imdishu

social counter

About Imdishu

हैलो दोस्तो मेरा नाम Dishu है और मैं इस Blog का Founder And CEO हुं , आपके लिए बहुत सारी Useful Information इस वेबसाइट पर मिलेगी अगर पसंद आए तो Follow और Subscribe करें हमारी वेबसाइट को , Thank You मेरे बारे मे और भी जानने के लिए Click करें ..

Like Us On Facebook

Contributors

My Photo
नमस्कार दोस्तों मैं एक हिमाचली ब्लॉगर (Himachali Blogger) हुं और मैंने अपनी बलौग इसलिये बनाई है ताकि हिंन्दी भाषा का प्रचार कर सकं ताकि सभी हिन्दी भाषा में ब्लॉगिंग करें व हिन्दी को अपना गौरव मान मर्यादा माने। www.imdishu.com हिमाचल में इकलौती एैसी Blog/Website है जो नियमित पोस्ट करती है व नया लाती है तोकि हमारे हिमाचली भाई व समस्त भारतीय कुछ अच्छा पढ़ सके। जय हिंद जय भारत। #Imdishu #Hindi Blogs

Blog Archive

Comment

Outdoor


vertical posts

latest tweets

business

ad space

vehicles

Featured Posts

our facebook page

about us

Slide show

health

recent posts

recent posts

social counter

advertisement

random posts

advertisement

Category 1

Headlines

Theme images by centauria. Powered by Blogger.

Search This Blog

business

Popular Posts

03/07/2017

हिमाचल के 22 वर्षीय युवक ने बनायी शोशल मिडिया वेबसाइट - Sociork

Sociork : India's First Coolest Social Website
हिमाचल के एक 22 वर्षीय युवक ने एक नयी Social Network Website तैयार कर ली है आप भी जल्दी करें उस पर Sign Up : जी हां दोस्तो हिमाचल के मंडी जिले के रहने वाले हंसराज ने अपनी एक शोशल वेबसाइट बना ली है जिस पर अभी सभी चैटिंग कर सकते है कोई भी फाइल शेअर कर सकते है। यह हिमाचल के लिये बहुत ही गर्व की बात है कि हिमाचल में अपनी शोशल मिडीया वेबसाइट बनी । फिलाहाल वेबसाइट तैयार है मगर उसकी गति (Loading Speed) कम है हम जल्द से जल्द हंसराज (Founder Of Sociork ) से संम्पर्क करने का प्रयास करेंगे और उने यह सुचना देंगे कि "आपकी वेबसाइट कम स्पीड से लोड़ हो रही है कृपया इसका सुधार करें" बाकी यह वेबसाइट बिल्कुल फेसबुक की तरह फुल फी़चर्ड है और इसके सभी फि़चर्स भी हम आपको निचे बताएंगे लेकिन आइये उससे पहले थोडा़ जान लेते है हंसराज के बारे में.

हंसराज ठाकुर :
Hansraj founder of sociork

हंसराज ठाकुर , हिमाचल के मंडी जिले के जरोल गांव के रहने वाले है और बचपन से ही टेक्नोलॉजी में रुची रखते थे लेकिन किसा का साथ न होने पर भी उन्होने यह वेबसाइट (Sociaork.com) बनाई , हंसराज को प्रोगरामिंग नहीं आती थी मगर उनके दिल में प्रोगरामिंग सीखने की चाहत थी और किसी की मदद के बगैर ही उन्होंने अपने बलबुते पर प्रोगरामिंग सीखी और यह वेबसाइट तैयार कर डाली और हिमाचल को एक नया उपहार दे डाला , दोस्तो हंसराज पहले है जिन्होने पहली हिमाचली शोशल वेबसाइट बनाई और जल्द ही उनका नाम इतिहास के पन्नो पर दर्ज होगा , साथ ही यह हिमाचल के लिये भी बड़ी उपलब्धि है.

शिक्षा और निजि जिंदगी : 
सन् 2015 में Govt. Degree College Seraj At LambaThach से हंसराज ठाकुर ने ग्रैजुएशन की। और यह हैरान कर देने वाली बात है कि हंसराज के पास कोई BCA या MCA की डिग्री नहीं है , इसके बावजुद भी उन्होंने अपना सपना पुरा किया और एक शोशल मिडिया वेबसाइट बनाइ. हंसराज सभी की तरह एक आम लड़का है मगर उनके दिल में सफलता की चाहत थी और मन में विश्वाश था , दिमाग में एक ही भुत सवार था कि किसी भी तरह हिमाचल में शोशल मिडिया वेबसाइट बननी चाहिए और मैं वो पहला इंसान बनना चाहता हुं और यह वो बातें है जो किसी को भी सफल बनाने के लिये काफी होती है. और यही जज्बा चाहिए सफल होने के लिये आप भी इस जज्बे को अपने अंदर जगा लिजिये , हो सकता है आप जिस काम में सालो से असफल हो रहे हो उसमे सफलता मिल जाये.

वेबसाइट का परिचय ( Introduction Of www.Sociork.com ) : 
www.sociork.com एक शोशल मिडिया वेबसाइट है जिस पर लोग अपने विचारों को साझा कर सकते है बात-चीत कर सकते है और साथ ही पैसा भी कमा सकते है आदि। www.sociork.com एक हिमाचली वेबसाइट है जिस पर कई हिमाचली युज़र्स नें अपने खाते (Accounts) बनाये है. अभी तक सभी युज़र्स की गणना नहीं की गयी है तो हम आपको नहीं बता पायेंगे की अभी तक सोशीयॉर्क पर कुल कितने युज़र रजिस्टर्ड हैं.  अभी रजिस्टर करने के लिये यहां क्लिक करें.

Sociork बनाने का उदेश्य
इस वेबसाइट को बनाने के पिछे हंसराज का उदेश्य है भारत को जोड़ना। हंसराज चाहते है कि भारत में कोई विदेशी वेबसाइट (www.Facebook.com) आदि न चलाये बल्कि अपनी स्वदेशी वेबसाइट sociork.com ही चलायें , और शायद यही सही होगा क्योंकि हर रोज़ अरबो रुपये फेसबुक के माध्यम से अंग्रेजो को भारत से मिलते है और यह गलत है , हमें बिते हुए समय को नहीं भुलना चाहिए , तो आप भी जल्दी इस वेबसाइट को अपनाएं और अपने दोस्तो को भी बताएं।

शोशियॉर्क के फीचर्स (Features Of www.sociork.com In Hindi) :
Sociork पर बहुत से एैसे फीचर है जो फेसबुक , टवीटर , आदि पर नहीं है निचे पढ़े :
1. फाइल शेअर करने में आसानी (Easy To Share Files On Sociork) : आप sociork पर MS-Word , PDF Files , MS- PowerPoint Files , MS-Office All Kinds Of Files , आदि भेज सकते है और यह सुविधा किसी और शोशस वेबसाइट पर उपलब्ध नहीं है।

2. डायरी लिखना (Personal Dairy ): यह काफी अलग और बेहद उपयोगी फीचर है आप इसे अपनी डायरी के रुप में इस्तेमाल कर सकते है और डायरी में जितनी चाहे शब्द , पेज़ लिख सकते है और जरुरत के मुताबित उन्हे डिलिट या एडिट भी किया जा सकता है.

3. प्राइवेसी फीचर (Privacy Feature) : आप Sociork के अपने अकाउंट की Settings अॉप्शन में जाकर अपने अकाउंट को सुरक्षित बना सकते है। आप इस पर किसी को ब्लॉक भी कर सकते है।

4. Read Receipt : फेसबुक पर मेसेज भेजें तो पता नहीं चलता कि मित्र नें मेसेज़ पढ़ा या नहीं , लेकिन शोशियॉर्क पर यह सुविधा उपलब्ध है।

5. पैसा कमाना ( Earn Money By Sociork.com) : 
Sociork से पैसा कमाने के दो तरिके है :- 
1) आप Sociork पर Celebrity Contest में अपना फोटो Submit कर सकते है और आपके मित्र उस फोटो को हिटस देते है , और अंतिम में परिणाम आने पर , जिसके हिटस् ज्यादा होंगे उसे Rs.500 मिलता है।

2. Referral & Earn : इसमें आप अपने दोस्तो को Sociork पर Sign Up करने के लिये आमंत्रित करते है यदि वो इसे स्वीकार करके Sociork पर आ जाते है तो आपको 10 रुपये मिलते है इसी तरह आप 500 कमा सकते है फिर 500 रुपये को Mobile Recharge , Paytm Transfer करके बैंक द्वारा निकाल सकते है।

6. ब्लागिंग (Blogging) : जी हां शोशियॉर्क पर आप अपनी बलौग भी बना सकते है और उसे गुगल में क्राउल भी कर सकते है यह फीचर कोई आम नहीं है तो जल्दी जॉइन करें शोशियॉर्क.
7. News Feed : जी , जैसे की फेसबुक पर होता है आपका मित्र कुछ पोस्ट करता है तो आप उसे न्युज फीड में पढ सकते है इसी प्रकार आप शोशियॉर्क पर भी पढ़ पायेंगे.

तो दोस्तो हमने आपको इस नयी वेबसाइट से सबसे पहले मिलवाया है जल्दी से इस पर साइन अप करके भारत देश का मान बढाइए और ज्यादा से ज्यादा शेअर करके हंसराज का हौंसला बढाइए.  Join Sociork
हंसराज का फेसबुक पेज़ लाइक करके उनसे जुड़े और उनका सहयोग दें : 

No comments:
Write Comments

Interested for our works and services?
Get more of our update !