imdishu

social counter

About Imdishu

हैलो दोस्तो मेरा नाम Dishu है और मैं इस Blog का Founder And CEO हुं , आपके लिए बहुत सारी Useful Information इस वेबसाइट पर मिलेगी अगर पसंद आए तो Follow और Subscribe करें हमारी वेबसाइट को , Thank You मेरे बारे मे और भी जानने के लिए Click करें ..

Like Us On Facebook

Contributors

My Photo
नमस्कार दोस्तों मैं एक हिमाचली ब्लॉगर (Himachali Blogger) हुं और मैंने अपनी बलौग इसलिये बनाई है ताकि हिंन्दी भाषा का प्रचार कर सकं ताकि सभी हिन्दी भाषा में ब्लॉगिंग करें व हिन्दी को अपना गौरव मान मर्यादा माने। www.imdishu.com हिमाचल में इकलौती एैसी Blog/Website है जो नियमित पोस्ट करती है व नया लाती है तोकि हमारे हिमाचली भाई व समस्त भारतीय कुछ अच्छा पढ़ सके। जय हिंद जय भारत। #Imdishu #Hindi Blogs

Blog Archive

Comment

Outdoor


vertical posts

latest tweets

business

ad space

vehicles

Featured Posts

our facebook page

about us

Slide show

health

recent posts

recent posts

social counter

advertisement

random posts

advertisement

Category 1

Headlines

Theme images by centauria. Powered by Blogger.

Search This Blog

business

Popular Posts

02/07/2017

हिमाचल के सभी ब्लॉगर्स की लिस्ट व जानकारी - All Himachali Bloggers List

Top Famous Blogs

नमस्कार ब्लॉगर दोस्तो , यदि आप मेरी यह पोस्ट पढ़ रहे हैं तो इसका मतलब यही हुआ कि आप हिमाचल से है और एक ब्लॉगर है और आप यह जानना चाहते है कि हमारे हिमाचल से और कितने ब्लॉगर है और कहां से है और कौन कौन सी बलौग्स है और उनमें क्या पब्लिश किया जाता है तो दोस्तो यह सब कुछ मैं आज आपको इस पोस्ट में बताने वाला हुं  यह मेरे लिये गौरव की बात है कि इंटरनेट पर सबसे पहले मैने ही Top Himachali Blogs And Bloggers , Total Himachali Blogs की list बनाकर पेश की है। और इस लिस्ट को देखकर यही लगता है कि हिमाचल में ब्लॉग्स की कोई कमी नहीं है लेकिन यह अभी भी कम है। हमें हिमाचल प्रदेश की उन्नति और भाषा के विस्तार व प्रचार के लिये और भी ब्लॉग्स बनाने की आवश्यकता है। मैं आप लोगों से निवेदन करता हूं कि कृपया अपनी ब्लॉग भी बनाएं व दोस्तों को भी प्रोत्साहित करें। ब्लॉग को द्वारा हम अपने विचारों को दुनिया तक पहूंचा सकते है और यह सबसे बेहतर तरिका है कुछ सिखने व सीखाने का , इसे मत गंवाये । आशा करता हुं कि आपको इस जानकारी से संतुष्टी प्राप्त हो और आज जान सके कि हिमाचल से कौन कौन बलौगिंग करता है. तो सबसे पहले शुरुआत मैं खुद से करता हुं क्योंकि मैं भी तो हिमाचल से हुं भाई जी :


-:- List Of All Himachali Blogs - Bloggers -:-

Himachali me sabhi bloggers ki list v jankari

1. www.imdishu.com
 यह ब्लॉग मैंने यानि दिशु पंवर ने बनाई है और मैं मांगल 171102 जिला सोलन में रहता हुं , लेकिन मैं ज्यादातर घर से बाहर ही रहता हूं , और यह ब्लॉग मैंने लोगो की मदद करने के लिये बनाई है इससे मैं लोगो को हिमाचल की संस्कृति से वाकिफ करवाता हुं मैं लोगो को ब्लॉगिंग जैसी चिज़े अपनी ब्लॉग द्वारा सिखाता हुं और अॉनलाइन इंटरनेट से पैसा कमाने के अलग अलग तरिके बताता हुं , और लोगों को एैडसैंस से पैसा कमाने के बारे में समझाता हूं इसके साथ ही लोगो का फ्री प्रोमोशन भी करता हुं खासकर हिमाचल के लोगो की प्रमोशन क्योंकि हिमाचल में एैसे साधन काफी कम है और टैलेंटड लोग पिछे रह जाते हैं , इस ब्लॉग के जरिये मैं ने कई लोगो की आवाज़ देश तक पहुंचाई भी है. मुझे हिन्दी में लिखना तो पसंद है लेकिन हिन्दी ब्लॉगिंग में समस्याएं भी बहुत आई मगर मैनें हार नहीं मानी और आज तक नियमित रुप से इस ब्लॉग पर पोस्ट करता आ रहा हूं। बाकि जानकारी आप #मेरा ब्लॉगिंग का सफर में पढिये। हमसे जुड़ने के लिये निम्न साधन अपनाये.

Contact Panwer Dishu : 
1. Facebook Page
2. Panwerdishu@gmail.com
3. Twitter
4. Subscribe

2. www.risingidiot.com : यह बलौग लोकेंन्द्र कुमार ने बनाई है जो शिमला के रहने वाले है और यह बलौग WordPress पर बनाई गयी है , लोकेंन्द्र ने इस बलौग पर Blogging , SEO , Promotions , Hosting जैसी चिजो़ पर लिखा है और यह बलौग  28 नवंबर 2016 को शुरु की गयी थी यदि आप को किसी प्रकार की टक्निकल हेल्प लेनी हो तो लोकेन्द्र ये सम्पर्क कर सकते है.

 Lokender Kumar / Contact :
1. Facebook Page.
2. Twitter
3. Google+
4. Instagram
5. Subscribe His Blog

3. www.tarungoel.in : यह बलौग तरुण गोयल जी द्वारा बनाई गयी है तरुण सुंदरनगर , हिमाचल के रहने वाले है और इस बलौग के जरिये लोगो को हिमाचल के सभी इलाकों से वाकिफ करवाते है , इनकी बलौग का टाइटल Loop-Whole है जो आपको इसे विज़िट करने से पहले परिचय देता है यह एक ट्रैवलिंग बलौग है जिसमें उन्होने हर क्षेत्र के बारे में अपने अनभवों को लिखा है आप जरुर पढ़ें और इनकी बलौग शेअर करें यह अपनी ही हिमाचली भाई है सपोर्ट तो बनता है बौस.  इनकी एक और बलौग है myboardmyblog जिसे भी पढ़ सकते है फिलाहाल हमारे पास इनसे सम्पर्क करने का कोई साधन नहीं है लेकिन हम आपको तरुण की जी-मेल आईडी दे रहे है जिससे आप इनसे सम्पर्क कर सकते है.
Trun04104@gmail.com

4. DynamicDust : यह ब्लॉग सिमरन शर्मा ने बनाई है और सिमरन भी सुंदरनगर, मंडी की रहने वाली हैं , इन्होने यह बलौग बहुत अच्छे से डिज़ाइन की है और यह अपनी ब्लॉग में ट्रैवलिंग , मोटीवेशनल , कहानियां , कविताएं जैसे चिज़ें लिखती हैं आपको बता दें कि सिमरन 2016 में HP Board की टॉपर भी रही थी.


Contact Simran Sharma / DynamicDust :

1. Google+

5. iTechHacks : यह बलौग मुकेश द्वारा बनायी गयी है , मुकेश हमीरपुर के रहने वाले है और टेक्नोलॉजी में बेहद रुची रखते है उन्होने अपनी बलौग में हैंकिंग करने के कई सारे तरिके पाठको तक पहुंचाये है और मुकेश हिमाचल में एक अच्छे हैकर के रुप में सिद्ध हो सकते हैं. उनकी एक और बलौग है MukeshTricks4U इसमें भी इन्होने कई प्रकार की ट्रीक्स लोगो तक पहुंचाई है.

6. ArpitSuman - यह बलौग सुमन कपुर जी ने बनाई है और सुमन हिमाचल के मंडी जिले की निवासी है यह एक अच्छी लेखक हैं जिन्होनें कई साई कविताएं अपनी बलौग में लिखी हैं आप उनकी बलौग में कई तरह के लेख पढ़ सकते हैं जो आपके मन को लुभा लेंगे , सुमन की एक और बलौग है SumanMeet आप जरुर पढ़ें , यदि आप सुमन से संम्पर्क करना चाहते हैं तो उन्हे ई-मेल भेजें सुमन की जीमेल आईडी है suman.k.meet@gmail.com.

7. BeingPahari : बीईंग पहाड़ी यह ब्लॉग प्रियंका शर्मा नें बनाई है और बिईंग पहाड़ी पर हिमाचल की संस्कृति , रस्में , लोक कला , त्योहारों की जानकारी , व्यंजनों की जानकारी दी जाती है और यह बहुत अच्छी बलौग है जो हिमाचल को हर रोज़ कुछ नया पढ़ने के लिये लाती है. इनकी अपनी एक वेबसाइट भी है www.himachalirishta.com जिस पर साइन अप करके आप अपने लिये किसी हिमाचली लड़का/लड़की का रिशता तलाश कर सकते है और यह पहली हिमाचली अॉनलाइन मैटरीमोनिअल वेबसाइट है जो शादी डॉट कॉम की तरह है जहां आप अपने लिये रिशता ढुंढ सकते है.

Contact Being Pahari : 
1. beingpahadi@himachalirishta.com
2. Facebook Page

8. www.Lafandar.org : यह बलौग Sunny Thakur नें बनाई है जो सरकाघाट , हिमाचल से है , और अपनी बलौग में Tips , News , Poetry , Cricket , Film Industry इत्यादि के बारे में लिखते है इस बलौग में तीन लेखक कार्य करते हैं अंकिता देशमुख , सनी ठाकुर , वानी शर्मा.


8. TheProtean.in : यह बलौग निखिल सैनी ने बनाई है जो मंडी के रहने वाले है इन्होंने बड़ी खुबसुरती से अपनी बलौग में आर्टीकल लिखें है और यह अपनी बलौग के द्वारा Fitness Tips , English Tips , Technical Helps , Daily Trending News , Quotes आदि की जानकारी देते है.
Contact Nikhil Saini : 
1. Facebook Page
2. InstaGram

9: www.hpgk.online और SchoolGuru.in यह ब्लॉग अजय नें बनाई है  हिमाचली छात्रों के लिये विशेष ब्लॉग है जिसमें आप सभी हिमाचल GK , हिस्टरी , स्कुली पढ़ाई पोर्टल , अन्य सैलेब्स , Grammer , Learn English , Latest Current Affairs  , Short GK Tricks आदि पढ़ सकते हैं यह बड़े गौरव की बात है कि अपने हिमाचल में भी इतनी अच्छी ब्लॉग है अगर आप को स्कुली पढाई से जुड़ी जानकारी की जरुरत पड़े तो इसी ब्लॉग पर पढ़िये , और दुसरे सहपाठियों को भी बताइए। और इस ब्लॉग को फेसबुक पर फॉलो करें। 

10. www.humhimachali.com - यह ब्लॉग किसने बनाई है , यह तो हम नहीं जान पाये लेकिन हिमाचली भाषा के प्रचार में इनका भी काफी सहयोग रहा है। इन्होने अपनी ब्लॉग में हिमाचली जोक्स  , टुरिज्म प्लेस , हिमाचल के मंदिरों के बारे में , हिमाचली फुड रैसिपी , हिमाचली जॉब्स , हिमाचली साँग्स आदि के बारे में लिखा है। 


11. MyHindiWorld12
ये ब्लॉग चंबा, हिमाचल के रहने वाले निलेश के द्वारा 2017 में बनायी गयी थी, निलेश अपनी ब्लॉग पर हैकिंग, Technical Tricks आदि के बारे में लिख रहें है। अच्छी बात है कि निलेश अपने टैलेंट को ना छुपा कर दुनिया के सामने ला रहें है। अगर आप में भी ज्ञान का भंडार है और आप लिख सकते है तो जल्दी से ब्लॉग शुरु कर दिजिये क्योंकि इससे आपको बहुत फायदा होने वाला है। 

12. Straight from the heart- यह ब्लॉग सरोज ठाकुर ने बनाई है जो शिमला की निवासी है और इन्होने अपनी ब्लॉग पर अपनी ज़िंदगी से जुड़ी बातें व अनुभवों को साझा किया है। ये ब्लॉग काफी पापुलर है, काफी सारे Hits भी है। लेकिन अफसोस उन्होंने सन् 2013 के बाद इस ब्लॉग पर काम करना बंद कर दिया और इस प्रकार हिमाचल से एक ब्लॉग कम हो गया, लेकिन खुशी इस बात की है कि उन्होंने इस ब्लॉग पर मेहनत करके हमेशा के लिये अपना नाम इंटरनेट पर दर्ज कर दिया है आप इनकी वेबसाइट पर जाकर ब्लॉग पढ़ सकते है।

अन्य हिमाचली बलौग्स : 
1. HimachalLive - Nytin. - Shimla
2. HimachaltravalBlog - Nytin. - Shimla
3. A Taste Of Life - Nytin. - Shimla
4. Shimla Gallimaufry - Geetali - Shimla
5. My Photography - Prakhar Deep. - Shimla
6. Shimla Walks - Himani. - Shimla
7. Er. Vishal Sharma. - Shimla
8. KhaduBhai - Nytin. - Shimla
9. What TeenAge Say - Anamika Sharma. - Shimla
10. Kotgarh.in.
11. Funsutra of a Ruined M.B.A Degree - Shudhanshu Kapoor. - Shimla
12. Shimla Today - Sachin Verma. - Shimla
13. Photo-Roll - Sachin Verma. - Shimla
14. walkingwanderer - Rahul Sharma. - Kullu, HP
15. Kangra Valley - Manu. - Palampur,HP
16. Rainbow Stamp Club - Jeevan Jyoti. - Kullu,HP
17. RevolutionHours - Rohit Sharma. - Shimla
18. cosmosenigmaticmirage - Megha. - Shimla
19. Structuralengineering2013 - Sanjay Kumar. - Mandi
20. soilmechanicsandfoundationengineering - Sanjay Kumar. - Mandi
21. Spirituality and Physical Health - Sanjay Kumar. - Mandi
22. Let's Learn Astrology - Sanjay Kumar. - Mandi
23. Akkilbakhshi - Akkil Bakshi. - HP
24. Themumukshusoul - Harshendra Mehta. - Shimla
25. Poems By Harshendra Mehta. - Shimla
26. www.pahadibanda.com.
27. RkhigTechHimachaliOnline.
28. HimachaliKhajana.
29. BeingHimachali.
30. www.jogindernagar.com
31. www.pahadijokes.com
32. www.wearehimachali.in
33. www.sarcasticpahadi.in
34. www.pahadiadda.com


तो दोस्तो यह थी " Himachali Blogs " की सुची। आपको यह सुची देख कर बेहत प्रसन्नता हुई होगी , लेकिन अभी इस सुची में और भी ब्लॉग्स को जोड़ना बाकि है हमें जल्दी से कॉमेंट करके बताएं की हमने किस ब्लॉग का नाम यहां पर शामिल नहीं किया।

हमारे फेसबुक पेज़ को लाइक करके आय एम दिशु से जुड़े रहे और अपनी कहानी , गेस्ट पोस्ट हमें हमारी ई-मेल आईडी Panwerdishu@gmail.com पर भेजें और यदि आपकी ब्लॉग या वेबसाइट है और इस लिस्ट में होनी चाहिए तो कृपया ई-मेल पर हमें बताएं। 


हमारा हिमाचल तरक्की कर रहा है 😊

यह शानदार पोस्ट भी पढ़ें - 
1. www.Imdishu.com वेबसाइट को बने हुए हुआ आज एक साल पुरा.
2. Panwer Dishu Blogger Profile.
3. एक बलौगर के लिये जरुरी होते है यह Apps - Pro Blog.
4. कैप्टन भगत राम गर्ग - भारत देश के रक्षक & लेखक.
5. अनुप आर्यन जैसे लोग रचते है इतिहास.
6. जैसमिन चंदाला - अनकही कहानी Jasmine Chandla The Untold Story.
7. पांच लोग जिन्हे शोशल मीडीया ने बनाया स्टार.
8. गर्व है हमें अमित भड़ाना के भारतीय होने पर [Amit Bhadana].
9. प्रीत पाल भट्ट जैसे सींगर है मांगल की धरोहर - हिमाचली गायक.
10. हिमाचल के 22 वर्षीय युवक ने बनायी शोशल मिडिया वेबसाइट - Sociork.

हाल ही में अपडेट हुए आर्टीकल -

1. YouTube के लिये कॉपीराइट फ्री Videos कहां से Download करें - In Hindi.
2. YouTube Videos का फुल SEO करके सर्च रिजल्ट में कैसे लाये [In Hindi].
3. आय एम दिशु की सफलता की कहानी.
4. लोकल और ग्लोबल ट्रेडमार्क में क्या अंतर होता है ? Local vs Globle Trademark.
5. वेब डेवलपर बनने के लिये क्या करें- हिन्दी में.
6. वेब डिज़ाइनर कैसे बनें ? - How To Become Web Designer In Hindi.
7. हिंन्दी भाषा में ब्लॉगिंग करके हमारा समर्थन करें - सभी बलौगर जरुर पढें.
8. 21 अच्छी आदतें जो आपको जरुर सीखनी चाहिए - Good Habits In Hindi.


-:- Keywords -:-

All himachali blogs , Himachali blogs , all Himachali bloggers , Himachali blogs list , list of all Himachali blogs , list of all Himachali bloggers , HP all blogs , all hp blogs list , shimla blogs list , bilaspur blogs list , mandi bloggers list , Himachal ke sabhi bloggers ki list or jankari  ,_ hp blogs , Himachali blogs , Himachal blog , Himachal ki blogs , list of all Himachali websites , all Himachali websites , list of all shimla's websites , list of websites 

8 comments:
Write Comments
  1. Hi Panwer Dishu,
    Thanks for mentioning my blog here. I was also trying to find out bloggers from Himachal Pradesh. You made my work easy.
    cheeers,
    Lokender

    ReplyDelete
  2. Add me bro, I am also from Himachal Pradesh. Reading your blog first time. here is my blog http://www.hpgk.online, Scholarguru.in

    ReplyDelete
    Replies
    1. धन्यवाद , विज़िट करते रहिए भाई और हमारा फेसबुक पेज़ भी लाइक करें , एंव अपने मित्रों को भी बताएं हम हर रोज़ नयी पोस्टें प्रकाशित करते हैं ताकि हमारा हिमाचल उन्नति कर सके।
      ♥ जय हिमाचल ♥

      Delete
  3. Hello Dishu bhai list me meri blog Bhi add kr dijiye panwer420.blogspot.com

    ReplyDelete
  4. This comment has been removed by the author.

    ReplyDelete

Interested for our works and services?
Get more of our update !