imdishu

social counter

About Imdishu

हैलो दोस्तो मेरा नाम Dishu है और मैं इस Blog का Founder And CEO हुं , आपके लिए बहुत सारी Useful Information इस वेबसाइट पर मिलेगी अगर पसंद आए तो Follow और Subscribe करें हमारी वेबसाइट को , Thank You मेरे बारे मे और भी जानने के लिए Click करें ..

Like Us On Facebook

Contributors

My Photo
नमस्कार दोस्तों मैं एक हिमाचली ब्लॉगर (Himachali Blogger) हुं और मैंने अपनी बलौग इसलिये बनाई है ताकि हिंन्दी भाषा का प्रचार कर सकं ताकि सभी हिन्दी भाषा में ब्लॉगिंग करें व हिन्दी को अपना गौरव मान मर्यादा माने। www.imdishu.com हिमाचल में इकलौती एैसी Blog/Website है जो नियमित पोस्ट करती है व नया लाती है तोकि हमारे हिमाचली भाई व समस्त भारतीय कुछ अच्छा पढ़ सके। जय हिंद जय भारत। #Imdishu #Hindi Blogs

Blog Archive

Comment

Outdoor


vertical posts

latest tweets

business

ad space

vehicles

Featured Posts

our facebook page

about us

Slide show

health

recent posts

recent posts

social counter

advertisement

random posts

advertisement

Category 1

Headlines

Theme images by centauria. Powered by Blogger.

Search This Blog

business

Popular Posts

27/07/2017

Android O को मोबाइल में कैसे इन्सटॉल करें - How To Install Android O Beta In Mobile Phone In Hindi

Posted By : #PanwerDishu

आज सभी एंडरॉइड उपयोगकर्ताओं के लिये बढिया ट्रिक लेकर आया हूं जिससे आप सभी अपने पुराने एंडरॉइड में एंडरॉइड का नया वर्जन (Android O) को इंन्सटॉल कर सकते हैं।

डेवलपर प्रेव्यु के बाद अब सभी देशों में गुगल Android O ( Beta Version ) रिलिज़ कर दिया गया है। आपको बता दें कि Android O भी एंडरॉइड नॉगट वर्जन का ही अपग्रेडेड वर्जन है जो बेहद ही ख़ास है लाखों लोग इसे अपने फ़ोन में इंन्सटॉल करना चाहते हैं लेकिन एंडरॉइड ओ वर्जन को इंन्सटॉल करने की जानकारी नहीं मिल रही है। तो आज यह पोस्ट आपके लिये ही है दोस्तो। गुगल डोवलपर्स ने इस वर्जन में होने वाले बदलावों व मिलने वाले फीचर अपने अंतिम प्रिव्यु में बताए थे।

गुगल ने अपने इस नये प्रोडक्ट में कई युनिक फीचर दिये हैं गुगल की वार्षिक डेवलपर कांन्फ्रेंस में AI और Machine Learning Assistant बड़ी चर्चा का विषय बने रहे। इस कांन्फ्रैंस में Gmail Smart Reply , Google Lens और Google Photos जैसे नये फीचरों का भी एलान कर दिया गया। तो चलिये अब आपको बताते हैं कि गुगल Android O डेवलपर्स प्रिव्यु वर्जन 1 , Beta Version Preview 2 में क्या क्या नयी चिज़े दिखी।

Features in Android O : Preview 1 : 
1. Notifications Handling.
2. Quick Settings.
3. App Badges.
4. Settings Menu.
5. System UI Tuner.
6. Status Bar.
7. Do-Not-Disturb.
8. Navigation Bar.
9. Lock Screen.
10. Picture In Picture Support.
11. Physical Keyboard Support.
12. Audio.
13. Background Process Limits.
14. Adaptive Icons.
15. Autofill API.


Features In Android O : Preview 2 :
1. Picture-In-Picture.
2. Notification Dots.
3. Smart Text Selection.
4. Vitals.
5. Autofill.

तो यह थे एंडरॉइड ओ के समार्ट फीचर , इसको बाद कई लोग इसे अपने फ़ोन में डाउनलोड़ करना चाहते होंगे। तो चलिये इसकी जानकारी भी देते हैं आप Android O Beta Version को इन्सटॉल करने के लिये निचे दी गयी जानकारी को फ़ोलो करें।

Step : 1 
सबसे पहले आप अपने मोबाइल फ़ोन का बैकअप ले लिजिये ताकि आपका कोई डाटा डिलिट ना हो। आप अपने डाटा का बैकअप अपने कम्पयुटर या लैपटॉप में भी ले सकते हैं।

Step : 2
आप जानते ही होंगे की यह बिटा वर्जन है तो बीटा वर्जन डाउनलोड़ करने के लिये आपको साइन-अप/लॉग-इन करना होगा। तो इस लिंक पर जाकर अपनी जी-मेल आइडी से साइन अप या लॉग इन कर लें : google.com/android/beta

Step : 3
एंडरॉइड O के बीटा वर्जन को केवल कुछ समार्ट फ़ोन्स में ही डाउनलोड़ करके इन्सटॉल किया जा सकता है जैसे कि : Nexus 5X , Nexus 6P , Nexus Player , Pixel C , Pixel आदि। अगर आप के पास इनमें से कोई डिवाइस है तो आप डाउनलोड़ कर पायेंगे , कुछ और भी डिवाइस है जिनपर यह उपलब्ध है आप निचे कॉमेंट करके अपने फ़ोन के बारे में पुछ सकते है ।

Step :4 
अब अगर आप के पास इन में से कोई डिवाइस है तो लॉग इन करें और इनरोल करें , इनरोल करने के लिये Enrol Device पर टेप करें। इलरोलिंग के बाद आपके फ़ोन पर एक संदेश दिखाइ देगा जिसपर क्लिक करके आप अपने फ़ोन के About Phone में ही पहुंच जायेंगे और यहीं से इस वर्जन को डाउनलोड़ कर पायेंगे।

अगर आप को इस जानकारी से मदद मिली तो कृपया पृृष्ट के अंत में जाकर वेबसाइट को सब्सक्राइब करें ताकि हमारी हर पोस्ट आपको ई-मेल इन्बॉक्स पर मिल सके। और हम अपनी वेब साइट पर नियमित पोस्ट लिखते हैं तो कृपया नियमित जांचते रहे , और कुछ नया सीखते रहे।

अगर आप किसी भी प्रकार की समस्या का समाधान चाहते हैं तो हमें मेल भी भेज सकते हैं , हमारी जी-मेल आईडी है Panwerdishu@gmail.com.


Keywords : how to install Android O in mobile , Android o beta version ko mobile me keise install kare , install Android O

No comments:
Write Comments

Interested for our works and services?
Get more of our update !