imdishu

social counter

About Imdishu

हैलो दोस्तो मेरा नाम Dishu है और मैं इस Blog का Founder And CEO हुं , आपके लिए बहुत सारी Useful Information इस वेबसाइट पर मिलेगी अगर पसंद आए तो Follow और Subscribe करें हमारी वेबसाइट को , Thank You मेरे बारे मे और भी जानने के लिए Click करें ..

Like Us On Facebook

Contributors

My Photo
नमस्कार दोस्तों मैं एक हिमाचली ब्लॉगर (Himachali Blogger) हुं और मैंने अपनी बलौग इसलिये बनाई है ताकि हिंन्दी भाषा का प्रचार कर सकं ताकि सभी हिन्दी भाषा में ब्लॉगिंग करें व हिन्दी को अपना गौरव मान मर्यादा माने। www.imdishu.com हिमाचल में इकलौती एैसी Blog/Website है जो नियमित पोस्ट करती है व नया लाती है तोकि हमारे हिमाचली भाई व समस्त भारतीय कुछ अच्छा पढ़ सके। जय हिंद जय भारत। #Imdishu #Hindi Blogs

Blog Archive

Comment

Outdoor


vertical posts

latest tweets

business

ad space

vehicles

Featured Posts

our facebook page

about us

Slide show

health

recent posts

recent posts

social counter

advertisement

random posts

advertisement

Category 1

Headlines

Theme images by centauria. Powered by Blogger.

Search This Blog

business

Popular Posts

21/07/2017

भारत में हुआ LinkedIn Lite Version लाँच आज

Posted By : #DishuPanwer

Linkedin Lite Android Version Launched Today In India : 

लिंक्ड-इन का नया मॉबाइल एप आज ही भारत में लाँच हुआ , जिसके कारण चारों ओर अफरा - तफरी मची है  सभी लोग इसके नये Lite Version को डाउनलोड़ करने में लगे है। और सबसे खास बात तो ये है कि भारत में 3 लाख+ बार इसे डाउनलोड़ किया गया।

माइक्रोसॉफ्ट कंम्पनी द्वारा बनाया गया LinkedIn का मॉबाइल एप सभी प्रोफेशनल लोगों के पास देखने को मिलता है और हर प्रोफेशनल आदमी के मॉबाइल में इस एप को होना भी बेहत जरुरी है इसमे आपको Social Media के साथ साथ और भी कई सारे फ़िचर मिलते हैं जिनसे आप अपने बिज़नेस को आगे बढ़ा सकते हैं।

 लिंकड़-इन कंम्पनी का कहना है कि आने वाले कुछ सप्ताहों में ही यह एप 60+ अलग अलग देशों व बाज़ारों में भी लाँच कर दिया जायेगा। उन्होने इस को बेहतर बनाने की बहुत कोशिश की है और इसका साइज़ 1MB तक का है जिसके कारण अब यह मॉबाइल में ज्यादा जगह नहीं लेगा और लोग आसानी से इसका प्रयोग कर पायेंगे।

लिंक्ड-इन को अब 2G नेटवर्क में भी युज़ किया जा सकेगा और इसके पेज़ लोड़ होने की रफ्तार 5sec per page होगी। इसमें लिंक्डइन की मूल बातें, इसकी न्यूज फीड, जॉब्स, प्रोफाइल, आपके लिंक्डइन नेटवर्क, मैसेजिंग, नोटिफिकेशन और खोज तक पहुंच होती है - लेकिन बिना ग्राफिक्स और अन्य सुविधाएं जो पृष्ठ लोड को धीमा कर सकते हैं और उपयोगकर्ता के डेटा को बचाती है।

लिंक्डइन लाइट को पहली बार सितंबर में एक मोबाइल वेब साइट के रूप में लॉन्च किया गया था, लिंक्डइन के सबसे बड़े उभरते बाजारों में से एक, जहां वर्तमान में 42 लाख उपयोगकर्ता हैं, के लिए विशेष रूप से सिलवाया नई सेवाओं के एक सूट के हिस्से के रूप में पिछले साल सितंबर में शुरू किया गया था।

एक प्रवक्ता ने पुष्टि की है कि लिंक्डइन लाइट के लिए एक आईओएस एप बनाने के लिए कोई योजना नहीं है, जो कि आश्चर्य की बात नहीं है: जब विकासशील बाजारों में स्मार्टफोन उपयोग की बात आती है तो एंड्रॉइड ने पहले आईफोन को पीछे छोड़ दिया। (भारत में, एंड्रॉइड सभी 97% स्मार्टफ़ोन का इस्तेमाल करते हैं।) उन क्षेत्रों में जो iPhones का उपयोग करते हैं, उनके लिए मोबाइल वेब के लिए लिंक्डइन लाइट है

उभरते बाजारों पर लिंक्डइन के फोकस नए अवसरों में दोहन करके कंपनी के विकास को बढ़ावा देने के लिए एक दीर्घकालिक प्रयास है।

जबकि लिंक्डइन धीरे-धीरे माइक्रोसॉफ्ट के हिस्से के रूप में, विकसित बाजारों में पेशेवरों पर अपना ध्यान केंद्रित करने के लिए नए उपकरणों का निर्माण कर रहा है, यह उभरते बाजारों में अपनी सेवा का उपयोग बढ़ाने के लिए उपकरण बना रहा है। यह एक वैश्विक "आर्थिक ग्राफ" (फेसबुक के सामाजिक ग्राफ के लिंक्डइन के संस्करण) का निर्माण करने के लिए कंपनी के मिशन का हिस्सा है, जो लोगों को व्यवसायों और सभी डेटा बिंदुओं के बीच में जोड़ता है।

अब जब सामाजिक मंच माइक्रोसॉफ्ट का एक हिस्सा है, तो यह अपने व्यवसाय की प्रगति के बारे में काफी कम जानकारी का खुलासा करता है। हम जानते हैं कि अंतिम तिमाही में उसने राजस्व में $ 975 मिलियन का योगदान दिया था लेकिन अब मासिक और दैनिक सक्रिय उपयोगकर्ताओं के बारे में दृश्यता नहीं है और वे कैसे आगे बढ़ रहे हैं (आज यह देखने के लिए एक बात है, जब माइक्रोसॉफ्ट इसकी Q4 आय की रिपोर्ट करता है) फिर भी, इस प्रवृत्ति से हम अपनी बिक्री से पहले कुछ समय के लिए कंपनी में देख रहे थे कि विकास सुस्त था और कुछ बिंदुओं पर फ्लैट या गिरावट आई थी।

इस संबंध में, नए बाजारों पर ध्यान केंद्रित करना - विशेष रूप से विकासशील विश्व और बाद में अपनाने वाले श्वेत-कॉलर श्रमिकों की वैश्विक श्रेणी में - बहुत सारी भावनाओं को बनाता है

वास्तव में, यह एक ऐसा पैटर्न है जो अन्य सामाजिक नेटवर्कों को अधिक वृद्धि करने के लिए ले लिया है, जिसके परिणामस्वरूप राजस्व पर सीधा प्रभाव पड़ता है।

पिछले साल एक बिंदु पर, फेसबुक लाइट फेसबुक का सबसे तेजी से बढ़ता हुआ ऐप था, और इस साल 200 मिलियन उपयोगकर्ता हिट हुए। अप्रैल में, फेसबुक का "बाकी दुनिया" राजस्व (उत्तरी अमेरिका और यूरोप के बाहर) एक साल पहले की तुलना में 52 प्रतिशत बढ़कर $ 839 मिलियन हो गया; आप लाइट ऐप के विकास और विदेश में फेसबुक के कारोबार की वृद्धि के बीच एक रेखा खींच सकते हैं।

फेसबुक अब नए मैसेंजर लाइट, एक एंड्रॉइड ऐप के साथ दोहराने के प्रदर्शन की उम्मीद कर रहा है, जो अब 100 से ज्यादा देशों में रहता है, मैसेंजर के 1.2 अरब उपयोगकर्ताओं की पेशकश कर रहे हैं, जिनके पुराने फोन हैं, या धीमे नेटवर्क हैं, या शायद दोनों, एक आसान कनेक्ट करने का तरीका.

भारत लिंक्डइन के लिए रणनीति का एक प्रमुख अंग है यह सिर्फ इसलिए नहीं कि यह सबसे तेज़ी से बढ़ रहा है, तकनीक-समझ रखने वाले देशों में से एक है, बल्कि यह भी क्योंकि यह आबादी के मामले में चीन के बाद सबसे बड़ी संख्या में से एक है।

जब मोबाइल वेब के लिए लिंक्डइन लाइट ने पिछले साल (फिर से भारत में पहली बार) अपना पहला प्रदर्शन किया, तो लोगों ने नौकरी की नियुक्तियां खोजने में लोगों की मदद के लिए एक ऑनलाइन परीक्षा का शुभारंभ किया, और लोगों के लिए बेहतर प्रोफाइल बनाने में लोगों की मदद करने के लिए और उनके व्यापार के एक नए सेट के लिए व्यवसायों। एक लाइट मोबाइल एप्लिकेशन प्रदान करना उस लूप को पूरा करता है

भारत के लिंक्डइन के देश के प्रबंधक, अक्षय कोठारी ने एक बयान में कहा, "धीमी नेटवर्क क्षेत्रों में पेशेवरों के लिए तेजी से, डाटा-हल्का समाधान प्रदान करने के अलावा, हम उम्मीद करते हैं कि लिंक्डइन लाइट ऐप आर्थिक अवसरों तक पहुंच को लोकतंत्र बनाना होगा।" कोठारी मूल रूप से सिलिकॉन वैली में कंपनी में शामिल हुई जब उन्होंने अपने समाचार-पढ़ने के ऐप पल्स को हासिल किया। "चाहे उनके डिवाइस या स्थान के बावजूद, हम सभी लिंक्डइन सदस्यों के लिए खेल का मैदान स्तर की उम्मीद कर रहे हैं ताकि वे अपने सपनों की नौकरी के करीब पहुंच सकें, उनके नेटवर्क का विकास कर सकें और अधिक सफल हो सकें।"

No comments:
Write Comments

Interested for our works and services?
Get more of our update !