेक्टेड मीडिया स्टैक की सुविधा है जो आम आक्रमणों के खिलाफ काफी कठोर है। पूर्णांक ओवरफ्लो सैनिटाइजेशन को शामिल करके, गड़बड़ी सामग्री के विरुद्ध स्टैक अधिक मजबूत होता है, और मीडिया प्रक्रियाओं के सैंडबॉक्सिंग विशेषाधिकार वृद्धि के खिलाफ ऑपरेटिंग सिस्टम की सुरक्षा करता है। अंततः ये सुरक्षा आपके डेटा को सुरक्षित रखने के लिए रक्षा के कई स्तर प्रदान करती है।

रिबूट , बिना किसी चीज़ को खोए हुए (Reboot Without Missing Any File )
जब एंड्रॉइड नोगाट रिबूट के साथ एक डिवाइस, आपको कोर डिवाइस की कार्यक्षमताओं तक पहुंचने से पहले इंतजार करना होगा। डायरेक्ट बूट मोड के लिए धन्यवाद, आप अपने डिवाइस को अनलॉक करने से पहले भी अभी भी फोन कॉल प्राप्त कर सकते हैं, नोटिफिकेशन देख सकते हैं, और पहुंच-योग्यता सुविधाएं एक्सेस कर सकते हैं। इसके अलावा, यह आपके द्वारा संग्रहीत डेटा एन्क्रिप्टेड रखने के दौरान किया गया है।


डिवाइस डेटा को एन्क्रिप्ट करना ( Encrypte Device Data ) 
पूर्ण-डिस्क एन्क्रिप्शन पूरी तरह से सभी उपयोगकर्ता डेटा 128-बिट एन्क्रिप्शन कुंजी के साथ एनकोड करता है। एक बार एक डिवाइस एन्क्रिप्ट हो गया है, तो डिस्क में करने से पहले कोई भी नया डेटा एन्क्रिप्ट किया जाता है। इसके अतिरिक्त, एंड्रॉइड नोऊगैट की 256 बिट फ़ाइल-आधारित एन्क्रिप्शन अलग-अलग उपयोगकर्ताओं को अलग-अलग करने और बचाने में मदद करता है। क्या अधिक है, प्रत्येक उपयोगकर्ता की एन्क्रिप्शन कुंजी उनके लॉक स्क्रीन क्रेडेंशियल के साथ जुड़ा है, इसलिए डेटा को उसके वास्तविक मालिक द्वारा डिक्रिप्ट किया जा सकता है।


ऐप्स को उपयोगकर्ताओं को सुरक्षित रखने में सहायता करना (Helping Apps Keep Users Safe ) 
एंड्रॉइड का नया नेटवर्क सुरक्षा कॉन्फ़िगरेशन सुविधा डेवलपर्स को अपने कोड को संशोधित किए बिना ऐप की नेटवर्क सुरक्षा नीति को अनुकूलित करने देता है। यह उन्हें आसानी से क्लाएटेस्टैफ़ ट्रैफ़िक ब्लॉक करने के लिए सक्षम बनाता है, एक अलग डिबग कॉन्फ़िगरेशन सेट अप करता है, और विश्वसनीय प्रमाणपत्र प्राधिकरणों के सेट को कॉन्फ़िगर करता है।


गोपनीयता पर अधिक नियंत्रण (More Control Over Privacy) 
एंड्रॉइड उपयोगकर्ताओं को ऐप अनुमतियों को चालू और बंद करने की अनुमति देता है, इससे पहले की तुलना में गोपनीयता पर अधिक नियंत्रण प्रदान किया जा सकता है। उदाहरण के लिए, आप अब ऐसे ऐप को अनुमति दे सकते हैं जो आपके डिवाइस के कैमरे तक पहुंचने के लिए फ़ोटो लेती है, लेकिन इसका स्थान या अन्य निजी जानकारी नहीं है।




अंदर से उपकरणों की रक्षा करना ( Protecting Device From The Inside )
एंड्रॉइड, हार्डवेयर-आधारित सुरक्षा की अतिरिक्त परतें, कीस्टोर के साथ शुरू होती है, जो आपकी डिस्क को डिक्रिप्ट करने के लिए उपयोग की जाने वाली चाबियाँ, जैसे क्रेडेंशियल्स और चाबियाँ जैसे स्वाभाविक संवेदनशील डेटा की रक्षा करती है और एंड्रॉइड नोऊगैट के साथ, सभी नये एंड्रॉइड डिवाइसों के लिए कुंजी भंडारण के लिए हार्डवेयर समर्थन और आपके लॉक स्क्रीन क्रेडेंशियल के जबाव-बल सुरक्षा की आवश्यकता होती है। इस तरह, डेटा को केवल अपने डिवाइस पर सही मालिक द्वारा डिक्रिप्ट किया जा सकता है

यह थे "Android Nought OS Features In Hindi" आशा करता हूं , आपको यह जानकारी पसंद आयी होगी। अधिक जानकारी पाने के लिये आप हमे ई-मेल कर सकते हैं अथवा निचे कॉमेंट कर सकते हैं। हमसे जुड़ने के लिये हमारा फेसबुक पेज़ लाइक करना ना भुलें : Like Our FB Page

No comments:
Write Comments

Interested for our works and services?
Get more of our update !